लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

South vs Bollywood: इंडस्ट्री को बांटने वालों को कमल हासन का मुंहतोड़ जवाब, बोले- मैं भारतीय हूं और आप?

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Thu, 26 May 2022 06:38 PM IST
कमल हासन
1 of 5
विज्ञापन
दिग्गज अभिनेता कमल हासन लोकेश सेतुपति द्वारा निर्देशित अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म विक्रम के प्रमोशन में व्यस्त हैं। हाल ही में फिल्म के प्रचार कार्यक्रम में बोलते हुए एक सवाल के जवाब में अभिनेता ने कहा, पैन इंडिया एक फिल्म एक सिक्के के अलावा और कुछ नहीं है। यह नया नहीं है, क्योंकि भारतीय सिनेमा ने हमेशा 'मुगल-ए-आजम' और ' चेम्मीन" (मलयालम फिल्म जिसे हिंदी में डब नहीं किया गया था), जैसी फिल्मों का निर्माण किया है, सभी भाषाओं में लोकप्रिय थीं। इसके अलावा साउथ और बॉलीवुड के विवाद पर भी कमल हासन ने अपनी राय रखी है।
कमल हासन
2 of 5
फिल्मों की सफलता पर बोले कमल हासन
तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, हिंदी और बंगाली फिल्म उद्योगों में 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके कमल हासन ने कहा कि हम हमेशा पैन इंडिया फिल्में बनाते रहेंगे, हालांकि एक अखिल भारतीय परियोजना (पैन इंडिया प्रोजेक्ट) की सफलता इसकी यूनिवर्सल अपील और फिल्म निर्माण की गुणवत्ता पर निर्भर करती है। अभिनेता ने आगे कहा अगर आप गोल्ड के लिए पैन करते हैं, तो आप नए शब्दों, सिक्कों के लिए पैन करते हैं। पैन इंडिया (फिल्में) हमेशा से रहा है।'
विज्ञापन
कमल हासन
3 of 5
इंडस्ट्री में भाषा पर कमल हासन ने रखी अपनी राय
कमल हासन ने बात करते हुए कहा-"शांताराम जी ने पैन इंडिया फिल्में की हैं। 'पड़ोसन' एक पैन इंडिया फिल्म है। महमूद जी ने फिल्म में लगभग तमिल बोली थी। आप 'मुगल-ए-आजम' को क्या कहते हैं? यह मेरे लिए एक अखिल भारतीय (पैन इंडिया) फिल्म है। यह कोई नई बात नहीं है। हमारा देश अद्वितीय है। अमेरिका के विपरीत, हम अलग-अलग भाषाएं बोलते हैं, लेकिन हम एकजुट हैं। यही इस देश की सुंदरता है।
कमल हासन
4 of 5
साउथ और बॉलीवुड बहस पर कमल हासन का जवाब
हाल ही के दिनों में साउथ की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं। इसके बाद से दक्षिण भारतीय सिनेमा और बॉलीवुड पर भी काफी बहस देखने को मिली। इस विवाद में फिल्मी सितारों से लेकर राजनेताओं तक ने अपने-अपने हिसाब से बयानबाजी की। अब कमल हासन ने इस पूरी बहस पर सौ बात की एक बात कहते हुए, भाषा के आधार पर सिनेमा बांटने वालों को करारा जवाब दिया है। कमल हासन ने कहा-'मैं भारतीय  हूं। आप क्या हैं? इसके आगे बात करते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा,"ताजमहल मेरा है, मदुरै मंदिर तुम्हारा है। कन्याकुमारी जितनी तुम्हारी है, कश्मीर भी उतना ही मेरा है।"
विज्ञापन
विज्ञापन
कमल हासन
5 of 5
विक्रम की रिलीज डेट
बात करें फिल्म की तो 'विक्रम' कमल हासन के अलावा विजय सेतुपति और फहद फासिल के साथ साथ कालिदास जयराम, एंटनी वर्गीस, नारायण और अर्जुन दास जैसे बेहतरीन कलाकार दिखाई देने वाले हैं वहीं अभिनेता सूर्या भी कैमियो में दिखाई देंगे। 'विक्रम' 3 जून को दुनियाभर में रिलीज होने वाली है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00