लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Yuvraj Singh Car: युवराज सिंह ने खरीदी नई BMW X7 लग्जरी एसयूवी, कीमत है करोड़ों में, जानें फीचर्स-पावर-स्पीड

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 06 Aug 2022 06:06 PM IST
Yuvraj Singh taking delivery of his new BMW X7
1 of 6
विज्ञापन
पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने BMW X7 (बीएमडब्ल्यू एक्स7) का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल खरीदा है। यह xDrive40i M स्पोर्ट वैरिएंट है जो इस समय X7 का टॉप-एंड वैरिएंट है। इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है। इस कार का एक और वैरिएंट xDrive30d DPE Signature भी उपलब्ध है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.18 करोड़ रुपये है। X7 इस समय में BMW की फ्लैगशिप एसयूवी है। 
Yuvraj Singh BMW X7
2 of 6
कार कलेक्शन
युवराज सिंह की BMW X7 लग्जरी एसयूवी का रंग फायटॉनिक ब्लू है। इस SUV में काफी स्पोर्टी लुकिंग ट्रिम भी देखने को मिलता है। यह इस एसयूवी का M Sport वैरिएंट है जिसकी वजह से क्रिकेटर ने इसे चुना है। X7 के अलावा, युवराज के पास बीएमडब्ल्यू की कई कारें पहले से हैं। जिसमें F10 M5, E60 M5, F86 X6M और E46 M3 मॉडल शामिल हैं। 
विज्ञापन
BMW X7
3 of 6
इंजन और पावर
BMW X7 xDrive40i वैरिएंट में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 340 hp का अधिकतम पावर और 450 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि xDrive30d वैरिएंट में 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 265 hp का अधिकतम पावर और 620 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 
BMW X7
4 of 6
टॉप स्पीड
पेट्रोल इंजन की टॉप स्पीड 245 किमी प्रति घंटा है और यह 6.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं, डीजल इंजन की टॉप स्पीड 227 किमी प्रति घंटा है और यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 7 सेकेंड का समय लेती है। दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और दोनों ही xDrive वैरिएंट होने का मतलब है कि सभी चार पहियों पर पावर ट्रांसफर की जाती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
BMW X7 ZeroG Lounger
5 of 6
शानदार फीचर्स
फीचर की बात करें तो इसमें एलईडी टेल लैंप, टू-पार्ट इलेक्ट्रिक टेलगेट, लेजर लाइट के साथ हेडलैंप और 22.0-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। केबिन के अंदर, गियर शिफ्टर और  इंजन को शुरू/बंद करने के लिए पुश बटन कांच से बना है। अपहोलस्ट्री के लिए हाई क्वालिटी लेदर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और भी बहुत से फीचर्स मिलते हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00