बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
1
शिक्षण संस्थानों को खोलने की मांग को लेकर मौन जुलूस निकालते प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिका?

स्कूल खोले जाने की मांग को लेकर संचालकों ने निकाला मौन जुलूस

फिरोजाबाद। स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन की मांग को लेकर शुक्रवार को प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के नेतृत्व में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने मौन जुलूस निकाला। इसमें शासन से आर्थिक संकट बचाने एवं विद्यार्थियों की शिक्षा की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोलने की मांग की गई।

2
Health Minister spoke to the villagers of Triyuginarayan over the phone

स्वास्थ्य मंत्री ने त्रियुगीनारायण के ग्रामीणों से फोन पर की बात

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने त्रियुगीनारायण के ग्रामीणों से फोन पर बात कर उन्हें अस्पताल की मांग पर सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि वे, अगस्त के पहले सप्ताह में स्वयं गांव आएंगे।

3
पैनेशिया हॉस्पिटल। (फाइल फोटो)

गोरखपुर: पैनेशिया हॉस्पिटल को अल्टीमेटम, बकाया 11.61 लाख टैक्स चुकाएं

नगर निगम ने दी एक सप्ताह की मोहलत, नहीं तो बैंक खाता होगा कुर्क

4
Mathura: Instructions for action against the investigator in the case of attempted rape

मथुरा: दुष्कर्म की कोशिश के मामले में विवेचक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

मथुरा। दुष्कर्म की कोशिश के मामले में सही विवेचना नहीं करने पर अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश पॉक्सो एक्ट संख्या दो के न्यायाधिकारी अमर सिंह ने विवेचक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कोसी थाने में दर्ज मामले में आरोपी को अदालत ने बरी कर दिया है।

5
रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग नौलापानी में पहाड़ी से हुए भारी भूस्खलन के कारण 24 घंटे ?

24 घंटे बाद खुला रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर 24 घंटे के बाद यातायात बहाल हो गया है। नौलापानी में पहाड़ी से गिरे भारी बोल्डर व मलबे को साफ कर एनएच ने दोपहर 12.30 बजे सड़क को यातायात के लिए खोल दिया। हालांकि हालात अब भी नाजुक बने हुए हैं। वहीं, भटवाड़ीसैंण में दिनभर पहाड़ी से मलबा गिरने से यातायात बाधित होता रहा।

6
विधानसभा चुनाव 2022

यूपी इलेक्शन 2022: घर-घर जाएगी स्वयं सेवकों की टोली, मोची से सुनार और चपरासी से सीए तक सभी को जोड़ेंगे

यूपी को फिर से जीतने के लिए फिर से यहां पर बैठक आयोजित की गई है। कुछ दिन पहले चित्रकूट में संघ प्रमुख का चिंतन शिविर और फरीदाबाद में विहिप में केंद्रीय समिति की बैठक हुई थी। 

7
Action on 500 houses in Khori amid rain

बरिश के बीच खोरी में 500 मकानों पर कार्रवाई

फरीदाबाद। हल्की बारिश के बीच शुक्रवार को खोरी गांव में तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रही। इस इस बीच लोग अपने सामान को बचाने की जुगत में लगे रहे। पुलिस की मौजूदगी के कारण किसी तरह का कोई विरोध देखने को नहीं मिला। निगम अधिकारियों ने पुरानी खोरी की बिलाल मस्जिद के पास से कार्रवाई शुरू की थी। हालांकि बारिश के...

8
Mathura: Indecent photos of woman went viral

मथुरा: महिला के अश्लील फोटो किए वायरल

वृंदावन (मथुरा)। केशव धाम चौकी क्षेत्र स्थित एक पॉश कॉलोनी में रहने वाली महिला के अश्लील फोटो सोशल साइट पर वायरल कर दिए। इसकी शिकायत करने पर आरोपियों ने सहयोगियों के साथ पीड़ित परिवार पर ही हमला कर दिया। मारपीट और लूटपाट की। पुलिस को इसकी सूचना देने पर दबंगों ने फिर कॉलोनी पहुंचकर फायरिंग की। मामले में...

