1
बच्चों का टीकाकरण

एम्स का दावा: वयस्कों की तुलना में बच्चों पर कोविड-19 का असर न के बराबर, हल्के लक्षण के साथ मृत्यु दर भी कम

एम्स के डॉक्टरों ने अपने अध्ययन में पाया है कि कोरोना की पहली व दूसरी लहर में जो मरीज अस्पताल में भर्ती हुए, उसमें वयस्कों की तुलना में बच्चों में हल्के लक्षण थे और मृत्यु दर भी कम ही रही।

2
फ्लाइट(सांकेतिक)

अमेरिकन एयरलाइंस की सख्ती: केवल एक यात्री ने मास्क पहनने से किया इनकार, तो बीच रास्ते से फ्लाइट हुई वापस

American Airlines :अमेरिकन एयरलाइंस ने सख्ती बरतते हुए इस यात्री की आगे की यात्रा पर रोक लगा दी है और अन्य यात्रियों को भी मास्क पहनने की हिदायत दी है।

3
दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली : सर्द हवाओं के साथ राजधानी में बारिश, बढ़ेगा न्यूनतम तापमान, आज के लिए यलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है और कुछ जगहों पर बौछार हो रही है। सर्द हवाओं के बीच होने वाली इस बारिश से ठंडक और ठिठुरन बढ़ने की संभावना है। 

4
आईपीएल 2022: अहमदाबाद और लखनऊ ने भी खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है।

IPL 2022: जानिए कौन सी फ्रेंचाइजी सबसे ज्यादा रुपये के साथ मेगा ऑक्शन में उतरेगी, इस टीम के पास सबसे कम राशि

पुरानी आठ टीमों में से मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा चार-चार खिलाड़ियों को रीटेन किया है।

5
वर्क फ्रॉम होम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सर्वे : वर्क फ्रॉम होम कर रहे नौकरीपेशा को चाहिए टैक्स छूट, बजट 2022 में मिल सकता है यह लाभ

सर्वे के मुताबिक, विदेशी और भारतीय कंपनियों के लिए लागू कॉरपोरेट टैक्स की दर के बीच अंतर बढ़ गया है। सरकार ने 2019-20 से घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट टैक्स को 22% से बढ़ाकर 30% कर दिया था।

6
Startup

निवेश : भारत के स्टार्टअप पर बढ़ा भरोसा, पिछले साल जुटाए 24 अरब डॉलर, 40 लाख रोजगार दिए 

वाणिज्य मंत्री ने कहा कि भारतीय स्टार्टअप तेजी से उद्योग जगत के विकास गाथा के चैंपियन बन रहे हैं। इसमें निवेश ने कोविड-19 महामारी पूर्व के उच्च स्तर को भी पीछे छोड़ दिया है।

7
केंद्रीय मंत्री विश्वेश्वर टुडु

ओडिशा: केंद्रीय मंत्री विश्वेश्वर पर अधिकारियों ने लगाया आरोप, बोले- कमरा बंद कर कुर्सी से पीटा

पीड़ित अधिकारियों में से एक अधिकारी देबाशीष महापात्र ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया है। सरकारी अधिकारी का बयान सीआरपीसी की धारा 161 के तहत दर्ज किया गया है।

8
शार्दुल ठाकुर

IND vs SA: क्या दूर हुई टीम इंडिया की फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की खोज, शार्दुल के आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

रवींद्र जडेजा की वापसी के बाद वह छठे नंबर पर और शार्दुल सातवें नंबर पर अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। इससे टीम इंडिया छह गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकेगी। 2023 विश्व कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट इस पर विचार जरूर करेगा। 

9
अमर जवान ज्योति

अमर जवान ज्योति : इसलिए हुआ राष्ट्रीय समर स्मारक ज्योति में विलय, जानिए इसके मायने क्या हैं?

पाकिस्तान पर 1971 के युद्ध की जीत व बांग्लादेश की आजादी के बाद तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने शहीदों की याद में 1972 के गणतंत्र दिवस पर इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति प्रज्जवलित की। इंडिया गेट को ब्रिटिश भारत की ओर से लड़ते हुए शहीद हुए 90 हजार भारतीय सैनिकों की याद में अंग्रेजों ने 1931 में बनाया था।

10
आईपीएल 2022

IPL 2022: यहां पढ़िए सभी 10 टीमों के रीटेन किए गए खिलाड़ियों के बारे में, अहमदाबाद-लखनऊ ने इन्हें किया शामिल

आठ टीमों ने पिछले साल 30 नवंबर को ही अपने-अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी थी। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे ज्यादा चार-चार खिलाड़ियों को रीटेन किया।

11
सांकेतिक तस्वीर

शर्मनाक: पद्मश्री से सम्मानित उद्धब यौन शोषण में गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

