लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Panipat ›   Thieves enters in Axis Bank for the third time, stole cash worth Rs 1.06 lakh

Panipat: तीन साल में एक्सिस बैंक की तीसरी बार दीवार तोड़कर अंदर घुसे चोर, 1.06 लाख रुपये लेकर फरार

संवाद न्यूज एजेंसी, पानीपत (हरियाणा) Published by: अमर उजाला ब्यूरो Updated Mon, 15 Aug 2022 01:28 AM IST
सार

दो लैपटॉप और यूपीएस बैटरी भी चोरी किए गए हैं। प्रबंधक की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। पहली बार में नाकाम रहे थे। दूसरी बार बैंक का अलार्म बज उठा था। जाटल रोड स्थित शाखा में वारदात हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इसी एक्सिस बैंक में हुई चोरी।
इसी एक्सिस बैंक में हुई चोरी। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के पानीपत में जाटल रोड स्थित एक्सिस बैंक में तीन साल में तीसरी बार चोर दीवार तोड़कर अंदर घुसे और इस बार चोरी की वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो गए। आरोपी बैंक से 1.06 लाख रुपये और लैपटाप चोरी कर फरार हो गए। पड़ोसी दुकानदार ने ब्रांच मैनेजर को चोरी की सूचना दी। मौके पर पहुंचे बैंक मैनेजर की ओर से पुराना औद्योगिक थाना पुलिस को शिकायत दी गई, जिसके बाद केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


पुलिस को दी शिकायत में रोहतक के सेक्टर-36 निवासी बिजेंद्र ने बताया कि वह जाटल रोड स्थित एक्सिस बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त की शाम छह बजे वह बैंक बंद कर घर चले गए थे। 13 अगस्त को बैंक के पड़ोसी दुकानदार अमन ने बैंक की पीछे से दीवार टूटी होने की सूचना दी। इस पर वह बैंक पहुंचे और अंदर जाकर देखा तो वॉल्ट का दरवाजा टूटा मिला।

 

सामान चेक किया तो 10-10 रुपये के 10600 सिक्के, दो लैपटॉप, दो यूपीएस बैटरी चोरी मिली। वहीं बैंक के अंदर एफआरएफसी टूटी हुई मिली। जिसके बाद उन्होंने आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की, फिर पुराना औद्योगिक थाना पुलिस को शिकायत दी। इस संबंध में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार का कहना है कि शाखा प्रबंधक की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है, मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

पहले भी दो बार कर चुके चोरी का प्रयास
1. पहली चोरी, एग्जॉस्ट फैन तोड़कर अंदर घुसे थे चोर
वर्ष 2020 में भी जाटल स्थित एक्सिस बैंक में पीछे के रास्ते से चोर घुसे थे। आरोपियों ने एग्जॉस्ट फैन को तोड़कर अंदर जाने का रास्ता बनाया, लेकिन आरोपी नकदी ले जाने में कामयाब नहीं हो सके थे। भिवानी के रहने वाले ब्रांच मैनेजर अनुराग कुमार ने असंध चौकी को इस संबंध में शिकायत दी थी।
 

2. दूसरी बार दीवार तोड़कर अंदर घुसे थे, कंप्यूटर व एलईडी ले गए थे आरोपी
20 जनवरी 2021 को आरोपी एक्सिस बैंक में पीछे वाली दीवार तोड़कर अंदर घुसे थे। उस समय आरोपी लैपटॉप और एलईडी ही चोरी पाए थे, क्योंकि आरोपी बैंक के अंदर तो घुसने में कामयाब हो गए थे, लेकिन वह जैसे ही कैश रूम में घुसने लगे तो अलार्म बज गया। इसके बाद चोर हड़बड़ी में अलार्म को तोड़कर दो लैपटॉप और दो एलईडी चोरी कर फरार हो गए। पुलिस के हाथ कोई फुटेज नहीं लग पाई थी, क्योंकि आरोपी डीवीआर अपने साथ ले गए थे।

 

रात में नहीं रहता कोई सिक्योरिटी गार्ड
गांव डाहर निवासी कृष्ण लाल ने बताया कि वह एक्सिस बैंक में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में पिछले तीन साल से काम करता है। उसने बताया कि रात में बैंक में कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं रहता है। वह सिर्फ दिन में ड्यूटी देता है। वहीं ब्रांच मैनेजर ने बताया कि मंगलवार को मुख्य ब्रांच से सिक्योरिटी चेकिंग विभाग से लोगों को बुलाया जाएगा। वो फुटेज चेक करेंगे उसके बाद पता चल पाएगा चोरों की कितनी संख्या थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00