9
Women demonstrated to complete the housing

आवास पूरा कराने के लिए महिलाओं ने किया प्रदर्शन

दुद्धी विकास खंड दुद्धी के खजूरी ग्राम पंचायत में ठेमा नदी किनारे बसे मुसहर बस्ती में महीनों से बन रहे मुख्यमंत्री आवास का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका है। इससे आक्रोशित आवास लाभार्थियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर आवास का निर्माण पूर्ण कराये जाने की मांग की।

10
Mathura: The paper war over the ownership of Pratap Bagh

मथुरा: प्रताप बाग के स्वामित्व को लेकर चली कागजी जंग

मथुरा। गोवर्धन रोड स्थित प्रताप बाग के स्वामित्व को लेकर कागजी जंग छिड़ गई है। बृहस्पतिवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा मुकदमा दर्ज करने के आदेश के बाद शकुंतला देवी ने अपना पक्ष रखा है।

11
Mathura: Plastic bottles turned out to be not dead bodies in the sack

मथुरा: बोरा में शव नहीं प्लास्टिक की निकलीं बोतलें

कोसीकलां (मथुरा) आगरा कैनाल में तैरते एक बोरा में शव मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। इससे पुल पर भीड़ लग गई। जिससे सिनेमा मार्ग पर एक घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस ने जब बोरा खोला तो उसमें प्लास्टिक की बोतलें निकलीं।

12
CM's visit postponed, did not reach Kedarnath

सीएम का दौरा स्थगित, नहीं पहुंचे केदारनाथ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खराब मौसम के कारण केदारनाथ नहीं पहुंच पाए। पिछले 11 दिन में यह दूसरी बार हुआ है। उन्हें केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करना था।

13
Rail tunnel explosion is not the reason for landslide

रेल सुरंग के विस्फोट तो नहीं भूस्खलन की वजह

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग सुरंग निर्माण के लिए विस्फोटकों के इस्तेमाल से बदरीनाथ हाईवे पर चमधार में भूस्खलन की आशंका जताई जा रही है। लोनिवि एनएच खंड ने इस संबंध में प्रशासन को अवगत कराया है। साथ ही आरवीएनएल से पीडब्लूडी विस्फोट की एनओसी निरस्त करने पर विचार कर रहा है। वहीं, प्रशासन का कहना है कि पुष्टि...

14
बॉडर पर गंगाजल भरकर देती पुलिस

कांवड़ यात्रा स्थगित: कांवड़ियों को बॉर्डर पर दिया जा रहा गंगाजल, पहले दिन 300 से ज्यादा लेकर लौटे, तस्वीरें...

हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से कांवड़ियों को बॉर्डर पर ही बोतलों में गंगाजल उपलब्ध कराने का काम शुरू हो गया है। हालांकि, पहले दिन सिर्फ भगवानपुर के काली नदी और मंडावर चेक पोस्ट पर ही लोग गंगाजल लेने पहुंचे। नारसन और खानपुर बॉर्डर पर गंगाजल के टैंकर तो खड़े हैं, लेकिन कोई गंगाजल नहीं आया। भगवानपुर के...

15
कांग्रेस सांसद शशि थरूर

थरूर की बिरला से अपील: बैठक में आने से इनकार करने वाले अधिकारियों पर हो कार्रवाई

कांग्रेस सांसद और आईटी पर संसद की स्थायी समिति के प्रमुख शशि थरूर ने लोकसभा स्पीकर को एक पत्र लिखकर इसे यह सदन की अवमानना बताया है।

16
RBI

कोरोना काल: नॉन फूड क्रेडिट की ग्रोथ रेट में आई गिरावट, पर्सनल लोन की 12 फीसदी बढ़ी

कोरोना काल में देश औद्योगिक व व्यावसायिक गतिविधियों पर असर पड़ा है। इस दौरान उद्योगों की कर्ज वृद्धि दर में गिरावट आई है। 
 

17
सरकारी नौकरी लाइव अपडेट

Sarkari Naukri 2021 LIVE : सरकारी विभागों के रिक्त पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें योग्यता

LIVE Sarkari Naukri 2021: कोरोना महामारी के बीच विभिन्न केंद्र और राज्य सरकार ने नौकरियां निकालीं हैं। बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए लगन और मेहनत के साथ-साथ सही मौके की जरूरत होती है। यही कारण है कि अमर उजाला आपके लिए प्रत्येक दिन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सरकारी नौकरी लाइव चलाता है। यहां आपको...

