लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   Sai pallavi starrer Shyam Singha Roy Will nominate in three categories for Oscar

Shyam Singha Roy: ऑस्कर की रेस में शामिल हुई 'श्याम सिंघा रॉय', इन तीन श्रेणियों में हो सकता है नामांकन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Thu, 18 Aug 2022 07:16 PM IST
सार

भारत की तरफ से इस फिल्म को तीन कैटेगरी में ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए प्रस्तावित किया गया है। यह तीन कैटेगरी हैं- बैकग्राउंड स्कोर, पीरियोडिक और क्लासिकल कल्चर डांस।

फिल्म श्याम सिंह रॉय
फिल्म श्याम सिंह रॉय - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

साउथ सिनेमा इन दिनों देश में लोकप्रिय होता जा रहा है। एक क्षेत्र से बाहर निकलकर अब यह इंडस्ट्री देशभर में मशहूर हो गई है। बाहुबली फिल्म से लेकर केजीएफ 2 बॉक्स ऑफिस पर कई साउथ फिल्में अपना कमाल दिखा चुकी हैं। इसी बीच अब इस लिस्ट में फिल्म श्याम सिंह रॉय भी शामिल होने वाली हैं। दरअसल, भारत की तरफ से यह फिल्म तीन कैटेगरी में नॉमिनेट हो सकती है। फिल्म को बैकग्राउंड स्कोर, पीरियोडिक और क्लासिकल कल्चर डांस कैटेगरी में नामांकन के लिए प्रस्तावित किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्कर नामांकनों की घोषणा अगले साल 24 जनवरी को की जाएगी। 

साल 2021 में आई इस फिल्म की कहानी वासू नाम के एक फिल्ममेकर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी फिल्म में अपने बीती हुईं यादों को पर्दे दिखाता है। वासू की फिल्म रीलीज हो जाने के बाद सफल फिल्ममेकर बन जाता है, लेकिन बाद में उनके ऊपर इस फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगता है। इसके बाद फिल्म में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। 

ऑस्कर में तीन कैटेगरी के लिए नामांकित होने के लिए श्याम सिंघा रॉय को काफी सकारात्मक रिव्यू में मिल रहे हैं। फिल्म के पॉजिटिव रिव्यू के चलते अब इसे बड़े पर्दे के बाद नेटफ्लिक्स पर भी स्ट्रीम किया गया है। वहीं फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें साई पल्लवी और क्रिथी शेट्टी, मैडोना सेबेस्टियन के अलावा राहुल रविंद्रन जैसे कलाकार अहम किरदार में नजर आए हैं। राहुल हेल्मड द्वारा निर्देशित इस फिल्म का वेंकट बयानापल्ली ने निहारिका एंटरटेंमेंट के बैनर तले निर्माण किया है।

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00