लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Srinagar ›   terrorists attack in Baramulla Non local bank manager escapes two days before amit shah rally

Baramulla: गृहमंत्री के दौरे से पहले टारगेट किलिंग की कोशिश, आतंकियों ने बैंक प्रबंधक पर की फायरिंग

पीटीआई, श्रीनगर Published by: kumar गुलशन कुमार Updated Mon, 03 Oct 2022 04:24 PM IST
सार

बारामुला में एक बैंक प्रबंधक आतंकियों की गोलीबारी में बाल-बाल बच गए हैं। बारामुला में आज से दो दिन बाद पांच अक्तूबर को गृहमंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं।

Baramulla
Baramulla - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय बैंक प्रबंधक को निशाना बनाने की कोशिश की। पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि बैंक प्रबंधक आतंकियों की गोलीबारी में बाल-बाल बच गए हैं। बारामुला में आज से दो दिन बाद पांच अक्तूबर को गृहमंत्री अमित शाह जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं।



जानकारी के अनुसार, जिला बारामुला के गौशबुग पट्टन में यह हमला हुआ है। यहां जेएंडके ग्रामीण बैंक में कार्यरत मैनेजर पर कुछ संदिग्ध बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। बैंक मैनेजर गैर-स्थानीय हैं। गोली की आवाज सुनकर मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।


उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शाम से तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह चार को राजोरी में और पांच अक्तूबर को बारामुला में जनसभा को संबोधित करेंगे। दौरे को लेकर राजोरी व बारामुला में व्यापक पैमाने पर तैयारियां की गई हैं। दिल्ली से सुरक्षा अमला दोनों ही स्थानों पर पहुंच चुका है। जम्मू में मॉक ड्रिल कर तैयारियों को मुकम्मल किया गया है।

राजोरी में पहाड़ियों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की भी घोषणा हो सकती है। वहां से लौटकर जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में चुनिंदा भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। शाम को ही वे श्रीनगर चले जाएंगे। बुधवार को वे बारामुला स्पोर्ट्स स्टेडियम में रैली को संबोधित करेंगे।

Udhampur Twin Blast: डोडा के आतंकी अमीन भट्ट ने रची पूर्व आतंकी असलम के साथ साजिश

कई जिलों में हाई अलर्ट

गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को जम्मू-कश्मीर दौर पर जम्मू पहुंचेंगे। इसे लेकर जम्मू में हाई अलर्ट जारी किया गया है। बॉर्डर से लेकर शहर तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वह जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से सीधे कन्वेंशन सेंटर जाएंगे।
विज्ञापन

इसे देखते हुए एयरपोर्ट से लेकर कन्वेंशन सेंटर तक के 7 किलोमीटर के दायरे में 15 चेकप्वाइंट के साथ 2 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। हर 100 मीटर के बाद अर्द्धसैनिक बल पुलिस के साथ तैनात रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि शाह के दौरे के मद्देनजर लखनपुर से कश्मीर तक सीआरपीएफ और अर्द्ध्रसैनिक बलों की 100 से अधिक कंपनियों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। खासकर राजोरी और बारामुला में तैनाती की गई है। रविवार को सुरक्षा बंदोबस्त की रिहर्सल भी की गई। एयरपोर्ट से एक काफिला कन्वेंशन सेंटर पहुंचा। मॉकड्रिल के जरिए पूरे काफिले की सुरक्षा को पुख्ता किया गया। शहर के सभी पुलिस नाकों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शाह का यह तीसरा दौरा है। जम्मू पहुंचने पर वह तमाम सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों के साथ सुरक्षा पर मंथन करेंगे। उनके साथ गृह मंत्रालय, आईबी, रॉ जैसे खुफिया एवं बीएसएफ, एनआईए, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ जैसी एजेंसियों के प्रमुख भी होंगे।

उधमपुर में बड़ा सड़क हादसा, एक की मौत, स्कूली बच्चों समेत 58 घायल

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00