18
भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंदजे

इमरान खान को अफगानिस्तान का जवाब: मानवता के प्रति इतने क्रूर नहीं होते सामान्य नागरिक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में टिप्पणी की थी कि तालिबानी सामान्य नागरिक हैं। उनकी इस टिप्पणी पर भारत में अफगानिस्तान के राजदूत फलीग ममुंदजे ने शुक्रवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी। 

19
कौन बनेगा करोड़पति

केबीसी 13: अमिताभ बच्चन ने साझा किया शो का दूसरा प्रोमो, अंत में रह गया बस ये बड़ा सवाल

टीवी के चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 13वां सीजन जल्द शुरू होने वाला है। इससे पहले ही ये खूब सुर्खियों में है। शो में इस बार डिजिटल सेलेक्शन और स्क्रीनिंग प्रोसेस को अपनाया गया। इस शो के अब तक 12 सीजन प्रसारित हो चुके हैं और अब 13वां सीजन बहुत जल्द टीवी पर आने वाला है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन भी शो होस्ट...

20
एनआईओएस

एनआईओएस ओडीई 2021: 10वीं-12वीं की परीक्षा 17 अगस्त से, रजिस्ट्रेशन दो अगस्त से शुरू होंगे

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) 17 अगस्त से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए ऑन-डिमांड परीक्षा (ODE) आयोजित करेगा।

21
काजल अग्रवाल, राम चरण

बचपन: काजल अग्रवाल से लेकर विजय देवरकोंडा तक, साउथ सिनेमा के ये सितारे बचपन में दिखते थे बहुत प्यारे

अपना बचपन हर किसी के लिए बहुत खास होता है। आम आदमी हो या फिर हमारे फिल्मी सितारे हर  कोई अपने बचपन की यादों को समेट कर रखता है। बॉलीवुड सितारों के बचपन की कई तस्वीरें अब तक हमने सोशल मीडिया पर वायरल होते हुए देखी हैं। लेकिन रहन सहन की बात हो या फिर स्टारडम की हमारे साउथ के चहेते सितारे हर मायने में बॉलीवुड के...

22

रिश्तों का मांझा के सितारों का फोटोशूट, अपने किरदार के बारे में भी बोलीं एक्ट्रेस आंचल गोस्वामी

रिश्तों का मांझा के सितारों का फोटोशूट हुआ जिसमें लीड किरदार निभा रहे क्रुशाल आहूजा और आंचल गोस्वामी की जोड़ी काफी खूबसूरत लग रही थी। इसके अलावा अपने किरदार के बारे में भी एक्ट्रेस आंचल गोस्वामी ने बात की    

23
सुवेंदु अधिकारी

सुवेंदु अधिकारी बोले: उपचुनाव नहीं टीकाकरण हो प्राथमिकता, बंगाल सरकार पर लगाया कोरोना के आंकड़े छिपाने का आरोप

एक समय में तृणमूल कांग्रेस का हिस्सा रहे भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य की तृणमूल कांग्रेस और उसकी व्यवस्था पर हमला बोला। राज्य की सात रिक्त विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराने की टीएमसी की मांग पर अधिकारी ने कहा कि हमारी प्राथमिकता में इस समय कोरोना टीकाकरण होना चाहिए।

24
90s के हिट सॉन्ग्स

कांटा लगा से जरा जरा तक: वो गाने जिन्हें पैरेंट्स से छिप छिप कर देखा करते थे बच्चे, कौन सा था आपका पसंदीदा

आज के कुछ गानों को सुनकर कान बंद करके भगवान को याद करने वाले संगीत प्रेमी जब भी अपने अच्छे दिनों को याद करते हैं तो उन्हें ख्याल आता है 90s और 2000 का। ये वो समय था जब दुनिया बदल रही थी और गानों में जबरदस्त वैरायटी भी देखने को मिल रही थी। उस समय में फिल्मों के संगीत तो हिट थे ही साथ ही एलबम सॉन्ग भी उस वक्त खूब धूम मचा...

