लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress President Polls: Shashi Tharoor on Mallikarjun Kharge's candidate, vote for me if want change

Congress President Polls: थरूर बोले- बदलाव चाहते हैं तो मुझे दें वोट, खरगे पर कहा- हमारे बीच कोई जंग नहीं

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 01 Oct 2022 02:33 PM IST
सार

शशि थरूर ने कहा है कि अगर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की कार्यशैली में बदलाव लाना चाहते हैं तो वे मुझे वोट दें। उन्होंने कहा, अभी सारे निर्णय दिल्ली में हो रहे हैं। मैं इसे बदलना चाहता हूं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ।
कांग्रेस सांसद शशि थरूर । - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर चुके हैं। अभी तक यह मुकाबला त्रिकोणीय बना हुआ है, लेकिन असली लड़ाई खरगे और थरूर के बीच ही मानी जा रही है। 



इस बीच खरगे को चुनौती देने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि अगर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी की कार्यशैली में बदलाव लाना चाहते हैं तो वे मुझे वोट दें। उन्होंने कहा, अभी सारे निर्णय दिल्ली में हो रहे हैं। मैं इसे बदलना चाहता हूं। जब तक ग्राउंड रूट लेवल पर कार्यकर्ता को ताकत नहीं मिलेगी, तब तक बदलाव नहीं होगा। 


अध्यक्ष का चुनाव कोई जंग नहीं
खरगे के सवाल पर थरूर ने कहा, यह जंग नहीं है। युद्ध नहीं है। हम पुराने सहयोगी हैं। लोकसभा में हमने एक साथ काम किया है। चुनाव के बाद में भी हम एक साथ का करेंगे। उन्होंने कहा, हम भले ही चुनाव लड़ रहे हाें, लेकिन कांग्रेस पार्टी का जनता के लिए जो संदेश है, पार्टी की जो विचारधारा है उसमें कोई बदलाव नहीं होगा। हमारे काम करने के तरीके में जरूर बदलाव होगा। उन्होंने कहा, अध्यक्ष कौन बनेगा, यह कार्यकर्ताओं को ही तय करने दें। अगर सबको लगता है कि पार्टी सही तरीके से काम कर रही है तो खरगे साहब को ही वोट दें। 


कांग्रेस की तरह किसी दल में आंतरिक लोकतंत्र नहीं 
थरूर ने कहा, कांग्रेस जो आंतरिक लोकतंत्र दिखा रही है वह किसी अन्य दल में मौजूद नहीं है। जब चुनाव की घोषणा हुई, तो मेरा इरादा लड़ने का था। मैंने एक लेख लिखा, जिसमें कहा गया था कि चुनाव पार्टी के लिए अच्छा है और इसके कारणों का उल्लेख किया है। 

खरगे के प्रस्तावकों में बड़े-बड़े नाम
बात दें, खरगे ने अपने नामांकन पत्र के साथ 14 पन्नों में प्रस्तावकों की सूची सौंपी है। उनके प्रस्तावकों में अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, पीएम पुनिया जैसे बड़े नाम शामिल हैं। कुल 30 दिग्गज नेताओं ने उनका समर्थन किया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00