Hindi News ›   World ›   Maryam takes dig at PM Imran Khan by sharing his old statement on Umrah trip

आर्थिक तंगी से पाकिस्तान बदहाल: मरियम ने पीएम इमरान पर साधा निशाना, 7 साल पुराने वीडियो शेयर कर पूछा ये सवाल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: मुकेश कुमार झा Updated Wed, 27 Oct 2021 10:23 AM IST

सार

मरियम का ये बयान ऐसे वक्त पर आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियां लगातार इमरान खान की सरकार के खिलाफ महंगाई का मुद्दा उठा रही हैं।
इमरान खान, मरियम नवाज
इमरान खान, मरियम नवाज - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने मुल्क के मौजूदा पीएम इमरान खान पर निशाना साधा है। मरियम ने इमरान खान का एक सात साल पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उनसे सवाल पूछा है। मरियम का ये बयान ऐसे वक्त पर आया है जब पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियां लगातार इमरान खान की सरकार के खिलाफ महंगाई का मुद्दा उठा रही हैं।

विज्ञापन


मरियम नवाज ने जिस वीडियो को शेयर किया है दरअसल यह वीडियो साल 2014 का है, जब उनके पिता देश के प्रधानमंत्री थे। इस वीडियो में इमरान खान कह रहे हैं कि देश के हालात खराब हैं और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ उमराह कर रहे हैं। उस समय इमरान खान विपक्ष में थे। मरियम की तरफ से ये वीडियो ऐसे समय में पोस्ट किया गया है जब पीएम इमरान खान सऊदी अरब में उमराह के लिए गए हैं।


इमरान खान की सरकार बनने के बाद से देश में महंगाई की दर लगातार बढ़ती जा रही है। इसके अलावा पाक के ऊपर विदेशों से लिया कर्ज भी बढ़ा है। बढ़ती महंगाई की वजह से पाकिस्तान में रोजमर्रा की चीजों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। इसके चलते पाकिस्तान में दैनिक जरूरतों, ईंधन और अन्य चीजों की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। 

विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार की आलोचना कर रही हैं और इमरान सरकार के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। विश्व बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान का नाम सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाले दुनिया के 10 देशों में शामिल हो गया है। इमरान खान की सरकार महंगाई पर काबू करने में पूरी तरह विफल दिख रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00