लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   HSSC will release detailed result of recruitment within 48 hours after last result

HSSC का फैसला: 48 घंटे के अंदर जारी होगा भर्ती का विस्तृत परिणाम, फेल अभ्यर्थियों को बताई जाएगी वजह

सोमदत्त शर्मा, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Wed, 28 Sep 2022 09:47 AM IST
सार

अब सूची से बाहर होने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम परिणाम जारी होने के 48 घंटे में उनके सूची से बाहर होने का कारण पता चल जाएगा। अंकों समेत कट ऑफ की पूरी जानकारी मिल जाएगी। आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने इसकी पुष्टि की है। 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग।
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भर्ती का अंतिम परिणाम जारी करने के 48 घंटे के अंदर ही विस्तृत परिणाम (डिटेल्ड रिजल्ट) भी जारी होगा। चयनित न होने वाले अभ्यर्थियों को सूची से बाहर होने का कारण बताया जाएगा। अभ्यर्थियों की संतुष्टि, अदालतों में बढ़ते केसों से बचने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने यह फैसला लिया है। 



अभी चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा के अंक, सामाजिक आर्थिक आधार के अंक की जानकारी दी जाती है लेकिन फेल अभ्यर्थियों को यह जानकारी नहीं दी जाती। ऐसे अभ्यर्थियों के रोल नंबर के आगे नॉट एलिजिबल या फेल लिख जाता था। अब सूची से बाहर होने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम परिणाम जारी होने के 48 घंटे में उनके सूची से बाहर होने का कारण पता चल जाएगा। अंकों समेत कट ऑफ की पूरी जानकारी मिल जाएगी। आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने इसकी पुष्टि की है। 


यह भी पढ़ें- बाप बना हैवान: नाबालिग बहनें बोलीं- मुंह में कपड़ा ठूंस पिता करता है दुष्कर्म, जबरन शराब व सिगरेट भी पिलाता है

कई माह और कई साल तक करना पड़ता था इंतजार
फिलहाल हरियाणा में भर्तियों के विस्तृत परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों को काफी भागदौड़ करनी पड़ती है। आरटीआई लगानी पड़ती है या फिर अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ता है। आयोग कई-कई माह और साल तक भर्तियों के विस्तृत परिणाम जारी नहीं करता। 

उदाहरण के तौर पर हेवी व्हीकल ड्राइवर की भर्ती का परिणाम मार्च 2018 में परिणाम जारी किया गया, जबकि इस भर्ती का विस्तृत परिणाम मई 2021 में जारी किया गया। कई भर्तियों के विस्तृत परिणाम संबंधी मामले हाईकोर्ट में लंबित हैं। 

वेटिंग वालों को भी फायदा
हर भर्ती में चयनित सूची के साथ-साथ प्रतीक्षा सूची बनाई जाती है। परिणाम जारी होने के एक साल तक अगर चयनित सूची में से नियुक्ति नहीं लेता है, कागजों में कमी पाई जाती है या किसी की मृत्यु हो जाती है तो वेटिंग वालों को नियुक्ति के लिए बुलाया जाता है।
विज्ञापन

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: सात साल बाद 7471 पदों पर निकली TGT की भर्ती, HTET पास करने वालों को मिलेगा मौका
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00