लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Bhiwani ›   Youth murdered with an ax in Bhiwani of Haryana

भिवानी में युवक की हत्या: सोते हुए पर कुल्हाड़ी से किए ताबड़तोड़ वार, सुबह रजाई हटाकर देखा तो खून से लथपथ मिला 

संवाद न्यूज एजेंसी, भिवानी (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 05 Feb 2022 08:44 PM IST
सार

परिजनों ने पड़ोस के ही एक युवक पर हत्या करने की आशंका जताई है। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मौका मुआयना किया और शव का शनिवार दोपहर बाद भिवानी के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया।

मृतक का फाइल फोटो, दूसरी ओर कार्रवाई करती पुलिस।
मृतक का फाइल फोटो, दूसरी ओर कार्रवाई करती पुलिस। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के भिवानी जिले के गांव झुप्पाकलां में निर्माणाधीन मकान में चारपाई पर सो रहे एक युवक की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर शुक्रवार रात को हत्या कर दी। परिजनों को शनिवार सुबह हत्या का पता चला। मामले की जानकारी झुप्पाकलां पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौका मुआयना किया और शव का शनिवार दोपहर बाद भिवानी के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर हत्या करने की आशंका जताई है। वहीं पुलिस ने इस संबंध में हत्या का केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी। 



झुप्पाकलां निवासी 22 वर्षीय सुनील अपने भाई देवीलाल के साथ गांव में पिछले पांच माह से नया मकान बना रहा था। उसका बड़ा भाई देवीलाल सिवानी राजकीय कॉलेज में बतौर प्रोफेसर लगा हुआ है। देवीलाल ने बताया कि उनका गांव में पुराना मकान है। जिसमें फिलहाल पूरा परिवार रह रहा है। उनके निर्माणाधीन मकान में प्लंबर का काम चल रहा था। रोजाना की तरह ही उसका छोटा भाई सुनील घर से खाना खाकर निर्माणाधीन मकान में सोने के लिए चला गया था।


सुबह जब गांव का ही प्लंबर निर्माणाधीन मकान में काम के लिए पहुंचा तो सुबह नौ बजे भी सुनील अपने बिस्तर ने नहीं उठा था। इस पर प्लंबर ने सुनील की रजाई हटाकर देखा तो खून से लथपथ पड़ा था। यह देख वह घबरा गया और इसकी जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस को दी।

मृतक के भाई देवीलाल ने बताया कि सुनील के सिर व गर्दन पर करीब आठ से दस बार तेजधार हथियार से हमला कर हत्या की गई है। उसके भाई की हत्या सोची समझी साजिश के तहत हुई हैं, क्योंकि हत्यारे ने सोते समय उसके भाई के सिर और गर्दन पर तेजधार हथियार से ताबड़तोड़ वार किए हैं। निर्माणाधीन मकान से कोई सामान भी चोरी नहीं हुआ है। आरोपी उसके भाई की हत्या के मकसद से ही आए थे।

देवीलाल ने आरोप लगाया कि करीब ढाई साल पहले गांव के ही एक युवक के साथ कहासुनी हो गई थी। उसने उस युवक पर उसके भाई की हत्या की आशंका भी जताई है। फिलहाल पुलिस ने सुनील के शव को कब्जे में लेकर भिवानी नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। 

500 मीटर दूर था नया मकान, परिवार को नहीं लगी हत्यारों की भनक

देवीलाल ने बताया कि पुराने मकान से निर्माणाधीन मकान सिर्फ 500 मीटर दूर है। उनके मकान के आसपास भी परिवार के लोगों के मकान हैं, लेकिन हत्यारों की किसी को कोई भनक भी नहीं लगी। हत्यारे अपना काम इतनी सफाई से कर गए कि सुनील को भी उनके आने का आभास तक नहीं हुआ। क्योंकि मृतक सुनील को बिस्तर पर ही ताबड़तोड़ तेजधार हथियार से सिर में हमला कर दिया। जिससे उसे संभलने का भी मौका नहीं मिला और उसी समय दम तोड़ दिया। 

नया मकान बनाने का चल रहा था काम

मृतक सुनील दो भाई और दो बहनों में एक था। उसका बड़ा भाई देवीलाल राजकीय कॉलेज सिवानी में प्रोफेसर लगा हुआ है, जबकि एक बहन की शादी हो चुकी है। उसकी छोटी बहन और वह अभी अविवाहित था। पांच माह से नया मकान बनाने का काम चल रहा था। बड़ा भाई देवीलाल का कहना है कि मकान बनने के बाद सुनील व छोटी बहन की शादी के बारे में परिवार सोच रहा था। इसी दौरान यह अनहोनी हो गई। 

मृतक सुनील के भाई देवीलाल की शिकायत पर गांव के ही सचिन उर्फ शंकर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस इस मामले की विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -एएसआई जोगेंद्र सिंह, जांच अधिकारी सिवानी पुलिस थाना। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00