हाईकोर्ट के फैसले के बाद भराली ने असम के लखीमपुर जिले की एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण करते हुए कहा कि वह साजिश का शिकार हुए हैं।

12
भाजपा।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : भाजपा की नई सूची में दलबदलू पर मेहरबानी, 14 के कटे टिकट

जिन विधायकों के टिकट कटे हैं, उनमें चार पहले ही भाजपा छोड़ सपा में जा चुके हैं। हाथरस से हरिशंकर महोर की जगह अंजुला महोर, जसराना से रामगोपाल की जगह मानवेंद्र लोधी, शिकोहाबाद से सपा का दामन थामने वाले मुकेश शर्मा की जगह ओमप्रकाश निषाद, कासगंज से देवेंद्र सिंह की जगह देवेंद्र सिंह लोधी, बरखेड़ा से किशनलाल...

13
सांकेतिक तस्वीर...

दिल्ली के हालात : सह बीमारी वालों पर कोरोना का वार, अस्पताल के गंभीर मरीजों में 33% की बढ़ोतरी

31 दिसंबर को 37 फीसदी थी संख्या, 20 जनवरी तक 70 फीसदी पहुंचा आंकड़ा, आठ जनवरी के बाद से संख्या में आया उछाल।

14
भारतीय रेल

दिल्ली : 23 और 26 तारीख को कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, रेलवे ने बदली कई गाड़ियों की राह

ट्रेन संख्या 04444 नई दिल्ली-गाजियाबाद मेल एक्सप्रेस स्पेशल व ट्रेन संख्या 14315 बरेली-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस 23 व 26 जनवरी को बारास्ता नई दिल्ली-दिल्ली जंक्शन-दिल्ली शाहदरा-साहिबाबाद के रास्ते चलेगी।

15
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना : आज से विदेशी यात्री होम क्वारंटीन होंगे, सरकार ने कोविन एप में भी किया बड़ा बदलाव

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, दैनिक संक्रमण दर 17.94 फीसदी व साप्ताहिक दर 16.56 फीसदी हो गई है। ओमिक्रॉन संक्रमित 9,692 मरीज हैं। इसमें 4.36 फीसदी वृद्धि हुई है। कुल संक्रमितों की तादाद 3.86 करोड़ है।

16
लोनी चौराहे पर बजरंगबली की विशाल प्रतिमा...

यूपी का रण : अली, बाहुबली और बजरंगबली जैसे नारों के बीच दिलचस्प होती जा रही है लोनी की लड़ाई

किसान आंदोलन की तपिश बनाम वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश में मुकाबला। भाजपा पिछले चुनाव की तरह धर्म के आधार पर ध्रुवीकरण की कोशिश में है, तो वोटों की फसल काटने के लिए रालोद का प्रयास किसान आंदोलन की तपिश को बनाए रखना है। मुकाबला भाजपा और रालोद गठबंधन के बीच ही नजर आ रहा है, लेकिन दलित-मुस्लिम समीकरण के सहारे...

17
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

तोहफा : बाइडन प्रशासन ने कोरोना काल में बढ़ाया सरकारी कर्मियों का न्यूनतम वेतन, जानें कितना हुआ इजाफा

बाइडन प्रशासन ने नए साल में अमेरिका के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है। प्रशासन ने अमेरिकी संघीय एजेंसियों को सरकारी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन 15 डॉलर प्रति घंटे तक बढ़ाने का निर्देश दिया है। इससे पहले पिछले साल संघीय अनुबंध श्रमिकों के वेतन को बढ़ाकर 15 डॉलर प्रति घंटा कर दिया था।

18
प्रतीकात्मक तस्वीर

अंटार्कटिका पहुंचा कोरोना : दुनिया में 35.95 लाख नए केस, फ्रांस जल्द दे सकता है पाबंदियों में ढील, पांचवीं लहर झेल रहा पाक

नए संक्रमितों के दैनिक मामलों में अमेरिका 7.27 लाख मरीजों के साथ शीर्ष पर है, जबकि 4.36 लाख नए मामलों के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर रहा। फ्रांसीसी पीएम जीन कास्टेक्स ने कहा है कि देश में फरवरी में कोरोना केस कम होंगे और इस दौरान लोगों को नियमों में ढील दी जाएगी।

19
गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल

Republic Day Parade 2022: कल है फुल ड्रेस रिहर्सल, राजपथ-इंडिया गेट आने से बचें, कई रास्ते और मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

गणतंत्र दिवस-2022 की फुल ड्रेस रिहर्सल कल सवेरे होगी लेकिन इसके कारण कई मार्ग आज से ही बंद हो जाएंगे। 26 जनवरी को भी लगभग यही व्यवस्था रहेगी। 

20
सीमा पर रूसी सैनिक तैनात

यूक्रेन में तनाव : ब्रिटेन ने भेजे 30 सैनिक, अमेरिका में विधेयक पेश, अब बाल्टिक देशों ने भी रूस को चेताया

