लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray warns Bharatiya Janata Party says BJP has betrayed Bal Thackeray

भाजपा पर बरसे उद्धव: 'बालासाहेब को मिला धोखा मैंने देखा, हिंदुत्व की आड़ में चल रहे खेल को नजरअंदाज नहीं करूंगा'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुम्बई Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Sun, 01 May 2022 09:42 PM IST
सार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भाजपा को अपने पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को धोखा देते हुए देखा है इसलिए वह खुद भारतीय जनता पार्टी के साथ चतुराई से काम कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने किया पलटवार
उद्धव ठाकरे ने किया पलटवार - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी पर बाल ठाकरे को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा को अपने पिता और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे को धोखा देते हुए देखा है इसलिए वह खुद भारतीय जनता पार्टी के साथ चतुराई से काम कर रहे हैं। वे हिंदुत्व की आड़ में खेले गए 'खेल' को नजरअंदाज नहीं कर सकते।



महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष और अपने चचेरे भाई राज ठाकरे पर परोक्ष रूप हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हिंदुत्व के 'नए खिलाड़ियों' पर ध्यान नहीं देते हैं। उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर बाल ठाकरे को धोखा देने का आरोप भी लगाया। 


भाजपा को लिया आड़े हाथ
भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि यह आरोप लगाया जाता है कि अब शिवसेना वैसी नहीं है जैसी बालासाहेब ठाकरे के समय थी। यह सही है। बालासाहेब भोले थे, मैंने खुद देखा है कि आपने समय-समय पर बालासाहेब को कैसे धोखा दिया। इसलिए, मैं आपके साथ थोड़ा चतुराई वाला व्यवहार कर रहा हूं। मैं भोला नहीं हूं। वह हिंदुत्व की आड़ में आपके द्वारा खेले गए खेलों को नजरअंदाज कर रहे थे, लेकिन मैं इसे नजरअंदाज नहीं करूंगा।

राज ठाकरे पर साधा निशाना
उद्धव ठाकरे ने जाहिर तौर पर राज ठाकरे द्वारा दिए गए भाषणों का जिक्र करते हुए चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले दो वर्षों में, महामारी के कारण थिएटर और सिनेमा हॉल बंद थे। इसलिए, यदि कोई मुफ्त में मनोरंजन कर रहा है, तो उसे इसका आनंद क्यों नहीं लेना चाहिए?

राज ठाकरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे खिलाड़ियों पर ध्यान नहीं देता। महाराष्ट्र के लोगों ने अनुभव किया है कि ये खिलाड़ी कौन से खेल खेलते हैं और किस आधार पर। कभी वे मराठी का खेल खेलते हैं, कभी हिंदुत्व का खेल। इससे पहले मनसे ने मराठी लोगों का मुद्दा उठाया था, जबकि हाल ही में इसने हिंदुत्व समर्थक रुख अपनाया है। पिछले महीने हुई अपनी रैली में राज ठाकरे ने राज्य सरकार को 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था, ऐसा न करने उन्होंने इन धार्मिक स्थलों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाने की बात कही थी।

मनसे का नाम लिए बिना मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अगर कोई उपभोक्ता मार्केटिंग के युग में उत्पाद पसंद नहीं करता है तो उसे वापस कर देता है। इसी तरह, पार्टी यह देखने के लिए प्रयोग कर रही है कि कोई कारण उसके लिए काम कर रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि शिवसेना एक "हिंदुत्ववादी" पार्टी है।
विज्ञापन



लाउडस्पीकर विवाद पर भी बोले
उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश पूरे देश के लिए है और केंद्र को इसे लागू करने का आदेश जारी करना चाहिए। वह आदेश केवल कुछ लाउडस्पीकरों को हटाने की बात नहीं करता है। सभी धर्मों के लोगों को इसका पालन करना होगा। ठाकरे ने भाजपा पर महाराष्ट्र में बदले की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00