25
कांग्रेस नेता अजय माकन

राजस्थान में बदलाव: कुछ मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक, अजय माकन ने फेरबदल से पहले यह कहा

राजस्थान के अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में बदलाव की तैयारी चल रही है। सचिन पायलट गुट के असंतुष्टों को समायोजित करने के लिए यह फेरबदल होना है। 
 

26
ह्यूमन ट्रैफिकिंग के उन्मूलन पर राष्ट्रीय संगोष्ठी

मानव तस्करी रोधी दिवस : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं, जल्द लागू होगा रोकथाम कानून

केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित ट्रैफिकिंग ऑफ पर्सन्स (प्रीवेंशन, प्रोटेक्शन एंड रीहैबिलिटेशन) बिल-2021 संसद के मानसून सत्र में पेश किया जाना है। कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन (केएससीएफ) और बचपन बचाओ आंदोलन (बीबीए) ने इस बिल का पुरजोर समर्थन किया है।

27
असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन बोरा विधायक के इस्तीफे के बारे में बताते हुए

असम: प्रदेश कांग्रेस को झटका, विधायक सुशांत बोरगोहेन ने पार्टी छोड़ी, भाजपा में जाने की अटकलें

 ऊपरी असम की थौरा सीट से जीतने वाले कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

28
भाजपा नेता कैलाश मेघवाल

राजस्थान: कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने भाजपा नेता कैलाश मेघवाल के कपड़े फाड़े

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे राजस्थान के श्री गंगानगर के किसानों के गुस्से का शिकार भाजपा नेता कैलाश मेघवाल हो गए। 

29
uptet exam 2020

UPTET Notification: अभी तक नहीं हो पाया है UPTET 2020 का आयोजन, क्या कैंसिल हो जाएगा UPTET 2020

UPBEB द्वारा आयोजित किए जाने वाले UPTET 2020 के लिए जुलाई 2021 तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। UPTET 2020 के आयोजन में हो रहे विलंब को देखते हुए अभ्यर्थियों को काफी चिंता हो रही है।

30
उत्तराखंड टॉपर सताक्षी गुप्ता

CBSE Results 2021: ऋषिकेश की बेटी सताक्षी बनीं उत्तराखंड टॉपर, पाए 99.60 फीसदी अंक 

देहरादून रीजन में कक्षा 12वीं में इस बार 71063 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। जिसमें से उत्तराखंड के 486 स्कूल और यूपी के 336 स्कूल के छात्र शामिल है।

31
UPSSSC PET Exam 2021

UPSSSC PET 2021: सीनियर सेकंडरी लेवल के आएंगे प्रश्न, तो वहीं गलत उत्तर देने पर कटेंगे अंक, PET में शामिल होने से पहले इन जरूरी बातों को जान लें आप

UPSSSC द्वारा आयोजित किए जाने वाले PET में नेगेटिव मार्किंग और अंको के नॉर्मलाइजेशन जैसी व्यस्था को लागू किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में पहली बार 20 अगस्त को PET का आयोजन होना है।

32
Safalta.com/ UP Police SI Exam

UP SI Exam 2021: SI की परीक्षा में क्या लागू होगी नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था, जाने आप पर क्या होगा असर

UPPRPB द्वारा आयोजित किए जा रहे यूपी SI भर्ती के लिए अक्टूबर में परीक्षा का आयोजन हो सकता है। 9534 पदों के लिए आयोजित की जा रही इस भर्ती में 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

33
सांकेतिक तस्वीर

तमिलनाडु: 7.3 टन प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद जब्त, कीमत डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक

तमिलनाडु में पुलिस ने शुक्रवार को दो वाहनों ने डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक कीमत के प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद बरामद किए। मामले में वाहन चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

34
Blaupunkt 43 inch 4K TV review

Blaupunkt 43 इंच 4K TV Review: बजट सेगमेंट में 4K स्मार्ट टीवी मार्केट का एक मजबूत प्लेयर

