बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

महबूबा मुफ्ती का सरकार पर हमला: बोलीं- सरदार खालिस्तानी, हम पाकिस्तानी सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी

पीडीपी(पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) मुखिया इन दिनों जम्मू संभाग के दौरे पर हैं। वह लगातार भाजपा(भारतीय जनता पार्टी) पर हमला कर रही हैं। सरकार की नीतियों की आलोचना के साथ ही महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर को केंद्र सरकार प्रयोगशाला के रूप में इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां तरह-तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं। पंडित जवाहर लाल नेहरू, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए दूरदृष्टि थी। लेकिन वर्तमान सरकार हिंदू और मुसलमानों के बीच विभाजन पैदा करती है। सरकार जम्मू-कश्मीर को तोड़ने का काम कर रही है। 

उन्होंने कहा कि इनके लिए सरदार खालिस्तानी हैं, हम पाकिस्तानी हैं, सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी है। महबूबा मुफ्ती ने परिसीमन प्रक्रिया पर भी सवाल उठाया। कहा कि परिसीमन की कवायद बेतरतीब ढंग से की जा रही है। उधर, स्कूलों और सड़कों का नामकरण शहीदों के नाम पर होने को लेकर महबूबा ने कहा कि सिर्फ नाम बदले जा रहे हैं, लेकिन नाम बदलने से बच्चों को रोजगार नहीं मिलेगा। केंद्र सरकार तालिबान, अफगानिस्तान के बारे में बात करती है, लेकिन किसानों और बेरोजगारी की कोई सुध लेने वाला नहीं है।
यह भी पढ़ें- 
महबूबा के आरोप: तालिबान-ड्रोन और पाकिस्तान भाजपा के सियासी हथियार, योगी हैं नाकाम मुख्यमंत्री    

 
... और पढ़ें
पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में हादसे का शिकार हुई बस, सात लोग घायल, बचाव कार्य जारी

जम्मू संभाग के पुंछ जिले में सड़क हादसा हुआ है। शाहपुर सेक्टर में सवारियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें सात लोग घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह भी पढ़ें- 
महबूबा मुफ्ती का सरकार पर हमला: बोलीं- सरदार खालिस्तानी, हम पाकिस्तानी सिर्फ भाजपा ही हिंदुस्तानी    

बता दें कि मंगलवार शाम को एक प्राइवेट बस शाहपुर सेक्टर में हादसे का शिकार हो गई। घायलों की चीख-पुकार सुनकर इलाके के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को जानकारी देने के साथ ही लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। अभी तक सात घायलों को बस से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है। जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत, प्रदेश के कई स्थानों में एनआईए की छापेमारी समेत पढ़ें प्रदेश की पांच बड़ी खबरें


जम्मू में आईईडी बरामद होने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की है। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के आधार पर कश्मीर और जम्मू में स्थित सात ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.......

कोविड टीकाकरण को गंभीरता से न लेने वाले लोगों पर सख्ती की तैयारी की जा रही है। जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्तर पर कम से कम कोविड की पहली खुराक को अनिवार्य कर दिया है। पहली खुराक नहीं लेने वालों को सरकारी कार्यालयों, शॉपिंग माल, रेस्टोरेंट, सार्वजनिक परिवहन और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर 2 अक्तूबर से आने नहीं दिया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.......

केंद्रीय बिजली एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बिजली उत्पादन को जल्द दोगुना किया जाएगा। 75 वर्षों में तीन हजार मेगावाट बिजली बन रही है। पांच साल में छह हजार मेगावाट उत्पादन होगा। इससे प्रदेश बिजली में सरप्लस हो जाएगा, नतीजतन यहां बिजली की दरें कम हो जाएंगी। गुर्जर सोमवार को रियासी और राजोरी जिलों के दौरे पर थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.......

