लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Netflix: छुट्टियों को बनाना है यादगार और मजेदार, तो नेटफ्लिक्स की ये फिल्में- सीरीज देखकर बनाए घूमने का प्लान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Sat, 02 Jul 2022 03:58 PM IST
लूप लपेटा, अरण्यक,  मिसमैच्ड
1 of 6
विज्ञापन
गर्मियों की छुट्टियां हों और हम लोग अपनी फैमिली के साथ घूमने की प्लानिंग न करें यह हो पाना बहुत ही मुश्किल है। गर्मियां आते ही हम सभी अपने-अपने शहर छोड़ पहाड़ों से घिरी वादियों में समय बिताना पसंद करते हैं। अगर आप भी घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हमारी यह रिपोर्ट आपकी प्लानिंग को और आसान बना देगी। दरअसल, घूमने के शौकीन लोगों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने कुछ ऐसी फिल्में और वेब सीरीज का निर्माण किया है, जिन्हें देखकर आपको घूमने के लिए बहुत सारी नई जगहों का पता चल जाएगा। ट्रैवल प्लान बनाने से पहले नेटफ्लिक्स ओरिजनल्स की कुछ सीरीज देखना तो बनता है, क्योंकि ये फिल्में और शो आपको आइडिया देंगी कि इंडिया का कौन-सा शहर कितना खूबसूरत है और वहां घूमने जाने पर आप क्या-क्या देख सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं नेटफ्लिक्स ओरिजनल्स के ऐसे शोज जो आपकी घूमने की प्लानिंग को आसान बना देंगे..
feels like ishq
2 of 6
फील्स लाइक इश्क
भारत के सबसे पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक गोवा की प्राकृतिक खूबसूरती को आपने कई फिल्मों और वेब सीरीज में देखा होगा। लेकिन, नेटफ्लिक्स पर मौजूद शॉर्ट फिल्म 'फील्स लाइक इश्क' में गोवा का कुछ अलग ही रूप देखने को मिलता है। इसमें गोवा का एक ऐसा गांव दिखाया गया है, जहां आज भी पुर्तगाल की झलक देखने को मिलती है। अलग-अलग जज्बातों की कहानी के इर्द-गिर्द बुनी गई इस फिल्म में आपको गोवा के अलावा महाबलेश्वर के खूबसूरत नजारे भी देखने को मिलेंगे।
विज्ञापन
मिसमैच्ड
3 of 6
मिसमैच्ड
अगर आप वेकेशन के दौरान किसी रॉयल सिटी में अपना समय बिताने का सोच रहे हैं तो आपको 'मिसमैच्ड' जरूर देखनी चाहिए। राजे -रजवाड़ों की प्राचीन खूबसूरती समेटे राजस्थान की पिंक सिटी यानी जयपुर को 'मिसमैच्ड' में एक अलग ही एंगल से दर्शाया गया है। इस सीरीज को देखकर इस रॉयल सिटी को विजिट करने की प्लानिंग करना और भी आसान हो जाएगा। हमें इस सीरीज में एंटरटेनमेंट के साथ-साथ यह भी पता चलेगा कि जयपुर में कौन-कौन सी जगहों को जरूर घूमना चाहिए।
अरण्यक
4 of 6
अरण्यक
जब भी छुट्टियों में किसी ठंडी जगह पर घूमने जाने का प्लान दिमाग में आता है, तब सबसे पहले कश्मीर की सुंदर वादियां याद आती है। और अब तक आपने कश्मीर की बर्फ से ढकी पहाड़ियों के नजारे भी कई फिल्मों में देखे होंगे, लेकिन हिमाचल प्रदेश के शहर भी कश्मीर से कम नहीं है। हिमाचल प्रदेश स्थित कसौली से लेकर मनाली तक, यहां के कुदरती नजारे गजब ढाते हैं। कश्मीर की तरह ही यहां के नजारों को भी आखों में भरने का मन करता है। 'अरण्यक' वेब सीरीज में आप हिमाचल प्रदेश की ऐसी तमाम जगह देख सकते हैं, जो आपको यहां की खूबसूरती पर यकीन दिलाने के लिए काफी हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
तुलसीदास जूनियर
5 of 6
तुलसीदास जूनियर
देश की पहली राजधानी और सिटी ऑफ जॉय के नाम से मशहूर कोलकाता दुर्गा पूजा और फुटबॉल के अलावा बहुत सी चीजों के मशहूर है। यह शहर नब्बे के दशक में कैसा दिखता था, यह जानने के लिए नेटफ्लिक्स पर मौजूद 'तुलसीदास जूनियर' बेस्ट है। इस फिल्म में हुगली के खूबसूरत किनारों के दीदार के साथ आपको संजय दत्त और राजीव कपूर की उम्दा अदाकारी भी देखने को मिलेगी।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00