लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Pininfarina Battista: आनंद महिंद्रा की कंपनी ने शुरू की इस बेहद पावरफुल हाइपरकार की डिलीवरी, जानें खूबियां

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 06 Oct 2022 03:39 PM IST
Pininfarina Battista Electric Car
1 of 5
विज्ञापन
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) के स्वामित्व वाले प्रतिष्ठित इतालवी डिजाइन हाउस ने अपनी 18 करोड़ रुपये की हाइपरकार Pininfarina Battista (पिनिनफेरिना बटिस्टा) की डिलीवरी शुरू कर दी है। Automobili Pininfarina ने एलान किया है कि वह जल्द ही ऑल-इलेक्ट्रिक हाइपरकार की पहली दो डिलीवर करेगी। इसके बाद गुरुवार को महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि कारों की डिलीवरी हो रही है, और यह शांति से उत्सव मनाने का मौका है। 
Pininfarina Battista Electric Car
2 of 5
महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा कि कंपनी दुनिया की सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाना चाहती थी, लेकिन सबसे बढ़कर, सबसे खूबसूरत कारों में से एक। उन्होंने लिखा, "पहली कारों की डिलीवरी के साथ यह शांति से उत्सव मनाने का समय है। हम दुनिया की सबसे पावरफुल कारों में से एक बनाना चाहते थे, लेकिन सबसे बढ़कर, सबसे खूबसूरत कारों में से एक। इसे शुरुआती चित्रों से जीवंत होते हुए देखना और अब सड़कों पर दौड़ते हुए देखना एक ऐसा अनुभव है जिसे बयां नहीं किया जा सकता।" 
विज्ञापन
Pininfarina Battista Electric Car
3 of 5
यह ट्वीट ऑटोमोबिली पिनिनफेरिना द्वारा हाल ही में इटली के कंबियानो में अपना एटेलियर इंजीनियरिंग और विकास केंद्र खोलने के बाद आया है।  Battista एक हाइपर इलेक्ट्रिक कार है। 2019 के जेनेवा ऑटो शो में इस कार के पहले प्रोटोटाइप को प्रदर्शित किया गया था। जिसके बाद कंपनी ने 2021 में मोंटेरे कार वीक में कार के प्रॉडक्शन वर्जन को पेश किया। इसने उसी समय यह भी एलान किया था कि, कोचबिल्डर से वाहन निर्माता बनी कंपनी, अपनी रिटेल मौजूदगी बढ़ा रही है। 
Pininfarina Battista Electric Car
4 of 5
बैटरी और स्पीड
Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार 120 kWh के विशाल बैटरी पैक की बदौलत एक बार फुल चार्जिंग करने पर 476 किमी की दूरी तय कर सकती है। वाहन निर्माता का दावा है कि यह कार दो सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और 12 सेकेंड में 300 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। जो इसे किसी भी फॉर्मूला वन कार से तेज बनाता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Pininfarina Battista Electric Car
5 of 5
मोटर पावर
Pininfarina Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार में क्वाड इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप है, जिसमें हर मोटर एक व्हील को पावर देता है। जो इसे सही मायनों में एक ऑल-व्हील ड्राइव वाहन बनाती है। क्वाड मोटर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 1,900 hp का पीक पावर और 2,360 Nm का जबरदस्त टॉर्क आउटपुट जेनेरेट कर सकता है। Pininfarina Battista एक एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन मॉडल है। कंपनी इस कार की सिर्फ 150 यूनिट्स बनाएगी, जिसे दुनियाभर के बाजार में बेचा जाएगा। कंपनी के मुताबिक इस कार की 50 यूनिट्स यूरोप में, 50 यूनिट्स अमेरिका में और 50 यूनिट्स पश्चिमी एशिया और एशियाई बाजारों में बेची जाएगी।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00