जम्मू जिले में 45 और 18 से अधिक आयु वर्ग के बाद अब विस्थापित आबादी पर कोविड टीकाकरण को लेकर ध्यान केंद्रित किया गया है। इसमें रोहिंग्याओं, नेपाली सहित अन्य विस्थापित लोगों को विभिन्न बस्तियों में पहुंचकर टीकाकरण किया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.......
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, घायल पायलटों को ग्रामीणों ने किस तरह कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, देखिए तस्वीरें...

उधमपुर जिले के पटनीटॉप के समीप सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जोरदार आवाज के साथ जमीन पर गिरे हेलिकॉप्टर के कुछ हिस्से टूट गए हैं। हादसे में दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन फानन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों घायलों को कंधे पर लादकर सड़क मार्ग तक पहुंचाया। इसके बाद उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग अभी भी मौजूद हैं। हेलिकॉप्टर के पास कोई नहीं पहुंचे इसके लिए पुलिस और अन्य सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए वायुसेना की टीम भी दौरा कर रही है। मंगलवार को करीब सुबह साढ़े दस बजे शिवगढ़ धार इलाके में जोरदार आवाज सुनाई देने से लोग हैरान रह गए। इलाके में धुंध और बारिश होने के कारण लोग इस धमाके के बारे में एक दूसरे से पता करने लगे। इस बीच गांव के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर गिरने की खबर से सभी सन्न रह गए। देखते ही देखते बड़ी संख्या में गांव के युवा समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए । जब उन्होंने सेना के हेलिकॉप्टर की हालत देखी तो घायल पायलटों को अस्पताल पहुंचाने की जुगत शुरू कर दी। इसके बाद सूचना पुलिस और प्रशासन को दी गई। आनन-फानन एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम समेत सरकारी विभागों के अफसर बचाव और अन्य उपकरण लेकर मौके पर पहुंचे।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: पटनीटॉप के पास सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

पट्नीटॉप के जंगल क्षेत्र में हेलिकॉप्टर क्रेंश
जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। नाग देवता मंदिर के ऊपर शिवगढ़ के जंगल में मंगलवार सुबह एक हेलिकॉप्टर के क्रैश होने की खबर है।  सूचना मिलते ही एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम मौके पर पहुंची।

दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर सेना का बताया जा रहा है। घटना का कारण इलाके में भारी बारिश और धुंध बताई जा रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इस घटना में दो पायलट घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।



यह भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर: टीका न लगवाने पर दो अक्तूबर से सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मिलेगी एंट्री

सूत्रों के अनुसार घायल पायलटों को गंभीर चोटें आई थी। इसी बीच घटना स्थल पर पहुंची सेना की टीम हेलिकॉप्टर के मलवे को जुटाने में लगी हुई है। हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ या उसकी आपात लैंडिंग हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने घायल पायलट व को-पायलट को हेलीकाप्टर से बाहर निकाला। इस बीच सेना का बचाव दल व पुलिस भी मौके पर पहुुंच गए। दोनों घायलों को ऊधमपुर कमान अस्पताल भर्ती कराया गया था।

मौके पर बड़ी संख्या में आसपास के गांव के लोग अभी भी मौजूद हैं। हेलिकॉप्टर के पास कोई नहीं पहुंचे इसके लिए पुलिस और अन्य सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए वायुसेना की टीम भी दौरा कर रही है।

मंगलवार को करीब सुबह साढ़े दस बजे शिवगढ़ धार इलाके में जोरदार आवाज सुनाई देने से लोग हैरान रह गए। इलाके में धुंध और बारिश होने के कारण लोग इस धमाके के बारे में एक दूसरे से पता करने लगे। इस बीच गांव के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर गिरने की खबर से सभी सन्न रह गए। देखते ही देखते बड़ी संख्या में गांव के युवा समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए ।
... और पढ़ें

जम्मू आईईडी मामला: प्रदेश के कई स्थानों में एनआईए की छापेमारी, सात ठिकानों पर चल रही कार्रवाई

