लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   2022 suzuki katana launched in india suzuki katana 2022 price in india suzuki katana 2022 india

Suzuki Katana 2022: सुजुकी की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, मिलते हैं कई एडवांस इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम, जानें कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Mon, 04 Jul 2022 03:50 PM IST
सार

Suzuki Motorcycle India (सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया) ने सोमवार को देश में 2022 Katana (2022 कटाना) स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने का एलान किया।

Suzuki Katana 2022
Suzuki Katana 2022 - फोटो : Suzuki Motorcycle India
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Suzuki Motorcycle India (सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया) ने सोमवार को देश में 2022 Katana (2022 कटाना) स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने का एलान किया। कंपनी ने मॉडल को भारतीय बाजार में 13.61 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। यह मोटरसाइकिल सीबीयू (कंप्लीट बिल्ट यूनिट) के तौर पर भारतीय बाजार में लाई जाएगी। इस मोटरसाइकिल का नाम जापानी शब्द कटाना से लिया गया है, जिसका मतलब तलवार होता है।


इंजन पावर और फीचर्स
999-cm3 पावरट्रेन वाली नई 2022 Katana बाइक में Suzuki का इंटेलिजेंट राइड सिस्टम (SIRS) मिलता है, जो कई तरह के एडवांस इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है। इसका इंजन 148bhp का पावर और 106Nm का टार्क जनरेट करता है। इंटेलिजेंट राइड सिस्टम (SIRS) ट्रैक्शन कंट्रोल, ड्राइव मोड सिलेक्टर, राइड-बाय-वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल सिस्टम और लो RPM असिस्ट सहित कई तरह के एडवांस इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है। 


ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम 5 मोड सेटिंग्स (+ ऑफ) के साथ आता है। नया ड्राइव मोड सिलेक्टर (SDMS) तीन अलग-अलग मोड के बीच ऑप्शन देता है। जो आउटपुट विशेषताओं को बदलता है - खासकर जब थ्रॉटल ग्रिप को थोड़ी खुली स्थिति से मोड़कर जब यह राइडिंग स्थितियों या अपनी पसंद से मेल खाने के लिए एक्सीलरेशन के तहत मिड-स्पीड रेंज के टॉप पर पहुंच जाता है। . इसी तरह, कम आरपीएम सहायता इंजन स्टालों को दबा देती है और स्टॉप-एंड-गो ट्रैफिक में बेहतर कंट्रोल और हैंडलिंग सुनिश्चित करने में मदद करती है।


EICMA ऑटो शो में हुई थी पेश
कंपनी ने बताया कि पिछले ऑटो एक्सपो में इस बाइक को पेश किए जाने के बाद से मोटरसाइकिल को लेकर उत्साही लोगों ने इसके बारे में काफी पूछताछ की है। कंपनी ने मोटरसाइकिल के लेटेस्ट 2022 मॉडल को पिछले साल मिलान में EICMA ऑटो शो में पेश किया गया था। 

नई लॉन्चिंग के साथ, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया का लक्ष्य देश में अपने बड़े बाइक पोर्टफोलियो को मजबूत करना है। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के प्रबंध निदेशक सतोशी उचिदा ने एक बयान में कहा, "कटान बेहतरीन शिल्प कौशल के लिए सुजुकी की हर डिटेल्स को बेहतरीन करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।"

उन्होंने कहा कि भारत में स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने का कदम इसलिए उठाया गया है कि क्योंकि इसे संभावित ग्राहकों से काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। उचिदा ने कहा, "हमें विश्वास है कि बाइक भारत में भी अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब होगी।"

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00