Blaupunkt 43CSA7070 टीवी की डिस्प्ले बेजललेस है। इसके अलावा इसमें 4के रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले है। डिस्प्ले के साथ HDR10+ का सपोर्ट है। इसकी ब्राइटनेस 400 निट्स है। टीवी का व्यूइंगल एंगल 178 डिग्री है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60HZ है

35
भारत और चीन की सेना

भारत-चीन विवाद: शनिवार को होगी 12वें दौर की कोर कमांडर स्तरीय वार्ता, इन क्षेत्रों पर हो सकती है चर्चा

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में चल रहे सीमा विवाद को सुलझाने के लिए हो रही वार्ताओं के दौर में 12वीं वार्ता शनिवार की सुबह होगी। जानकारी के अुसार इस दौरान गोगरा और हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र से सैनिकों की वापसी पर चर्चा की जा सकती है।

36
नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी

CBSE 12th Result: मार्कशीट और सर्टिफिकेट में अब नहीं हो सकेगी छेड़छाड़, यहां रहेंगे सुरक्षित

डिजी लॉकर की नैड यानी नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी आईडी सुविधा से उम्मीदवारों के लिए मार्कशीट और प्रमाण-पत्रों की बार-बार फोटोकॉपी और प्रिंटआउट का झंझट ही खत्म हो गया है।

37
पीवी सिंधु

Tokyo Olympics: लवलीना-सिंधु सेमीफाइनल में, दीपिका ने किया निराश, ऐसा रहा भारत के लिए आठवां दिन

विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी महिलाओं की व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में हार गईं। उन्हें कोरिया की आन सन ने 6-0 से हराया। दीपिका अब पदक की रेस से बाहर हो गई हैं। वहीं, बैडमिंटन महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है। 

38
सांकेतिक तस्वीर

लड़ेंगे कोरोना से: 'मिक्स एंड मैच' वैक्सीन के प्रारंभिक सुरक्षा परिणाम जारी, नहीं दिखा कोई गंभीर दुष्प्रभाव

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी व एस्ट्राजेनेका की कोरोना रोधी वैक्सीन और रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन को मिलाकर बनाई गई  'मिक्स एंड मैच वैक्सीन' के प्रारंभिक सुरक्षा परिणाम सामने आ गए हैं। इन परिणामों में इस टीके को काफी सुरक्षित बताया गया है।

39
भारतीय ह़़ॉकी टीम

Tokyo Olympics: पुरुष हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, आखिरी ग्रुप मुकाबले में जापान को हराया

भारतीय टीम ने मेजबान जापान को 5-3 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया से दूसरा मैच हारने के बाद भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है।

40
आरबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021

RBSE 10th Result 2021 Live: राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का परिणाम जारी, 99.56% रहा रिजल्ट

RBSE 10th Result 2021 Live Updates: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। कक्षा 10वीं का परिणाम शुक्रवार, 30 जुलाई, 2021 को शाम चार बजे जारी किया गया। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के भयावह प्रकोप के कारण इस वर्ष माध्यमिक (कक्षा 10वीं) की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। परिणाम आंतरिक मूल्यांकन से...

41
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी

यूट्यूब चैनल पर महिलाओं की लाइव नीलामी: सांसद प्रियंका का आईटी मंत्री को पत्र, कहा- कड़ी कार्रवाई हो

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने महिलाओं की लाइव नीलामी प्रसारित करने वाले एक यूट्यूब चैनल और एक एप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

42
सोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सोना-चांदी: महंगी हुई पीली धातु, चांदी में 170 रुपये की गिरावट, जानिए कितनी है कीमत

आज पीली धातु 294 रुपये बढ़कर 47,442 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई और चांदी की कीमत 170 रुपये की गिरावट के साथ 66,274 रुपये प्रति किलोग्राम रही। 

43
क्रिप्टोकरेंसी

रिपोर्ट: चीनी ऑपरेटरों द्वारा चलाई जा रहीस ट्टेबाजी एप्स की जांच कर रहा भारत बाइनेंस के अधिकारियों को समन

भारत चीनी ऑपरेटरों द्वारा चलाई जा रही सट्टेबाजी एप्स की जांच कर रहा है, जिन्होंने पिछले 10 महीनों में वजीरएक्स क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के माध्यम से 10 अरब रुपये से अधिक राशि एकत्र की। 

