EV Charger: ह्यूंदै ने टाटा पावर के साथ मिलाया हाथ, देशभर में लगाएगी इतने डीसी फास्ट-चार्जिंग स्टेशन, जल्द लाएगी IONIQ 5 और नई Kona ईवी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 18 May 2022 01:44 PM IST
Hyundai Motor India partners with Tata Power
1 of 5
विज्ञापन
Hyundai Motor India (ह्यूंदै मोटर इंडिया) और Tata Power (टाटा पावर) ने पूरे भारत में DC फास्ट-चार्जिंग स्टेशन लगाने और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने और अपनाने में तेजी लाने के लिए एक साझेदारी की है। हरियाणा के गुरुग्राम में ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) के हेड ऑफिस में टाटा पावर और HMIL (एचएमआईएल) के बीच टाटा पावर के सीईओ और एमडी, डॉ. प्रवीर सिन्हा और एचएमआईएल के एमडी और सीईओ अनसू किम की मौजूदगी में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। 
tata power corporation
2 of 5
इस साझेदारी के आधार पर, 29 शहरों में ह्यूंदै के मौजूदा 34 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) डीलरशिप पर 60 kW डीसी फास्ट-चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे। ये ईवी चार्जिंग स्टेशन अनेक ब्रांडों के सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खुले होंगे और ह्यूंदै और टाटा पावर EZ Charge (ईजेड चार्ज) मोबाइल एप के जरिए इस्तेमाल किए जा सकेंगे। इस एप के जरिए, ग्राहक नेविगेट कर सकते हैं, चार्जिंग स्टेशन का पता लगा सकते हैं, लाइव स्टेसस देख सकते हैं, चार्जिंग स्टेशनों के लिए स्लॉट को प्री-बुक कर सकते हैं और चार्जिंग के लिए आसानी से ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। इन डीलरशिप पर मौजूदा एसी 7.2kW चार्जर्स की सर्विस भी मिलना जारी रहेगी। 
विज्ञापन
Hyundai Ioniq 5 Electric Crossover SUV
3 of 5
ह्यूंदै और टाटा पावर के बीच यह गठजोड़ परेशानी मुक्त ईवी स्वामित्व के लिए घर पर ग्राहकों के लिए एंड-टू-एंड चार्जिंग सॉल्यूशन भी पेश करेगा। ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करके, ह्यूंदै बहुत समझदारी से अपनी नई इलेक्ट्रिक कार IONIQ 5 और Kona (कोना) के अपडेट वर्जन के लॉन्च की नींव रख रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को ड्राइविंग रेंज से जुड़ी किसी भी चिंता की समस्या को दूर कर रही है। 
Hyundai Kona EV
4 of 5
इस साझेदारी पर, ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, अनसू किम ने कहा, "ह्यूंदै के 'प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी' के वैश्विक दृष्टिकोण को साकार करते हुए और 'बियॉन्ड मोबिलिटी' जाने की हमारी नई ब्रांड दिशा के अनुरूप, ह्यूंदै मोटर इंडिया को खुशी है। भारत के मजबूत ईवी इको सिस्टम को सुविधाजनक बनाने और मजबूत करने और टिकाऊ परिवहन पर सामान्य दृष्टिकोण को बढ़ाने के लिए टाटा पावर के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा, आर्थिक समृद्धि और सामुदायिक कल्याण के साथ सामाजिक जिम्मेदारी को एकीकृत करने के लिए ह्यूंदै के दृष्टिकोण की पुष्टि करता है। कार्बन न्यूट्रेलिटी के राष्ट्रीय लक्ष्य को हासिल करने के लिए ग्राहकों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए इस तरह की रणनीतिक साझेदारी मौलिक है।" 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Nexon EV Charging
5 of 5
टाटा पावर के सीईओ और एमडी, डॉ प्रवीर सिन्हा ने कहा, "ह्यूंदै मोटर इंडिया के साथ हमारा सहयोग भारत सरकार की राष्ट्रीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन योजना के अनुरूप है और भारत की स्वच्छ ऊर्जा और नेट-जीरो लक्ष्यों का नेतृत्व करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। ईवी चार्जिंग स्पेस में टाटा पावर की विशेषज्ञता, व्यापक चार्जिंग समाधान और ह्यूंदै वाहनों के देशव्यापी स्वामित्व के साथ, टिकाऊ गतिशीलता बुनियादी ढांचे के विकास में मदद करेगी, तेजी से ईवी अपनाने को बढ़ावा देगी।"
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00