Lakhimpur Kheri Case: पुलिस ने आशीष मिश्र को किया गिरफ्तार, 12 घंटे चली लंबी पूछताछ

अमर उजाला नेटवर्क, नोएडा Published by: शाहरुख खान Updated Sat, 09 Oct 2021 11:21 PM IST
Lakhimpur Kheri Violence live news update today in hindi union minister ajay mishra son
आशीष मिश्र पहुंचा क्राइम ब्रांच के दफ्तर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र ने शनिवार को क्राइम ब्रांच के सामने सरेंडर किया। मजिस्ट्रेट के सामने 12 घंटे तक लंबी पूछताछ चली। जांच में सहयोग न करने पर पुलिस ने शनिवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

11:02 PM, 09-Oct-2021

क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर

आशीष मिश्र की गिरफ्तारी के बाद इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अखिलेश कुमार, सीओ सिटी अरविंद वर्मा क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंच गए हैं। आशीष की मेडिकल जांच होगी। उपेंद्र अग्रवाल पर्यवेक्षण समिति के अध्यक्ष हैं। क्राइम ब्रांच के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। 
10:56 PM, 09-Oct-2021

पुलिस ने आशीष मिश्र को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को शनिवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया। डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि जांच में सहयोग न करने पर गिरफ्तार किया गया है। पूरे 12 घंटे तक लंबी पूछताछ चली, जिसके बाद गिरफ्तार कर लिया।  
10:22 PM, 09-Oct-2021

आशीष मिश्र से 10 घंटे चली पूछताछ, नहीं निकला कोई नतीजा

पुलिस की विशेष समिति टीम ने आशीष मिश्र से 10 घंटे तक पूछताछ की। लेकिन पूछताछ के बाद भी जांच टीम उन पर कोई फैसला नहीं ले सकी। देर रात तक आशीष मिश्र से पूछताछ चली, लेकिन मामले में करीब साढ़े आठ बजे तक कोई नतीजा नहीं निकला।
08:09 PM, 09-Oct-2021

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रखेंगे मौन व्रत

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने और उनके बेटे सहित सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कांग्रेस ने अपने राज्य और केंद्रशासित प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों को राजभवनों या केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर सोमवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच मौन व्रत रखने के लिए कहा है। 
05:35 PM, 09-Oct-2021

संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष बलविंदर पहुंचे चौखड़ा फार्म, टेनी को पद से हटाने की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष बलविंदर सिंह राजेवाल ने शनिवार को चौखड़ा फार्म में मृतक लवप्रीत सिंह के परिजन से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मोर्चा द्वारा लिए गए फैसले के बारे में बताया। उन्होंने लवप्रीत के पिता सतनाम सिंह से कहा कि किसान मोर्चा ने बैठक कर निर्णय लिया है कि 12 अक्तूबर को भोग घटनास्थल पर ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि टेनी अभी पद से हटाए नहीं गए हैं, इसलिए वह जांच प्रभावित कर सकते हैं। उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से टेनी को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनके पुत्र आशीष को भी कड़ी सजा दी जाए ताकि मृतक किसानों के साथ इंसाफ हो सके। करीब एक घंटा रुकने के बाद वह यहां से रवाना हो गए। उधर, लगातार वीआईपी के आने-जाने के कारण मृतक लवप्रीत सिंह के घर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात है।
04:40 PM, 09-Oct-2021

आरोपी आशीष मिश्र से अभी भी पूछताछ जारी, कोर्ट ले जाने की तैयारी

पुलिस की विशेष समिति टीम की आरोपी आशीष मिश्र से अभी भी पूछताछ चल कर रही है। सूत्रों के मुताबिक कुछ दस्तावेजों को लेकर जांच अधिकारी संतुष्ट नहीं थे, उसको जस्टिफाई करने के लिए आशीष मिश्र अपने बचाव में कुछ वीडियोज दिखा रहा है। कुछ देर बाद आरोपी आशीष बाहर निकल सकते हैं। पिता के कार्यालय पर समर्थकों की भारी भीड़। बाहर से फोर्स बुलाई गई है। मेडिकल के बाद कोर्ट ले जाने की तैयारी है।

 
04:04 PM, 09-Oct-2021

कांग्रेस ने रोहनिया के जगतपुर इंटर कॉलेज में होने वाली प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली किया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को किसानों के मुद्दे पर यूपी सरकार को घेरेंगी। लखीमपुर की घटना के लिए न्याय की आवाज काशी से बुलंद होगी। 10 अक्तूबर को रोहनिया के जगतपुर इंटर कॉलेज में होने वाली प्रतिज्ञा रैली को कांग्रेस ने किसान न्याय रैली नाम दे दिया है। रैली किसानों को न्याय दिलाने और उनकी लड़ाई पर केंद्रित होगी।

लखीमपुरी खीरी कांड के बाद कांग्रेस ने रैली का नाम 24 घंटे पहले बदलने का निर्णय लिया। किसान न्याय रैली के घोषणा पत्र में प्रियंका ने कहा है कि किसानों को दबाने और कुचलने की भाजपा सरकारों की मंशा हम पूरी नहीं होने देंगे।
03:11 PM, 09-Oct-2021

15 अक्तूबर को पुतला दहन होगा: टिकैत

लखीमपुर खीरी की घटना पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 15 अक्तूबर को पुतला दहन होगा। 18 अक्तूबर को 6 घंटे ट्रेन रोकी जाएगी। 26 अक्तूबर किसान मोर्चा महापंचायत करेगा। 
02:49 PM, 09-Oct-2021

लखीमपुर खीरी हिंसा: लखनऊ से अंकित का ड्राइवर हिरासत में, पूछताछ जारी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में लखनऊ से अंकित दास का ड्राइवर पुलिस हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है जबकि अंकित दास की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि हिंसा में प्रयोग हुई गाड़ी का मालिक अंकित दास है। उसके ड्राइवर को हिरासत में लिया जा चुका है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 
02:28 PM, 09-Oct-2021

दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे: यादव

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में 15 अक्तूबर को दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंकेंगे। 
02:15 PM, 09-Oct-2021

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महापंचायत करने का एलान

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में महापंचायत करने का एलान किया है। 26 अक्तूबर को लखनऊ में किसान मोर्चा महापंचायत करेगा। इसके अलावा 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोकने का एलान किया है। साथी अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग की है और आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग की है। 
 
01:50 PM, 09-Oct-2021

दिल्ली में लखीमपुर कांड पर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

दिल्ली में लखीमपुर कांड पर यूथ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। सुनहरी बाग के पास यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री अजय मिश्र का इस्तीफा मांगा है। 
01:43 PM, 09-Oct-2021

एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे आशीष

बताया जा रहा है कि आशीष मिश्र करीब एक दर्जन से ज्यादा पेन ड्राइव लेकर क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक इन पेन ड्राइव में वह सभी वीडियोज हैं जो उनकी मौजूदगी साबित करेंगे की घटना के वक्त वह कहां मौजूद थे।
 
01:31 PM, 09-Oct-2021

हमेशा सत्य की जीत होती है: सिद्धू 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अनशन खत्म करने के बाद कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है। राष्ट्र चलाने के लिए न्याय से बड़ा कोई साधन नहीं है। न्याय है तो सुशासन है, न्याय नहीं है तो कुशासन है। सत्य की इस लड़ाई में किसान भाईयों की जीत हुई है। 
 
01:22 PM, 09-Oct-2021

आशीष मिश्र से दो घंटे से पूछताछ जारी 

गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र से दो घंटे से ज्यादा समय से पूछताछ जारी है। आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने क्राइम ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है। 

विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00