EV Charging: एथर एनर्जी ने मैजेंटा चार्जग्रिड से मिलाया हाथ, साझेदारी के तहत लगाएंगे ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 19 May 2022 02:56 PM IST
Magenta ChargeGrid EV Charger
1 of 5
विज्ञापन
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Ather Energy (एथर एनर्जी) ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाने के लिए देश भर में ईवी चार्जिंग ग्रिड लगाने के लिए Magenta ChargeGrid (मैजेंटा चार्जग्रिड) के साथ हाथ मिलाया है। इस साझेदारी के तहत, एथर के चार्जिंग ग्रिड को सभी जगहों पर लगाय जाएगा और चार्जग्रिड प्लेटफॉर्म के तहत मैजेंटा इन्हें ऑपरेट करेगी। इन चार्जिंग स्टेशनों में इंटीग्रेटेड चार्जिंग की सुविधा होगी, जहां एक ही जगह पर दोपहिया, तिपहिया और चार पहिया वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा। 
Ather Electric Scooter
2 of 5
यह पहल एथर को देश भर में कई जगहों तक पहुंच प्रदान करेगी और देश भर में सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार की रफ्तार को तेज करने में मदद करेगी। चार्जर लगाने की जगहों को रणनीतिक रूप से चुना जाएगा ताकि इन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए आसानी से सुलभ बनाया जा सके। और जहां इन चार्जर्स को चलाने के लिए पर्याप्त बिजली लोड की उपलब्धता भी हो। 
विज्ञापन
Magenta ChargeGrid EV Charger
3 of 5
ईवी चार्जर को देश के टियर I, टियर II और टियर III शहरों और राजमार्गों में उपयुक्त जगहों पर लगाया जाएगा। मैजेंटा के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मैक्ससन लुईस ने कहा, "एथर एनर्जी के साथ यह सहयोगात्मक दृष्टिकोण, हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएगा और उपभोक्ताओं को देश भर में स्मार्ट और सुरक्षित चार्जिंग स्टेशनों के नेटवर्क तक पहुंचने और ईवी अपनाने को प्रोत्साहित करेगा।" 
Ather Electric Scooter
4 of 5
मैजेंटा चार्जग्रिड का मकसद ऐसे ईवी समाधान विकसित करना है जो भारत में बने हैं और भारतीय मौसम की स्थिति और उपयोग के लिए बने हैं। 2018 से, कंपनी अपने तीन व्यावसायिक वर्टिकल - मैजेंटा चार्जग्रिड चार्जर्स एक प्रॉडक्ट के तौर पर, चार्जिंग एज ए सर्विस चार्जग्रिड और ई-मोबिलिटी के जरिए ईवी इको सिस्टम को विकसित करने के लिए इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन प्रदान कर रही है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Ather 450
5 of 5
एथर एनर्जी भी देश में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने में सबसे आगे रही है। कंपनी ने सभी ओईएम को चार्जिंग कनेक्टर के लिए अपना आईपी भी जारी किया है। इस समय, एथर ने देश के 35 शहरों में लगभग 330 से ज्यादा फास्ट-चार्जिंग एथर ग्रिड पॉइंट स्थापित किए हैं। अगले तीन वर्षों में, एथर ने इस तरह की रणनीतिक साझेदारी की मदद से पूरे भारत में 5,000 फास्ट चार्जर स्थापित करने की योजना बनाई है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00