44
Infinix X1 40

Infinix का 40 इंच वाला स्मार्ट टीवी भारत में लॉन्च, कीमत 20 हजार रुपये से कम

Infinix X1 40 एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी की कीमत 19,999 रुपये है, हालांकि यह लॉन्चिंग ऑफर वाली कीमत है। इसकी बिक्री 8 अगस्त से फ्लिपकार्ट से होगी। इनफिनिक्स ने यह नहीं बताया है कि यह कीमत कब तक जारी रहेगी।

46
ड्रोन

कोच्चि: नौसेना ने अज्ञात ड्रोन पकड़कर पुलिस को सौंपा, ब्रिज के ऊपर एक युवक उड़ा रहा था

देश में विभिन्न ठिकानों पर उड़ रहे ड्रोन सेना व पुलिस के लिए परेशानी की वजह बन गए हैं। अब कोच्चि में नौसेना ने एक ड्रोन पकड़ा है।
 

47
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

दुस्साहस: खालिस्तान समर्थकों ने दी धमकी, सीएम जयराम को 15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

रिकॉर्ड की गई कॉल में कहा गया है कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। पंजाब में जनसंग्रह करवाया जाएगा और हिमाचल को फिर से पंजाब में शामिल किया जाएगा।

48
CBSE 12th Result 2021

CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई ने दी जानकारी, अगले हफ्ते तक जारी होगा 10वीं का परिणाम

CBSE 12th Result 2021: सीबीएसई कक्षा बारहवीं का परिणाम जारी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा कक्षा 10वीं, 12वीं के छात्रों के रोल नंबर जारी करने के एक दिन बाद, अब सीबीएसई कक्षा 12वीं का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है। बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक कक्षा बारहवीं का परिणाम आज दोपहर 2 बजे...

49
रिजल्ट पर खुशियां मनातीं छात्राएं

PSEB Punjab 12th Result: पीएसईबी पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, 96.48% छात्र पास

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। इस साल पास प्रतिशत 96.48 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष की तुलना में 3.71 प्रतिशत अधिक है। परीक्षा में छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.34 प्रतिशत और लड़कों का 95.74 प्रतिशत रहा है। 

50
Airfunk 1

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किए दो ईयरबड्स, आवाज बदलकर कर सकेंगे बात

Airfunk 1 का सबसे खास फीचर आवाज बदलने वाला है। इसकी मदद से आप पुरुष और औरत दोनों की आवाज में बातें कर सकते हैं। पुरुष की आवाज के लिए दाहिने ईयरबड्स को और महिला की आवाज के लिए लेफ्ट ईयरबड्स को तीन सेकेंड तक दबाकर एक्टिव किया जा सकता है

51
Ola Electric Scooter

नए टू-व्हीलर्स: अगस्त में धमाल मचाने आ रहे हैं ये छह धांसू दोपहिया वाहन, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Upcoming Two Wheelers Expected Launch in August : भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में अगले कुछ दिनों में कई टू-व्हीलर्स को पेश किए जाने की तैयारी है। अगस्त 2021 भारत में बाइक और स्कूटर निर्माताओं के लिए एक खास समय होने जा रहा है। अगस्त महीने से त्योहारी सीजन की शुरुआत हो जाती है। ऐसे में कई ग्राहक नई खरीदारी भी करते हैं। यहां हम आपको भारत में...

52
शेयर बाजार

Stock Market: लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, 52600 के करीब सेंसेक्स, निफ्टी में भी गिरावट

सेंसेक्स 66.23 अंकों (0.13 फीसदी) की गिरावट के साथ 52,586.84 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 15.40 अंकों (0.10 फीसदी) की गिरावट के साथ 15,763.05 के स्तर पर बंद हुआ।

53
नोवाक जोकोविच

Tokyo Olympics: जोकोविच 'गोल्डन स्लैम' से चूके, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को सेमीफाइनल में मिली करारी हार

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें चौथी रैंकिंग वाले जर्मनी के खिलाड़ी एलेग्जेंडर ज्वेरेव के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है।

