लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Laal Singh Chaddha: साल 2022 में आमिर की इस हरकत की वजह से शुरू हुआ था #बायकॉट, आज भी जारी है प्रदर्शन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Thu, 06 Oct 2022 03:50 PM IST
लाल सिंह चड्ढा
1 of 5
विज्ञापन
'लाल सिंह चड्ढा' ओटीटी पर दस्तक दे चुकी है। रिलीज के 55 दिन बाद भी फिल्म के खिलाफ विरोध थमने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, नेटफ्लिक्स ने आधी रात को चोरी-छिपे फिल्म को ओटीटी पर रिलीज कर दिया। जिसकी वजह से लोग मेकर्स के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी ट्रोल कर रहे हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की आलोचना आज से नहीं, बल्कि दो साल पहले से हो रही है। अब सवाल यह उठता है कि 2020 में ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर 'हैशटैग बायकॉट लाल सिंह चड्ढा' वाले ट्वीट्स का सैलाब आ गया था। आइए जानते हैं...   
आमिर खान और तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन
2 of 5
क्या था पूरा मसला?
दरअसल, आज से दो साल पहले आमिर खान ने इस्तांबुल में राष्ट्रपति निवास, ह्यूबर मेंशन में तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन से मुलाकात की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान ने बैठक के दौरान तुर्की में 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग और भारत में उनके और उनकी पत्नी किरण राव द्वारा स्थापित विभिन्न सामाजिक जिम्मेदारी परियोजनाओं (सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी प्रोजेक्ट) पर चर्चा की थी।
विज्ञापन
आमिर खान और तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन
3 of 5
सोशल मीडिया पर मचा तहलका
15 अगस्त को ही तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन सोशल मीडिया पर आमिर खान के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था, "मुझे इस्तांबुल में विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक आमिर खान से मिलकर बहुत खुशी हुई। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी नवीनतम फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग तुर्की के विभिन्न हिस्सों में पूरी करने का फैसला किया है।" इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। फोटोज वायरल होने लगीं।
 
लाल सिंह चड्ढा
4 of 5
लोगों ने खाईं कसमें
सोशल मीडिया पर हैशटैग बायकॉट आमिर खान ट्रेंड होने लगा। लोग 'लाल सिंह चड्ढा' का बहिष्कार करने की मांग करने लगे। नेटिजन्स उनकी फिल्मों को कभी न देखने की कसमें खाने लगे। 







विज्ञापन
विज्ञापन
आमिर खान और तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन
5 of 5
तुर्की की प्रथम महिला से आमिर की मुलाकात पर क्यों हुआ विवाद?
तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगन के पति यानी तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के भारत के साथ अच्छे संबंध नहीं रहे हैं। फरवरी 2020 में, एर्दोगन ने नई दिल्ली में दंगों के बाद भारत की आलोचना की थी। इसी साल 14 फरवरी को एर्दोगन ने कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन किया था।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00