लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Skoda Kushaq SUV: मेड-इन-इंडिया स्कोडा कुशाक एसयूवी का वैश्विक बाजारों में शुरू हुआ निर्यात, जानें डिटेल्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 03 Oct 2022 03:48 PM IST
Skoda Kushaq
1 of 5
विज्ञापन
Skoda India (स्कोडा इंडिया) ने सोमवार को एलान किया कि कंपनी ने मेड-इन-इंडिया Kushaq (कुशाक) मिड-साइज एसयूवी को वैश्विक बाजारों में निर्यात करना शुरू कर दिया है। इस कदम के साथ, Skoda Auto Volkswagen India Private Limited (SAVWIPL), स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) समूह अपनी भारत 2.0 यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार किया है। चेक कार निर्माता का कहना है कि यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है क्योंकि कुशाक भारत से निर्यात होने वाली पहली स्थानीय रूप से निर्मित स्कोडा मॉडल है। 
Skoda Kushaq
2 of 5
Skoda Kushaq LHD (स्कोडा कुशाक एलएचडी)  एसयूवी की पहली खेप अरब खाड़ी सहयोग परिषद (एजीसीसी) देशों को भेजी जा रही है। स्कोडा कुशाक के एलएचडी (लेफ्ट-हैंड ड्राइव) और आरएचडी (राइट-हैंड ड्राइव) दोनों वर्जन को एजीसीसी देशों और भारतीय उपमहाद्वीप सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करेगी। स्कोडा कुशाक भारत में महाराष्ट्र में समूह की चाकन मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में बनाई जाती है। 
विज्ञापन
Skoda Kushaq
3 of 5
इस मौके पर टिप्पणी करते हुए, स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, पीयूष अरोड़ा ने कहा, "यह भारत में टीम के लिए गर्व का पल है क्योंकि स्कोडा मॉडल समूह के निर्यात लाइन-अप में शामिल हो रहा है। स्कोडा कुशाक इस साल निर्यात की जाने वाली तीसरी मेड-इन-इंडिया कार है, और हमें खुशी है कि ग्रुप के 'इंजीनियर कारों को भारत में दुनिया द्वारा संचालित' करने की कोशिश को अहम कामयाबी मिल रही है। 
Skoda Kushaq
4 of 5
उन्होंने आगे कहा, "बाजार की स्वीकृति और हमारे सभी निर्यातों की सफलता हमारे वैश्विक गुणवत्ता मानकों को उजागर करती है। KUSHAQ भारत और विश्व स्तर पर हमारे ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक बनाई गई है, और हमें विश्वास है कि यह स्टाइलिश, अच्छी तरह से सुसज्जित, मजबूत और आकर्षक-टू-ड्राइव एसयूवी SAVWIPL के लिए नए बाजारों और क्षेत्रों में दरवाजे खोलेगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Skoda Kushaq
5 of 5
SAVWIPL ने 2011 में दक्षिण अफ्रीकी बाजार के लिए भारत-निर्मित फॉक्सवैगन वेंटो के साथ अपने निर्यात कार्यक्रम की शुरुआत की। तब से, कंपनी का निर्यात बाजार बढ़ता रहा है और यह इस समय दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, अफ्रीका, भारतीय उपमहाद्वीप, दक्षिण पूर्व एशिया, एजीसीसी देशों और कैरेबियन क्षेत्र के 44 देशों को निर्यात करता है। SAVWIPL के लिए मेक्सिको सबसे बड़ा निर्यात बाजार है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00