लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

D23 Expo 2022 Day 3: अब यहां दिखेगी किंग थानोस की खतरनाक साजिश, मिलेगा एवेंजर्स की टीम में शामिल होने का मौका

पंकज शुक्ल
Updated Mon, 12 Sep 2022 06:38 PM IST
d23 expo 2022
1 of 6
विज्ञापन
डिज्नी की फिल्मों, वेब सीरीज और टेलीविजन कार्यक्रमों के प्रशंसकों के दुनिया के सबसे बड़े कार्यक्रम डी3 एक्सपो में यहां कंपनी के एडवेंचर पार्क में आने वाले समय की तैयारियों का हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ। डिज्नी पार्क, एक्पसीरिएंसेज एंड प्रोडक्ट चैयरमैन जोश डी एमरो ने एक के बाद एक कंपनी की जिन योजनाओं का यहां खुलासा किया, उससे इन पार्क में आने वाले प्रशंसकों के लिए मनोरंजन की एक असीमित दुनिया खुलती दिख रही है। कंपनी ने अपनी सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘एवेंजर्स’ के किरदारों के साथ दर्शकों को भी थानोस के खिलाफ चलती रही लड़ाई का हिस्सा बनने का मौका देने का फैसला किया है और साथ ही इसकी एक और हिट फिल्म सीरीज ‘फ्रोजेन’ के किरदारों को भी दर्शकों से रूबरू कराने का फैसला किया है।
d23 expo 2022
2 of 6
क्वांटमसूट में दिखा हल्क
डी23 के यहां 2019 के बाद हो रहे इस कार्यक्रम का समापन कई संगीत प्रस्तुतियों के साथ हुआ। इस मौके पर डिजनी लीजेंड जॉन फेवरू ने स्टार वार्स सीरीज के किरदारों और इसके सेट को लेकर अपनी कल्पनाओं को धरातल में उतारने के पीछे की मेहनत के बारे में जानकारी दी। और, मैडलोरियन और ग्रोगू को मंच पर बुलाकर कार्यक्रम में मौजूद दर्शकों को चौंका दिया। ये किरदार अनाहाइम के डिज्नीलैंड पार्क में इसी साल नवंबर से आगंतुकों से रू ब रू होना शुरू कर रहे हैं। मार्वल स्टूडियोज के प्रेसीडेंट केविन फाइगी ने कार्यक्रम का अगला चौंकाने वाला एलान किया मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा बन चुके मल्टीवर्स को कल्पनालोक से निकालकर हकीकत के धरातल पर लाने का। इस दौरान हल्क को क्वांटमसूट में मंच पर देखकर कार्यक्रम में मौजूद दर्शक देर तक तालियां बजाते रहे।
विज्ञापन
d23 expo 2022
3 of 6
धरती पर उतरी ‘फ्रोजन’ की दुनिया
डिज्नी लीजेंड और टोनी पुरस्कार विजेता नोनी रोज ने इस मौके पर ‘द प्रिसेंज एंड द फ्रॉग’ के एक गाने पर शानदार प्रस्तुति दी और इसके बाद उन सारी योजनाओं का भी खुलासा हुआ जो इस फिल्म के मुख्य किरदार टियाना की काल्पनिक दुनिया से निकलकर डिज्नी पार्क तक आने वाली हैं। इसके अलावा डी एमारो ने ‘फ्रोजेन’ के किरदारों की थीम पर बनी प्रस्तुतियों के हॉन्गकॉन्ग डिजनीलैंड में दिखाए जाने की तैयारियों के बारे में भी बताया। कार्यक्रम के इस हिस्से में फिल्म के गाने ‘इन टू द अननोन’ को अब एक साथ कैटोनी, जापानी और फ्रेंच भाषा में पेश किया गया तो दर्शकों ने देर तक तालियां बजाकर इसका स्वागत किया।
d23 expo 2022
4 of 6
किंग थानोस की खतरनाक दुनिया
कार्यक्रम में मौजूद लोगों के लिए सबसे अधिक उत्साहजनक घोषणा रही कैलीफोर्निया एडवेंचर पार्क में एवेंजर्स के सुपरहीरोज की दुनिया के विस्तार की।  यहां बने इस पार्क में अभी स्पाइडरमैन, ब्लैक पैंथर, स्कारलेट विच, माइटी थॉर आदि के कारनामे दर्शक देख रहे हैं और अब इस पार्क में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के सबसे बड़े विलेन किंग थानोस की भी वापसी हो रही है। पार्क में इस कहानी को इस तरह विकसित किया गया है कि थानोस अभी तक हारा नहीं है और एवजेंर्स इसका यहां अब भी मुकाबला कर रहे हैं। राइड का सबसे बड़ा आकर्षण ये होगा कि इसमें दर्शक भी एवेंजर्स बनकर थानोस का मुकाबला कर सकेंगे। 
विज्ञापन
विज्ञापन
डिज्नी स्टूडियोज के शताब्दी वर्ष
5 of 6
पूरा होटल बन जाएगा पिक्सार गैलरी
सिनेमा देखने को पूरी तरह एक संस्कृति में तब्दील कर चुकी कंपनी ने एक कदम और आगे जाकर यहां के पैराडाइज पियर होटल का रंग रूप पूरी तरह से बदल देने का भी फैसला किया है। आने वाले दिनों में इस होटल को पिक्सार प्लेस होटल के रूप में जाना जाएगा और यहां पिक्सार के तमाम किरदारों से जुड़ी चीजों का एहसास दर्शक भौतिक रूप से कर सकेंगे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00