लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं ये फिल्मी सितारे, एक तो खुद एक्टिंग छोड़ बने 'राजनेता'

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रतीक्षा राणावत Updated Fri, 24 Apr 2020 06:13 PM IST
राजनीतिक खानदान से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता
1 of 6
विज्ञापन
राजनीति और फिल्मी दुनिया के रास्ते यूं तो बेहद अलग-अलग हैं। लेकिन फिर भी दोनों के बीच रिश्ते काफी गहरे हैं। किसी फिल्मी सितारे ऊपर कोई मुसीबत आती है तो नेता उन्हें अपनी छत्रछाया में सुरक्षित रखते हैं। तो वहीं फिल्मी सितारे भी राजनेताओं का प्रचार प्रसार करना कभी नहीं भूलते हैं। तो वहीं की फिल्मी ऐसे भी हैं जो राजनीतिक घरानों से ताल्लुक रखते हैं। इस पैकेज में हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बताएंगे जो राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। इनमें से एक ने तो फिल्मी दुनिया को अलविदा कह, राजनीति में अपना अच्छा खासा मुकाम बना लिया है।
Riteish Deshmukh
2 of 6
रितेश देशमुख
बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के बारे में कौन नहीं जानता। बॉलीवुड और राजनीति के गहरे रिश्ते के बारे में बात होती है तब रितेश का नाम इसमें सबसे पहले लिया जाता है। रितेश देशमुख के पिता स्वर्गीय विलासराव देशमुख महाराष्ट्र की राजनीति में बरसों तक सक्रिय रहे। रितेश के पिता 1999 से 2003 और 2004 से 2008 तक महाराष्ट्र के मुक्यमंत्री रहे थे। हालांकि रितेश की जरा भी दिलचस्पी राजनीति में नहीं थी। उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना सफल करियर बनाया।
विज्ञापन
Prateik Babbar
3 of 6
प्रतीक बब्बर
बॉलीवुड में 'एक दीवाना था' फिल्म से कदम रखने वाले अभिनेता प्रतीक बब्बर भी राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। प्रतीक के पिता राज बब्बर राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार हैं। हालांकि राज बब्बर खुद भी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं। राज बब्बर के दो बेटे और एक बेटी हैं। उनके तीनों ही बच्चे अभिनय में अपना हाथ आजमा चुके हैं लेकिन सफलता केवल प्रतीक बब्बर के हाथ ही लगी।
Neha Sharma
4 of 6
नेहा शर्मा
बॉलीवुड खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री नेहा शर्मा के पिता का नाम अजित शर्मा है। जो कि बिहार के भागलपुर से राजनीति में सक्रिय हैं। अजित शर्मा ने साल 2014 में बिहार के भागलपुर से कांग्रेस विधायक पद की शपथ ली थी। वहीं नेहा ने अपना करियर अभिनय को चुना। नेहा साल 2007 से अभिनय में सक्रिय हैं। हालांकि वो अपने पिता के लिए राजनीति में स्टार प्रचारक तौर पर उनके साथ अक्सर दिखाई देती हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
sanjay dutt and sunil dutt
5 of 6
संजय दत्त
संजय दत्त को पूरा बॉलीवुड संजू बाबा के नाम से जानता है। संजय दत्त का भी राजनीति से गहरा ताल्लुक है। संजय दत्त के पिता सुनील दत्त अदाकारी के साथ ही राजनीति में भी सक्रिय रहे। यहां तक कि संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त भी राजनीति में सक्रिय हैं। प्रिया दत्त महाराष्ट्र से सांसद भी रह चुकी हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00