54
Steve Jobs job application

नीलामी: 2.5 करोड़ में बिका स्टीव जॉब्स का जॉब एप्लिकेशन, 18 साल की उम्र में दिया था आवेदन

स्टीव जॉब्स ने 1973 में नौकरी के लिए आवेदन दिया था और अब उनका वह आवेदन पत्र 3,43,00 डॉलर यानी करीब 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

55
CBSE 12th Result 2021

CBSE 12th Result 2021: रिजल्ट जारी होते ही सीबीएसई की वेबसाइट ठप, अब यहां देखें नतीजे

हालांकि, रिजल्ट जारी होने के साथ ही सीबीएसई की वेबसाइट डाउन हो गई है। ऐसे में विद्यार्थी उमंग एप, एसएमएस और डिजिलॉकर के जरिए भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 

56
यूपी गेट की तस्वीर

किसान आंदोलन: यूपी गेट पर शाम तक नहीं पहुंची ममता बनर्जी, इंटेलिजेंस एजेंसियां दिनभर रहीं अलर्ट पर

दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर यानी यूपी गेट पर आज सुबह से ही इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट पर रहीं। आंदोलन स्थल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी पूरे दिन सतर्क रहे।

57
लवलीना बोरगोहेन

टोक्यो ओलंपिक: जीत के बाद बोलीं लवलीना- मैं अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हार का बदला लेना चाहती थी

जीत के बाद लवलीना ने कहा, 'दबाव हमेशा बना रहता है। मगर इस बार मैंने दबाव में नहीं खेलने की कोशिश की क्योंकि इससे प्रदर्शन पर असर पड़ता है। मुझे पता था कि पूरा देश मेरे लिए दुआ कर रहा है। मुझे बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना था। मैं मुक्केबाज मुहम्मद अली के नक्शे कदम पर चलती हूं और उन्हीं के फुटवर्क और...

58
बारामुला में ग्रेनेड हमला

बारामुला में आतंकी हमला: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, चार जवान और एक नागरिक घायल

बारामुला में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है। इसमें चार जवान और एक नागरिक घायल हुआ है।

59
ब्रह्मगंगा नाले में बादल फटने से आए सैलाब में बही विनीता।

Kullu Flood: सैलाब में बही विनीता की तलाश में नदी किनारे दो दिन से भूखे प्यासे भटक रहे माता-पिता

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल के तोजिंग नाला में बाढ़ में लापता हुए लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। एनडीआरएफ, बीआरओ, पुलिस, होमगार्ड जवानों के साथ स्थानीय लोग भी डटे हुए हैं। हालांकि अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है। सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को बाढ़ से नकुसान का जायजा लेने आना था लेकिन खराब...

60
भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: श्रीलंका में टीम इंडिया पर कोरोना का कहर, दो और खिलाड़ी हुए पॉजिटिव

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के दो और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इससे पहले ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे। 

61
टिकरी बॉर्डर खुलवाने के लिए पीएम मोदी को पत्र।

पीएम को चिट्ठी: आठ माह से बंद टिकरी बॉर्डर खुलवाने के लिए एकजुट हुए उद्यमी, सरकार को दी चेतावनी

बहादुरगढ़ के उद्योगों का कुल टर्नओवर करीब 80,000 करोड़ है। जिसमें से किसान आंदोलन की वजह से करीब 20,000 करोड़ का नुकसान हो चुका है।

62
उत्तर प्रदेश चुनाव 2022- भाजपा सांसद बैठक

उत्तर प्रदेश चुनाव: सांसद बैठक से दूर रहे ये दो चर्चित चेहरे, नड्डा ने कोने में बैठीं मेनका को मना कर आगे बुलाया

बैठक में शामिल होने आए लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों की हाजिरी संगठन महामंत्री सुनील बंसल जांच रहे थे। इसी दौरान सांसद रवि किशन और हेमा मालिनी के बैठक में नहीं होने के बारे में उन्हें बताया गया कि रवि किशन शूटिंग में व्यस्त हैं और हेमा मालिनी निजी करणों से बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी...

