लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Vande Bharat Express train Tickets Completely Sold

'वंदे भारत’ एक्सप्रेस के सभी टिकट बिके, 17 फरवरी से चलेगी ट्रेन

भाषा, नई दिल्ली Published by: Anupam Prasun Updated Fri, 15 Feb 2019 04:03 PM IST
vande bharat express
vande bharat express - फोटो : twitter/@PiyushGoyalOffc
ख़बर सुनें

दिल्ली और वाराणसी के बीच सप्ताह में पांच दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली व्यवसायिक यात्रा के लिए टिकटें पूरी तरह बिक गयी हैं। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस ट्रेन की पहली यात्रा 17 फरवरी को शुरू होने वाली है। इस ट्रेन के लिए बुकिंग बृहस्पतिवार को शुरू हुयी।



रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लै ने कहा कि इस ट्रेन की पहली व्यवसायिक यात्रा 17 फरवरी से शुरू होगी और यह ट्रेन पूरी तरह से बुक हो गयी है। आने-जाने वाली दोनों यात्राओं के लिए टिकटें बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ही बुक हो गयी थीं।


दिल्ली से वाराणसी का वातानुकूलित कुर्सी यान टिकट 1760 रूपये होगा। एक्सक्यूटिव श्रेणी का टिकट 3310 रूपये है। लौटने में टिकट क्रमश: 1700 और 3260 रूपये के होंगे। दोनों किरायों में कैटरिंग शुल्क शामिल है। कुर्सी यान का किराया शताब्दी ट्रेनों के किराए से 1.4 गुना ज्यादा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल उद्घाटन यात्रा में ट्रेन में ही हैं। उन्होंने कहा कि और 30 ऐसी ही ट्रेनों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।


ट्रेन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि ट्रेन 18 से नयी दिल्ली-वाराणसी के बीच यात्रा अवधि में कमी होगी और यह घटकर आठ घंटे रह जाएगी जबकि अन्य ट्रेनों में 13 से 14 घंटे लगते हैं। पिल्लै ने कहा कि दिल्ली-वाराणसी मार्ग (776 किलोमीटर) पर सबसे तेज ट्रेन को 11.5 घंटे लगते हैं जबकि इसे आठ घंटे लगेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00