लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Kathua municipal Council and Public Works Department dispute on road patch work

Kathua: नगर परिषद और लोक निर्माण विभाग आमने-सामने, नप ने बंद कराया पैच वर्क का काम

अमर उजाला नेटवर्क, कठुआ Published by: जम्मू और कश्मीर ब्यूरो Updated Wed, 28 Sep 2022 12:50 PM IST
सार

नगर परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा कुमारी ने लोक निर्माण विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा कि दो-चार लोगों को भरोसे में लेकर विभाग हर साल झूठे बिल पास करवा रहा है।

Kathua
Kathua - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

लगभग 77 लाख रुपये से शुरू हुए कठुआ शहर की सड़कों के मरम्मत कार्य को नगर परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष ने मंगलवार को बंद करवा दिया है। इस दौरान लोक निर्माण विभाग पर तारकोल बिछाने में लापरवाही बरतने और राजस्व को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर बदसलूकी के गंभीर आरोप भी लगाएं हैं।


एक सप्ताह से कठुआ की मुख्य सड़कों पर बरसात में पड़े गड्ढों को भरने और मरम्मत कार्य जारी है। मंगलवार को कार्य बंद करवाते हुए कार्यकारी अध्यक्ष समेत आधा दर्जन पार्षदों ने बताया कि 22 लाख की लागत से मरम्मत कार्य बरसात से पहले भी किया गया था, लेकिन उसमें से ज्यादातर कुछ ही माह में खराब हो चुका है। विभाग ने फिर से योजना बनाकर भेजी थी, जिसमें से 80 लाख रुपये मंजूर हुए और 77 लाख रुपये का टेंडर कर शहर की सड़क पर पैच भरने का काम शुरू किया गया।


शिकायतें मिलने के बाद मंगलवार को नगर परिषद कठुआ की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा कुमारी समेत आधा दर्जन से अधिक पार्षदों ने मौके पर पहुंचकर काम को बंद करवा दिया। उन्होंने कहा कि दोपहर में यातायात को प्रभावित करते विभाग मनमर्जी से काम करवा रहा है। इससे लोगों को परेशानियों दिक्कतें बढ़ गई हैं। बताया कि विभाग ने आश्वस्त किया है कि बेड मिक्स डालकर दोबारा काम बुधवार से शुरू करवाया जाएगा।

विभागीय अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
नगर परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा कुमारी ने लोक निर्माण विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा कि दो-चार लोगों को भरोसे में लेकर विभाग हर साल झूठे बिल पास करवा रहा है। मामले में नगर परिषद की ओर से लोक निर्माण विभाग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ अभद्रता करने पर प्राथमिकी भी दर्ज करवाएंगी। आरोप लगाया कि सोमवार को भी मना करने पर गाड़ियों को चलाकर उन्हें कुचलने की कोशिश की गई।

मामले की शिकायत के लिए कार्यकारी अभियंता को कॉल करने पर उन्होंने कॉल नहीं उठाई। रेखा कुमारी ने बताया कि इस साल बरसात से पहले भी लाखों का काम सड़क मरम्मत के नाम पर करवाया गया। पिछले साल भी पैच वर्क के नाम पर लाखों रुपये निकाले गए। इस बार भी अच्छी खासी सड़क को उखाड़कर पैच डाले जा रहे हैं, जबकि जहां जरूरत उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

फोन उठाना जरूरी ही नहीं समझते कार्यकारी अभियंता साहब

मामले के संदर्भ में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता विनोद गुप्ता से मंगलवार को पक्ष जानने के लिए कई बार फोन किया, लेकिन एक बार भी जवाब नहीं दिया गया। यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी अधिकारी साहब फोन नहीं उठाते हैं। अमर उजाला ने इसके बाद सहायक कार्यकारी अभियंता को भी कॉल किया, लेकिन उन्होंने भी रिसीव नहीं किया। खैर अधिकारियों के इस गैर जिम्मेदार रवैये पर डीसी कठुआ ने साफ किया है कि अधिकारी पूरी तरह से जवाबदेह हैं और मामले का संज्ञान लिया जाएगा।
विज्ञापन

'तारकोल बिछाने के काम में कोई शिकायत है तो उसे प्रशासन के संज्ञान में लाया जाना चाहिए। फिलहाल मामले की जानकारी दोनों पक्षों से ली जाएगी। इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।' - राहुल पांडेय, डीसी, कठुआ।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00