63
विनीता चौधरी सैलाब में बही

सलाम: पानी का सैलाब देख विनीता ने 'मौत' से लड़ाया पंजा, बहादुरी का किस्सा सुन गाजियाबाद में नम हुई हर आंख

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के ब्रह्मगंगा नाले में अपने पार्टनर और साइट मालिक को बचाने वाली विनीता की बहादुरी का किस्सा सुन गाजियाबाद के लोनी में हर आंख नम हो गईं। जैसे ही विनीता के बारे में पता चला, घर पर खैरियत पूछने वालों का तांता लग गया। लोग उसकी बहादुरी की सराहना कर रहे हैं। आपको बता दें कि बुधवार को...

64
गुरु मार्गी 2021: देवगुरु बृहस्पति अपनी वक्री अवस्था में 14 सितंबर को मकर राशि में प्रवेश करेंगे और मार्गी भी इसी राशि में होंगे।

Guru Margi 2021: गुरु की वक्री चाल से 14 सितंबर तक 5 राशि वाले हो जाएं सावधान, हो सकता है नुकसान

ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को शुभ ग्रह माना जाता है। यह ज्ञान, गुरु, धर्म, विवाह, संतान, वृद्धि आदि का कारक है। ये धनु और मीन राशि के स्वामी हैं। देवगुरु जहां कर्क राशि में उच्च के होते हैं तो वहीं मकर राशि में ये नीच के माने जाते हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत स्थिति में होता है तो...

65
भाजपा विधायक को सीवर के पानी में घुमाया

दर्द का अहसास: पदयात्रा करने गए थे भाजपा विधायक, नाराज लोगों ने सीवर के पानी में करा दी 'सैर'

पद यात्रा के दौरान भाजपा विधायक को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। गढ़मुक्तेश्वर के ढोलपुर गांव की वीडियो इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। पदयात्रा के दौरान जब विधायक गांव में पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें गांव की बदहाली से रूबरू कराया। 

66
कारगिल पर बनी फिल्में

Shershaah: कारगिल पर बनीं फिल्मों में बार बार चूके मुंबइया फिल्मकार, अब कसौटी पर करण जौहर का ‘शेरशाह’

भारत चीन युद्ध पर बनी फिल्म ‘हकीकत’ हो या फिर भारत पाकिस्तान युद्ध पर बनी फिल्म ‘बॉर्डर’ दोनों में फौजियों की निजी जिंदगी के एहसासों को कुछ इस तरह इनके निर्देशकों ने दिखाया कि इन्होंने दर्शकों को रुलाकर रख दिया। सिनेमा का इतिहास भी यही कहता है कि युद्ध अगर आंखों में पानी ले आता है तो बॉक्स ऑफिस भी उन्हीं...

67
श्रीलंका ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

IND vs SL: निर्णायक मैच में भारत की करारी हार, श्रीलंका ने 2-1 से जीती टी-20 सीरीज

- श्रीलंका ने आखिरी टी-20 में भारत को सात विकेट से हराया
- श्रीलंका की जीत में चमके बर्थडे ब्वॉय हसरंगा, झटके चार विकेट
- भारत की तरफ से राहुल चाहर ने झटके तीन विकेट
- निर्णायक टी-20 में श्रीलंका को मिला था सिर्फ 82 रन का लक्ष्य 

68
भारतीय क्रिकेट टीम

SL vs IND: भारतीय टीम में आज भी एक तेज गेंदबाज का डेब्यू, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरी धवन सेना

टीम इंडिया एक बदलाव के साथ उतरी है। मेहमान टीम की तरफ से आज फिर एक तेज गेंदबाज डेब्यू कर रहा है। 

69
श्रीलंका बनाम भारत

SL vs IND: आखिरी मुकाबले में स्टार गेंदबाज कर सकता है डेब्यू, ऐसी हो सकती है भारतीय प्लेइंग XI

दूसरे मैच में टीम इंडिया की तरफ से चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया और प्लेइंग XI में सिर्फ पांच मुख्य बल्लेबाज मैदान पर उतर पाए। कमोबेश आखिरी मुकाबले में भी ऐसी ही स्थिति रहेगी लेकिन गेंदबाजी में एक और डेब्यू देखने को मिल सकता है

विज्ञापन
Switch to portrait mode कृपया पोरट्रेट मोड में बदले
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X