लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   PSPCL disconnects power connection of Congress office in Jalandhar

जांलधर में कांग्रेस की बत्ती गुल: बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन, साढ़े तीन लाख रुपये का बिल है बकाया

संवाद न्यूज एजेंसी, जालंधर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Thu, 29 Sep 2022 03:04 PM IST
सार

पावरकॉम के अधिकारी कांग्रेस भवन के संचालकों को लगातार बिल भरने का संदेश भेज रहे थे लेकिन इसका असर नहीं हो रहा था। इसके बाद पावरकॉम ने कार्रवाई की और मंगलवार को दोपहर बाद कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन काट दिया। विभाग की इस कार्रवाई की चर्चा खूब है। 

जालंधर में काटा गया कांग्रेस दफ्तर का बिजली कनेक्शन।
जालंधर में काटा गया कांग्रेस दफ्तर का बिजली कनेक्शन। - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के जालंधर में कांग्रेस की बत्ती गुल हो गई है। दरअसल, सत्ता में रहते कभी बिजली का बिल न चुकाने पर पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने जालंधर स्थित कांग्रेस भवन का कनेक्शन काट दिया। सत्ता परिवर्तन के बाद पीएसपीसीएल की यह बड़ी कार्रवाई है। कांग्रेस भवन में शहर और देहात कांग्रेस के दफ्तर हैं। दोनों पर साढ़े तीन लाख रुपये का बिल बकाया है।



कांग्रेस भवन में दो मीटर लगे हैं, जिसमें से एक काट दिया गया। यह कार्रवाई पावरकॉम ने मंगलवार दोपहर बाद की। कांग्रेस भवन में बिजली के दो कनेक्शन हैं। एक कनेक्शन शहर यूनिट का है और दूसरा कनेक्शन देहात यूनिट का है। पावरकॉम कई महीनों से डिफाल्टरों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रहा है। 


यह भी पढ़ें- बाप बना हैवान: नाबालिग बहनें बोलीं- मुंह में कपड़ा ठूंस पिता करता है दुष्कर्म, जबरन शराब व सिगरेट भी पिलाता है

कांग्रेस पांच साल तक सत्ता में रही और इसी वजह से कार्रवाई नहीं हो सकी। अब सत्ता नहीं है तो यह मुश्किल झेलनी पड़ रही है। पावरकॉम के अधिकारी कांग्रेस भवन के संचालकों को लगातार बिल भरने का संदेश भेज रहे थे लेकिन इसका असर नहीं हो रहा था। इसके बाद पावरकॉम ने कार्रवाई की और मंगलवार को दोपहर बाद कांग्रेस भवन का बिजली कनेक्शन काट दिया। विभाग की इस कार्रवाई की चर्चा खूब है। 

कांग्रेस भवन पर करीब साढ़े तीन लाख रुपये बकाया हैं। आज पोल पर लगे तार को हटा दिया गया है ताकि वे बिजली का इस्तेमाल न कर सकें। एसडीओ गुरमीत सिंह

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00