लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar ›   Councilor angry with JCB purchased without passing the proposal

बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास किए बिना 35 लाख की जेसीबी मशीन खरीदने पर पार्षदों ने काटा हंगामा

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Fri, 30 Sep 2022 08:15 PM IST
सार

नगर निगम बोर्ड की बैठक शुरू होते ही पार्षदों ने हंगामा कर दिया।पार्षद विपिन डोबरियाल ने इस मुद्दे को उठाते हुए तत्कालीन नगर पालिका में पारित प्रस्ताव की मिनट बुक को सदन में रखा।नगर आयुक्त ने मिनट बुक गुम होने की जानकारी दी।

Councilor angry with JCB purchased without passing the proposal
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

नगर निगम बोर्ड की बैठक शुरू होते ही पार्षदों ने हंगामा कर दिया। प्रस्ताव पास किए बिना जेसीबी खरीदने और मिनट बुक का उचित रखरखाव नहीं करने पर नाराजगी जताई गई। देर शाम तक जारी बैठक में जनहित में सफाई कर्मचारियों व अन्य संविदा कर्मचारियों को वापस लेने समेत एजेंडे में शामिल 21 प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय के सभागार में मेयर हेमलता नेगी की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक शुरू हुई। पार्षद नईम अहमद, गीता नेगी समेत अन्य पार्षदों ने बिना पिछली कार्रवाई की पुष्टि के बैठक शुरू किए जाने और बैठक में विधायक प्रतिनिधि राकेश मित्तल को नहीं बुलाए जाने पर नाराजगी जाहिर की।

पार्षद नईम अहमद ने बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास किए बिना 35 लाख की जेसीबी मशीन खरीदने का मुद्दा उठाया। कहा कि नगर आयुक्त को पांच लाख और मेयर को 6 लाख की धनराशि खर्च करने का अधिकार है लेकिन इसका उल्लंघन किया गया।
मेयर हेमलता नेगी ने सदन को बताया कि एक मद की समय सीमा खत्म होने के कारण धनराशि को शासन में वापस जाने से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया। नगर आयुक्त केएस नेगी ने बताया कि बार-बार जेसीबी किराए पर लिए जाने से बोर्ड फंड पर असर पड़ रहा था। बोर्ड फंड को सुरक्षित रखने के लिए यह निर्णय लिया गया। पार्षदों ने कहा कि नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स और लाइसेंस शुल्क दोनों वसूले जा रहे हैं जबकि एक व्यक्ति से एक ही टैक्स वसूला जा सकता है।
मिनट बुक गुम होने की बात पर हुआ हंगामा
बैठक में रेलवे की भूमि पर 80 लाख की लागत से रैन बसेरा का निर्माण कराए जाने का मुद्दा भी सदन में गरमाया रहा। पार्षद विपिन डोबरियाल ने इस मुद्दे को उठाते हुए तत्कालीन नगर पालिका में पारित प्रस्ताव की मिनट बुक को सदन में रखा। पारित प्रस्ताव को पढ़ने और उक्त भूमि की खतौनी प्रस्तुत करने की मांग उठाई। नगर आयुक्त ने मिनट बुक गुम होने की जानकारी दी। इस पर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया।
कूड़ा उठान कार्य में लगाया भेदभाव का आरोप
पार्षदों ने कूड़ा उठान कार्य में भेदभाव किए जाने का मुद्दा उठाया और यूजर चार्जेज की बुक सदन में प्रस्तुत करने की मांग की। इस पर संबंधित कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पार्षदों ने यूजर चार्जेज समेत सभी कार्यों का लेखा-जोखा रखने की मांग की। कहा कि यदि सरकार के खाते में पैसा नहीं जाएगा तो नगर निगम को राज्य वित्त का पैसा भी नहीं मिल पाएगा। निगम की ओर से तहबाजारी का ठेका खत्म करने पर नाराजगी जताई। कहा कि तहबाजारी से मिलने वाली आय प्रभावित हो रही है।
विज्ञापन
ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव और फॉगिंग कराने की मांग
पार्षदों ने डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने के साथ ही फॉगिंग कराने की मांग भी की। नगर आयुक्त ने बताया कि खराब मशीन को ठीक कराया जा रहा है। एक-दो दिनों के भीतर वार्डों में फॉगिंग शुरू कर दी जाएगी। सफाई निरीक्षकों को वार्डों में ब्लीचिंग का छिड़काव कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। देर शाम तक बोर्ड बैठक में एजेंडे पर चर्चा जारी रही।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00