लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Suchita Trivedi: 41 की उम्र में शादी कर सुर्खियों में आई थीं सुचिता, बचपन में अनिल कपूर संग किया था काम

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Tue, 20 Sep 2022 10:05 AM IST
सुचिता त्रिवेदी
1 of 4
विज्ञापन
हमने अक्सर सितारों को छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का रुख करते हुए देखा है, लेकिन इस इंडस्ट्री में ऐसे भी कलाकार हैं जो फिल्मों के बाद टीवी में कदम रखते हैं। इन्हीं सेलेब्स में से एक हैं टीवी सीरियल्स की पॉपुलर अभिनेत्री सुचिता त्रिवेदी। टीवी शोज 'बा बहू और बेटियां', 'खिचड़ी' और 'कहानी घर-घर की' जैसे प्रसिद्ध सीरियल्स में काम कर चुकीं सुचिता त्रिवेदी अपने अभिनय के कारण घर-घर में पहचानी जाती हैं। टीवी की जानीमानी अदाकारा सुचिता त्रिवेदी टीवी के साथ-साथ फिल्मों में अपने काम के लिए काफी मशहूर हैं। यही सुचिता त्रिवेदी आज 20 सितंबर को अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं..
सुचिता त्रिवेदी
2 of 4
बाल कलाकार के तौर पर बॉलीवुड में रखा कदम
सुचिता त्रिवेदी का जन्म साल 1976 में 20 सितंबर को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम अनिल त्रिवेदी था और उनकी माता का नाम गीता त्रिवेदी था। उनकी रुचि एक्टिंग में बचपन से ही थी। सुचिता ने मानो बचपन से ही ठान लिया था कि उन्हें अपना करियर अभिनय के क्षेत्र में ही बनाना है। अपने सपने की तरफ पहला कदम बढ़ाते हुए सुचिता ने साल 1983 में आई फिल्म 'वो सात दिन' से बॉलीवुड में कदम रखा था। जी हां सुचिता ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार की थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में अनिल कपूर, नसीरुद्दीन शाह, और पद्मिनी कोल्हापुरी थे। इसके बाद उन्हें कईं फिल्मों में काम करते हुए देखा गया। उन्होंने अपने करियर में  'लैला', 'प्रीती', 'मिशन कश्मीर', 'ओ रे मनवा' और 'फिराक' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए सराहना पाई।   
विज्ञापन
सुचिता त्रिवेदी
3 of 4
टीवी से मिली पहचान
सुचित्रा त्रिवेदी एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो न केवल हिंदी में बल्कि गुजराती फिल्मों में भी अपने काम के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने फिल्मों के साथ रंग मंच नाटकों में भी कईं लोकप्रिय भूमिकाएं निभाई हैं। लेकिन सुचिता को सबसे ज्यादा टेलीविजन इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए जाना जाता है। सुचिता ने 'सैलाब' सीरियल में एक कैमियो रोल के साथ अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सुचिता को 'गोपालजी', 'एक महल हो सपनों का', 'खिचड़ी', 'दूसरे से करते हैं प्यार', 'इश्क में मरजावां'  जैसे कई धारावाहिकों में लगातार काम करते हुए देखा गया। 'बा बहू और बेबी' में सुचिता ने अपने अभिनय के लिए  काफी प्रसिद्धि मिली। इतना ही नहीं इस सीरियल में अपने किरदार के लिए उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस इन कॉमिक रोल का इंडियन टेली अवार्ड भी जीता था, वो भी दो बार। सुचिता को आखिरी बार साल 2020 में सोनी टीवी के सीरियल 'इंडियावाली मां' में देखा गया था।
अपने पति के साथ सुचिता त्रिवेदी
4 of 4
बड़ी उम्र में की शादी
सुचिता की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी भी सुर्खियों में रही है। 'बा बहू और बेटियां' से फेमस हुईं सुचिता ने सभी को 41 साल की उम्र में शादी कर चौंका दिया था। जी हां, सुचिता 41 साल की उम्र में दुल्हन बनी थीं। सुचिता ने एक गुजराती बिजनेसमैन निगम पटेल से 22 सितंबर को साल 2018 में शादी की थी। गुजरात के भावनगर में हुई अभिनेत्री की शादी में उनका परिवार और उनके करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे। वह अपने पति के साथ आज एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं।  
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00