लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   kashmiri pandit Video goes to viral on social media

J&K: कश्मीरी पंडित परिवार का वीडियो वायरल, दीवाली मनाने पर मारपीट का लगाया था आरोप

अमृतपाल सिंह बाली, अमर उजाला/श्रीनगर Updated Sat, 21 Oct 2017 10:33 PM IST
kashmiri pandit Video goes to viral on social media
- फोटो : DEMO PHOTO
विज्ञापन
ख़बर सुनें

घाटी के एक कश्मीरी पंडित परिवार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गया है। वीडियो में कश्मीरी पंडित के घर पर मुसलमानों द्वारा दीवाली के अवसर पर पत्थरबाजी का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस द्वारा इन आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि यह एक जमीनी विवाद है।



दरअसल दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के रेनिपुरा गांव के रहने वाले अवतार कृष्ण पंडिता का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे अपने पड़ोसियों पर यह आरोप लगा रहा है कि उन्होंने उनके घर पर पत्थर बरसाए, जब अवतार कृष्ण द्वारा अपने घर में दीवाली के अवसर पर दीप जलाये थे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें कश्मीर छोड़ने को कहा गया है और धमकी भी दी गई है।


लेकिन यह वीडियो वायरल होते ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आया। तुरंत जांच शुरू कर दी गई। पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया कि यह एक जमीनी विवाद है। इसी विवाद में दिवाली के दिन अवतार कृष्ण और नसीर अहमद भट के बीच झगड़ा हुआ था, लेकिन उस दिन तुरंत वहां पुलिस टीम भेज दी गई थी, जिन्होंने मामले का संज्ञान लिया है। बयान में उन्होंने यह भी बताया कि अवतार कृष्ण की शिकायत पर पुलिस ने आरपीसी की धरा 341, 354, 336, 427 के अंतर्गत एफआईआर 182/2017 दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है, लेकिन शुरुआती जांच में सामने आया है कि विवाद एक जमीन के टुकड़े को लेकर है जो स्टेट लैंड है।

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने अमर उजाला को बताया कि उन्होंने अपने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। डीआईजी साउथ इसमें खुद देख रहे हैं और जो कुछ शुरू में पता लग पाया है वो तो यह है कि मामला ज़मीन का है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इस बात को भी सुनिश्चित किया जाएगा कि कहीं कोई उन्हें माइग्रेट होने के लिए मजबूर तो नहीं कर रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00