जम्मू में आईईडी बरामद होने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की है। गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के आधार पर कश्मीर और जम्मू में स्थित सात ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने थाना पंथा चौक के लासजान-बी क्षेत्राधिकार के निवासी मोहम्मद शफी वानी के आवास पर छापेमारी की।

उन्होंने कहा कि एनआईए ने आवास की तलाशी ली जिसके बाद मोहम्मद शफी और उनके बेटे रईस वानी के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया। वहीं मोहम्मद शफी को हिरासत में लिया गया और आगे की पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन पंटा-चौक ले जाया गया है।

यह भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर: शहरों में अध्यापकों की भरमार, ग्रामीण इलाकों में पद खाली, 900 अधिक अध्यापक भेजे जाएंगे गांव   

सूत्रों के अनुसार कुलगाम में, एनआईए ने जिले के लार्म गंजीपोरा इलाके के निवासी वसीम अहमद डार के आवास की तलाशी ली। वहीं अनंतनाग में बमनू सदिवार निवासी बशीर अहमद पद्दार के आवास पर छापेमारी की गई। साथ ही बारामूला में रेशम उत्पादन विभाग में कर्मचारी बताए जा रहे झंडफरान शीर निवासी गुलाम मोहिउद दीन वानी के घर छापेमारी की गई है।

... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: शहर में 25 हजार घरों से नहीं आ रहा कचरा शुल्क, शुल्क न आने पर ऑटो का किराया एमसी ने रोका

महबूबा मुफ्ती: जम्मू-कश्मीर को तोड़ने का काम कर रही है भाजपा सरकार, सड़कों और गलियों के नाम बदलने से नहीं दूर होगी बेरोजगारी

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि भाजपा सरकार जम्मू-कश्मीर को तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़कों और गलियों के नाम बदलने से प्रदेश से बेरोजगारी और भ्रष्टाचार दूर नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को भी तोड़ने का काम कर रही है। इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती कई बार भाजपा सरकार पर निशाना साध चुकी हैं।

तालिबान, अफगानिस्तान, ड्रोन और पाकिस्तान भाजपा के सियासी हथियार
महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर संकट में है। लेकिन भाजपा कहती है कि हिंदू खतरे में हैं। जैसे-जैसे विभिन्न राज्यों में चुनाव नजदीक आएंगे, भाजपा तालिबान और अफगानिस्तान के नाम को भुनाना शुरू कर देगी। अगर यह हथकंडा काम नहीं करेगा, तो भाजपा पाकिस्तान और ड्रोन को सियासी हथियार बनाएगी। लेकिन चीन के बारे में बात नहीं करेगी, जिसने लद्दाख में घुसपैठ की है। उन्हें उस देश के बारे में बात करने से वोट नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ें-
जम्मू-कश्मीर: सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, घायल पायलटों को ग्रामीणों ने किस तरह कंधे पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, देखिए तस्वीरें...  

योगी आदित्यनाथ को बताया नाकाम मुख्यमंत्री
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री रोजगार, सड़क और स्कूल प्रदान करने में विफल रहे हैं। जबकि पवित्र गंगा नदी को डंपिंग ग्राउंड बना दिया गया है। उनके पास लोगों को बेचने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वो भी वोट हासिल करने के लिए पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर का इस्तेमाल करेंगे। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को नष्ट कर दिया है। इतना ही नहीं लोगों पर अत्याचार करने के लिए लाठियों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

तिजोरी भरने के लिए बढ़ाई जा रही हैं कीमतें
किसानों का आंदोलन, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और देश के सामने आने वाले अन्य मुद्दों पर फोकस होना चाहिए था। लेकिन इन अहम मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं होती। भाजपा सरकार अपनी तिजोरी भरने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ा रही है। अफगानिस्तान में महिलाओं के खिलाफ तालिबान द्वारा अपनाए गई दमनकारी नीति पर बहस चल रही है लेकिन कोई भी भारत की महिलाओं के बारे में बात नहीं कर रहा है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X