अमेरिकी वित्त मंत्रालय ने यूक्रेन के चार अफसरों पर नए प्रतिबंध लगा दिए हैं। इन पर आरोप है कि वे यूक्रेन पर हमला करने में रूस की मदद कर रहे हैं। इनमें से दो अफसर- तारास कोजक और ओलेह वोलोशिन संसद के वर्तमान सदस्य हैं और दो अन्य पूर्व सरकारी अधिकारी हैं।

21
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

मेरठ : आज कैराना से भाजपा की रणनीति को धार देंगे गृहमंत्री अमित शाह, प्रत्याशियों को बताएंगे जीत का मंत्र

फिर पलायन के मुद्दे को हवा देगी भाजपा, शनिवार को कैराना में लौटे व्यापारियों से मिलेंगे गृह मंत्री। कैराना से लौटने के बाद बागपत और शामली जिले के कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को देंगे जीत का मंत्र।

22
प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस

खुशखबरी: सरोगेसी के जरिए मां बनीं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

अभिनेत्री सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं। इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए उन्होंने सभी से अपनी निजता बनाए रखने की भी अपील की।
 

23
पं. बिरजू महाराज को संगीत प्रशिक्षुओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

पंडित बिरजू महाराज: वाराणसी में आज निकलेगी कथक सम्राट की अस्थि कलश यात्रा, नटराज संगीत अकादमी के परिसर में कर सकेंगे दर्शन

कथक सम्राट पंडित  बिरजू महाराज की अस्थि कलश शुक्रवार देर रात वाराणसी पहुंची। आज सिगरा के कस्तूरबा नगर कॉलोनी स्थित नटराज संगीत अकादमी के परिसर में उनके चाहने वाले कथक सम्राट को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे।  

24
पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट

कोरोना ने बढ़ाई चिंता: हाईकोर्ट ने कहा- कानून व्यवस्था का संकट न हो तो 28 फरवरी तक गिरफ्तारियां न करें

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ प्रशासन को छोटे-मोटे अपराधों को लेकर ये आदेश दिए हैं। कहा है कि कोरोना का प्रकोप बढ़ा है। अदालतें नियमित तौर पर काम नहीं कर पा रहीं। 

25
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर: गृहमंत्री अमित शाह आज जारी करेंगे प्रदेश का जिला सुशासन सूचकांक, ऑनलाइन होगा आयोजन 

सुशासन सूचकांक जारी करने वाला देश का पहला केंद्र शासित प्रदेश, दूसरे प्रदेशों में भी दोहराया जाएगा मॉडल। जम्मू कन्वेंशन सेंटर में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और एलजी मनोज सिन्हा की मौजूदगी में होगा विमोचन।
 

26
केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और राशिद खान

IPL 2022: लखनऊ ने राहुल और अहमदाबाद ने हार्दिक को कप्तान बनाया, जानिए किस खिलाड़ी को कितने करोड़ में किया साइन

अहमदाबाद ने तीन खिलाड़ियों पर कुल 38 करोड़ रुपये खर्च किए और अब उनके पर्स में 52 करोड़ रुपये बचे हैं। वहीं, लखनऊ ने तीन खिलाड़ियों पर कुल 30.2 करोड़ रुपये खर्च किए। उनके पर्स में अब 59.8 करोड़ रुपये बचे हैं।

27
एन एक्शन हीरो

An Action Hero: जयदीप अहलावत की फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ में धमाकेदार एंट्री, लंदन में शुरू हुई शूटिंग

आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ की शूटिंग लंदन में शुरू हो गई है। और, शूटिंग शुरू होने के दिन ही आई है फिल्म से जुड़ी वो धांसू खबर जिसने इस फिल्म में लोगों की दिलचस्पी एकदम से बढ़ा दी है।

28
सलमान खान और प्रज्ञा जैसवाल 'मैं चला' गाने में

Main Chala Teaser: कौन हैं सलमान खान के साथ नजर आईं प्रज्ञा जायसवाल, जानें अभिनेता के इस सिंगल सॉन्ग के रिलीज होने की वजह

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपने म्यूजिक वीडियो ‘मैं चला’ का टीजर रिलीज किया है। अभिनेता के साथ इस टीजर वीडियो में साउथ अभिनेत्री प्रज्ञा जायसवाल नजर आ रही हैं।

29
कोरोना के मामले

Corona Update: महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में कोरोना बेकाबू, दिल्ली-मुंबई में राहत, जानिए देश-दुनिया में कोरोना के हालात

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि, कई राज्यों में मामले कम भी होने लगे हैं। दिल्ली, मुंबई और पश्चिम बंगाल में मामलों में कमी देखी जा रही है। केरल-कर्नाटक में संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। आइए जानते हैं देश-दुनिया में कोरोना के हालात क्या हैं...

विज्ञापन
Switch to portrait mode कृपया पोरट्रेट मोड में बदले
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00