लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bollywood Gossips: जब शोले के इस डायलॉग को बोलने में छूटे थे अमजद खान के पसीने, 40 रीटेक में OK हुआ था शॉट

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Sat, 01 Oct 2022 05:57 PM IST
शोले
1 of 5
विज्ञापन

चकाचौंध से भरी फिल्मी दुनिया का जिक्र अक्सर लोगों की जुबां पर रहता है। फिल्मी गलियारों और वहां काम करने वाले कलाकारों की जिंदगी के अनसुने किस्से हर कोई जानना चाहता है। ऐसे में अमर उजाला ने एक खास सीरीज बॉलीवुड गॉसिप्स की शुरुआत की है, जिन्हें पढ़कर आप न सिर्फ चौंकेंगे, बल्कि हैरान भी रह जाएंगे। इस खास सीरीज की तीसरी कड़ी में पेश है फिल्म शोले से जुड़ा वह किस्सा, जब तीन शब्द के एक मशूहर डायलॉग को शूट करने के लिए 40 रीटेक्स लग गए थे। 

शोले
2 of 5
भारतीय सिनेमा के इतिहास में कई ऐसी फिल्में मौजूद हैं, जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं। इन्हीं फिल्मों में से एक शोले अभी भी कई लोगों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के किरदार, कहानी और डायलॉग आज भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस फिल्म ने सिनेमाघरों में रिलीज होते ही धमाल मचा दिया है। हिंदी सिनेमा की इस सुपरहिट फिल्म के किरदारों से जुड़े कई किस्से और कहानियां आपने सुनी होगी। लेकिन इस फिल्म का एक किस्सा ऐसा भी है, जो इसके एक डायलॉग ने जुड़ा हुआ है।

Bollywood Gossips: इस फिल्म के लिए करीना ने महज दो घंटे में बदले थे 130 जोड़ी कपड़े,बना डाला था यह खास रिकॉर्ड
विज्ञापन
शोले
3 of 5

यह फिल्म अपने आप में एक अनोखी फिल्म है। फिल्म का हर एक सीन,  डायलॉग और गाना आज लोगों के जहन में मौजूद है। शोले के रिलीज होने के बाद इसके कई डायलॉग्स मशहूर हुए थे। इन्हीं डायलॉग में से 'एक कितने आदमी थे' आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। इतना ही नहीं यह डायलॉग सोशल मीडिया पर मीम्स में भी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तीन शब्द के डायलॉग को शूट में अमजद खान के पसीने छूट गए थे।

PS-1 WorldWide BO Collection: पीएस1 बनी साल की सबसे बड़ी ओपनर, लेकिन रजनीकांत की दहाड़ के आगे फीके पड़े मणिरत्नम

शोले
4 of 5

इस तीन शब्द के डायलॉग को परफेक्शन के साथ बोलने में शोले के गब्बर यानी अमजद खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। बहुत कम लोग ही यह जानते होंगे कि शोले के गब्बर सिंह को इस एक डायलॉग के लिए 40 रीटेक देने पड़े थे। दरअसल, मेकर्स इस शॉट को बिल्कुल परफेक्ट चाहते थे। ऐसे में उन्होंने बार-बार रीटेक लेने के बाद 40वें टेक पर इस सीन को ओके कहा था। तीन शब्द के इस छोटे से डायलॉग के लिए लगी यह मेहनत बाद रंग भी लाई और फिल्म रिलीज होने के बाद यह फिल्म के मशहूर डायलॉग्स में से एक बन गया। 

Bollywood Actress in Bhojpuri: भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं बॉलीवुड के ये हसीनाएं, खूब मचाया था धमाल

विज्ञापन
विज्ञापन
शोले
5 of 5

फिल्म की बात करें तो  15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई 'शोले' अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। रमेश सिप्पी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कई बड़े कलाकार नजर आए थे। फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र,हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान जैसे कई सितारों ने काम किया है। इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म की कहानी के साथ इसके गाने और डायलॉग भी लोगों के बीच काफी मशहूर हुए थे। 

Bigg Boss 16: नए अंदाज में सजा बिग बॉस का घर, लिविंग एरिया से लेकर गार्डन तक तस्वीरों में देखें शो का नया सेट

 

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00