लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar ›   Power failure in Chuna Maheda village for three days, night cutting in the dark

चूना महेड़ा गांव में तीन दिन से बिजली गुल, अंधेरे में कट रही रात

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Mon, 08 Aug 2022 09:12 PM IST
Power failure in Chuna Maheda village for three days, night cutting in the dark
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दुगड्डा ब्लाक के अंतर्गत चूना महेड़ा गांव में तीन दिनों से बिजली आपूर्ति ठप है जिससे ग्रामीणों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है। बिजली न होने से ग्रामीणों के मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। मोबाइल चार्ज करने के लिए ग्रामीणों को आसपास के गांवों में जाना पड़ रहा है। साथ ही गांव में शाम के समय जंगली जानवरों का खतरा बना है। ऐसे में ग्रामीण शाम होते ही घरों में कैद हो जा रहे हैं। ग्रामीणों ने गांव में बिजली आपूर्ति सुचारु करने की मांग की।

ग्राम प्रधान सादिया बेगम, क्षेत्र पंचायत सदस्य संगठन के जिलाध्यक्ष जयकृत राणा, मुनव्वर अहमद, सुरेंद्र सिंह, गोविंद प्रसाद, महेशानंद आदि ने बताया कि चूना महेड़ा गांव में तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। स्थिति यह है कि ग्रामीण उमस और गर्मी के बीच अंधेरे में रात काटने के लिए मजबूर हैं। मोमबत्ती और लालटेन के सहारे रात बिता रहे हैं। यही नहीं गांव में जंगली जानवरों की दहशत बनी है। बिजली न होने के कारण ग्रामीण शाम ढलते ही घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में विद्युत सब स्टेशन कस्याली में शिकायत दर्ज कराई गई लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहा कि पिछले एक साल से ऊर्जा निगम की ओर से गांव में बिजली रीडिंग भी नहीं ली जा रही है। एक साथ बिल का भुगतान करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

गांव में बिजली आपूर्ति सुचारु करने के लिए अधीनस्थ कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया है। बिजली लाइन जंगलों के बीच से गुजर रही है। झाड़ी कटान करने के साथ ही फॉल्ट ढूंढकर गांव में जल्द बिजली आपूर्ति सुचारु कर दी जाएगी। - कमल रावत, जेई विद्युत सब स्टेशन कस्याली।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00