Hindi News ›   Delhi NCR ›   Noida ›   Today the National Gurjar Swabhiman Samiti will decide the strategy

आज राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति तय करेगी रणनीति

Noida Bureau नोएडा ब्यूरो
Updated Sat, 02 Oct 2021 12:05 AM IST
Today the National Gurjar Swabhiman Samiti will decide the strategy
विज्ञापन
ख़बर सुनें
ग्रेटर नोएडा/दादरी/जारचा। दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण से शुरू हुए विवाद के बाद हुई महापंचायत में बनी राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान समिति की शनिवार को बैठक होगी। गुर्जर शोध संस्थान में सुबह दस बजे विभिन्न राज्यों के 151 सदस्य बैठक में शामिल होंगे और आगे की रणनीति की घोषणा करेंगे।
विज्ञापन

वहीं, शिलापट्ट पर लिखे मुख्यमंत्री, सांसद व विधायक के नाम पर काला पेंट लगाने के मामले में लखनऊ से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि दो अन्य युवकों का मामले से कोई लेना देना नहीं था। ऐसे में उन्हें छोड़ दिया गया है। इसके अलावा, सपा के जिला उपाध्यक्ष व अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष श्याम सिंह भाटी की गिरफ्तारी पर असमंजस बरकरार है।

पुलिस के मुताबिक, लखनऊ में काकोरी थाना पुलिस ने एक कार में सवार चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जबकि श्याम सिंह मौके से भाग गए थे। मामले में कूडीखेड़ा गांव के मोहित नागर और पाली गांव के प्रशांत नागर को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर दोनों को जेल भेजा गया है। एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि श्याम सिंह गिरफ्तार नहीं हुए हैं। मामले में आरोपियों के असलाह लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि श्याम सिंह अपनी जमानत के प्रयास में जुटे हैं।
ट्वीट कर लगाई पति की सुरक्षा की गुहार
श्याम सिंह भाटी की पत्नी एडवोकेट सीमा सिंह ने डीजीपी, नोएडा पुलिस, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को ट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि बृहस्पतिवार से पति का अता पता नहीं है। पुलिस परिवार को परेशान कर रही है। उन्होंने अनहोनी की आशंका जताते हुए श्याम सिंह की बरामदगी की मांग की है। अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के संस्थापक नरेंद्र गुर्जर ने भी ट्वीट करके पुलिस की भूमिका संदिग्ध बताते हुए श्याम सिंह की जान को खतरा बताते हुए रिहाई की मांग की। उन्होंने मांग संबंधी वीडियो वायरल करते हुए इस संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन देने को कहा। इसके बार श्याम सिंह को रिहा करो हैश टैग से वीडियो वायरल हो गया।
इसके अलावा अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा से चौधरी सुभाष गुर्जर, उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष अनूप गुर्जर, प्रदेश उपाध्यक्ष लाखन गुर्जर, प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र गुर्जर, प्रदेश महासचिव योगेश गुर्जर, हरिद्वार जिलाध्यक्ष राहुल पंवार गुर्जर, जिला सचिव रितिक गुर्जर, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष गुर्जर, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी रविंद्र गुर्जर, प्रदेश उपाध्यक्ष पिंकू गुर्जर, जिला प्रवक्ता अरुण गुर्जर ने राष्ट्रपति के नाम दिए ज्ञापन में श्याम सिंह की जान को खतरा बताते हुए किसी भी नेता को गिरफ्तार नहीं करने का मांग की है। साथ ही, चेतावनी दी है कि अगर मांग को पूरा नहीं किया गया तो गुर्जर संगठन देशभर में आंदोलन करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00