लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   brutally murder of a farmer in rewari, haryana crime news

खेत में सो रहे किसान का गला घोंटा, घसीटा और चादर का फंदा बनाकर पेड़ से लटकाया

ब्यूरो/अमर उजाला, रेवाड़ी(हरियाणा) Updated Thu, 18 Jan 2018 09:36 AM IST
Rewari Murder
Rewari Murder - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रेवाड़ी के ठोठवाल गांव में खेत में सो रहे एक किसान की मंगलवार रात गला घोटकर हत्या कर दी गई। आरोपियों ने हत्या के बाद शव को पेड़ से लटका दिया। बुधवार सुबह घटना का पता लगने पर गांव में हड़कंप मच गया। मृतक के परिजनों की शिकायत पर रामपुरा पुलिस थाने ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 


जानकारी के अनुसार ठोठवाल गांव निवासी हरि सिंह का पुत्र नरेश कुमार ( 44) मंगलवार शाम सात बजे खाना खाने के बाद पशुओं की रखवाली के लिए समीप स्थित खेतों में सोने के लिए चला गया। वहां किसी ने उसकी हत्या कर साक्ष्य मिटाने के लिए चादर का फंदा बनाकर उसको पेड़ से लटका दिया। सुबह नरेश का बेटा अंशिल खेत पर पहुंचा तो पिता को पेड़ से लटका पाया। उसने घर आकर गांव वालों को सूचना दी।


सूचना से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीण खेत पर एकत्रित हो गए। थोड़े ही समय में रामपुरा थाना पुलिस भी मौके पहुंची। शव को पेड़ से नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल ले जाया गया। वहां शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। नरेश के एक बेटा और एक बेटी हैं। बेटा आईटीआई का छात्र है जबकि बेटी नौवीं कक्षा में पढ़ती है। 

हत्या के बाद घसीटा शव

Rewari Murder
Rewari Murder - फोटो : अमर उजाला
हत्या के बाद घसीटा शव
आरोपी नरेश की हत्या करने के बाद शव को घसीटकर समीप एक पेड़ तक ले गए। साक्ष्य छिपाने और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए चादर का फंदा बनाकर नरेश के शव को पेड़ से लटका दिया। मौके पर पुलिस को घसीटने के निशान मिले हैं। इसके आधार पर पुलिस हत्या का मामला मान रही है। 

भाई ने लगाया हत्या का आरोप
पुलिस ने नरेश के भाई रामौतार की शिकायत पर ठोठवाल निवासी प्रदीप, अजय, संजय और नंगली गोधा निवासी रविंद्र और रामेहर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। शिकायत में रामौतार ने बताया कि नरेश ने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व नंगला गोधा निवासी राममेहर के बेटे रविंद्र का रिश्ता आराम नगर की ढाणी निवासी अपने साढू़ की बेटी के साथ कराया था। रोका की रस्म के बाद रिश्ता टूट गया। इस मामले में कई बार पंचायतें हुई। बाद में पंचायत में फैसला हो गया। इससे लड़के के परिजन नाराज थे। 

एक माह पहले भी हुआ था मामला
शिकायतकर्ता ने बताया कि करीब एक माह पूर्व भी नरेश पर खेत में सोते समय अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडे से हमला किया था। वहीं नरेश की पत्नी और बच्चों की बाइक का भी इसी दौरान एक्सीडेंट हो गया था। इसमें शक की सुई इन्हीं आरोपियों पर थी। इसकी शिकायत नरेश ने पुलिस थाने में की थी। 

प्रथम दृष्टया गला घोंटकर हत्या के बाद शव पेड़ से लटकाना माना जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही असलियत का पता लगेगा। शिकायत के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी शीघ्र गिरफ्त में होंगे। - रामनिवास, थाना प्रभारी, रामपुरा
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00