Shiba Inu Price India INR: शिबा क्वाइन की कीमत में आज दो फीसदी से ज्यादा इजाफा, बढ़कर इतना हो गया इस डिजिटल करेंसी का दाम

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Mon, 29 Nov 2021 05:55 PM IST

सार

Shiba Inu Price India INR: आज Shiba Inu Coin (SHIB) में 0.57 फीसदी की गिरावट आई है। इस कमी के साथ सिक्के का दाम 0.003244 रुपये पर आ गया है। इस डिजिटल करेंसी का बाजार पूंजीकरण 1.8 खरब रुपये है। 
शिबा इनु प्राइस टुडे
शिबा इनु प्राइस टुडे - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आज Shiba Inu Coin (SHIB) में 2.06 फीसदी की तेजी आई है। इस बढ़ोतरी के बाद सिक्के का दाम 0.002911 रुपये पर आ गया है। इस डिजिटल करेंसी का बाजार पूंजीकरण 1.6 खरब रुपये है। सोमवार को इसका दाम 0.000059 रुपये बढ़ गया है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, SHIB के रचनाकारों ने इसे डॉजक्वाइन से प्रेरणा लेकर बनाया था। हालांकि, शीबा इनु के रचनाकारों का उद्देश्य SHIB को केवल एक मजाक से अधिक बनाना था। SHIB टोकन एक ERC-20 है, जो इथेरियम नेटवर्क के साथ संगत है। शीबा इनु को इसके समुदाय द्वारा 'डॉजक्वाइन किलर' कहा गया है। टोकन को सिक्का धारकों के एक बड़े समुदाय द्वारा समर्थन मिला है। इसे रेडिट और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर प्रचार किया गया है।
विज्ञापन

हाल ही में आया था तेज उछाल
क्रिप्टो बाजार बहुत ही अस्थिर और अप्रत्याशित है। अक्सर क्रिप्टोकरेंसी, जिनके शीर्ष पर होने का कोई कारण नहीं है, उन्हें पंप दिया जाता है। हाल ही में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और डॉजक्वाइन निवेशक एलन मस्क के एक ट्वीट के बाद शिबा में उछाला आया था। पहले मस्क द्वारा अपने नए पालतू कुत्ते 'Floki' की एक तस्वीर साझा करने के बाद शीबा की कीमत बहुत ही कम समय में आसमान छू गई थी। सोमवार को मस्क ने 'Floki Frunkpuppy' कैप्शन के साथ एक और तस्वीर ट्वीट की, जिससे टोकन की कीमतों में अचानक उछाल आया।




शीबा की कीमत में वृद्धि की भविष्यवाणी
जब से डॉजक्वाइन का प्रचार थोड़ा कम हुआ है, कई नए क्रिप्टो उत्साही शीबा क्वाइन को बढ़ावा दे रहे हैं। मस्क अब SHIB मूल्य परिवर्तन के लिए अग्रणी व्यक्ति बन गए हैं क्योंकि उनका पालतू कुत्ता Floki अब इंटरनेट पसंदीदा बन गया है। हालांकि, विशेषज्ञों का सुझाव है कि बिना किसी बड़े कारण के टोकन की कीमतों में इस तरह की वृद्धि निवेश के लिए सही नहीं है। प्रमुख निवेशकों ने सिक्के के मूल्य में वृद्धि की भविष्यवाणी की है। कोई भी प्रमुख क्रिप्टो बाजार विशेषज्ञ या फर्म का सुझाव नहीं है कि सिक्का अगले तीन से चार वर्षों में एक डॉलर तक पहुंच जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें Business News और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित Breaking News
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00