लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Delhi wife of alleged ias complaints in women commission says he cheated her about first marriage

पत्नी के सामने आया आईएएस की शादी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, पहुंची महिला आयोग

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Wed, 21 Aug 2019 12:05 PM IST
राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंची आईएएस की पत्नी अपने पुत्र के साथ
राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंची आईएएस की पत्नी अपने पुत्र के साथ - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

बिजनौर की महिला ने अपने कथित आईएएस पति की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग को दी है, जिसमें पीड़िता ने दावा किया है कि पति ने धोखाधड़ी कर शादी की है। पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर उससे दूसरा निकाह कर लिया। महिला ने आयोग के माध्यम से समाज में पत्नी का सम्मान और अधिकार दिलवाने की भी मांग रखी है। 



उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी महिला सोमवार को दिल्ली स्थित राष्ट्रीय महिला आयोग मुख्यालय पहुंची और लिखित शिकायत दी। पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि उसके माता-पिता नहीं थे।


परिजनों ने 19 अगस्त 2012 को उसकी शादी हरियाणा के कैथल में कराई थी। उत्तराखंड सरकार में महिला का पति अधिकारी है। आरोप है कि शादी के बाद अधिकारी पति कभी अपने सरकारी निवास में लेकर नहीं गए और ना ही उन्होंने कभी परिवार के अन्य सदस्यों से मिलाया।

बताया क्यों नहीं रख सकते साथ

राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंची आईएएस की पत्नी अपने पुत्र के साथ
राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंची आईएएस की पत्नी अपने पुत्र के साथ - फोटो : अमर उजाला
बेटे के जन्म के बाद भी वह कभी मां-बेटे को अपने साथ लेकर नहीं गए। महिला ने साथ चलने की जिद की तो उसे बताया कि उनका पहली पत्नी से तलाक नहीं हुआ है। इसलिए वे उसे साथ नहीं रख सकते हैं।

पीड़िता का कहना है कि इस धोखे से वह बेहद आहत है। आयोग से मांग है कि उसे पत्नी होने का समाज में अधिकार दिलाने में मदद की जाए। इसके अलावा महिला के बेटे को भी पिता का नाम मिले।
महिला ने काउंसलर के पास शिकायत दी है। हालांकि, वो मुझसे नहीं मिली है। शिकायत की पहले जांच होगी और उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।- रेखा शर्मा, अध्यक्ष-राष्ट्रीय महिला आयोग


यदि राष्ट्रीय महिला आयोग को मेरे खिलाफ कोई शिकायत दी गई है तो इस मामले में अपना पक्ष वहीं रखूंगा। मुझे इस बारे में और कुछ नहीं कहना है।- पीड़िता का कथित पति, वरिष्ठ अधिकारी
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00