लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Rocketry Day 1 Collection: ‘रॉकेट्री’ को अनुमान से कहीं ज्यादा मिला प्यार, अंतिम आंकड़ों ने सबको किया हैरान

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Sat, 02 Jul 2022 06:39 PM IST
रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट
1 of 5
विज्ञापन
अभिनेता से निर्माता, निर्देशक बने आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को रिलीज करने वाली कंपनियां भले एक देशभक्त की रुला देने वाली कहानी को दर्शकों तक पहुंचने में रोड़ा बन रही हों लेकिन, फिल्म का लंबे समय से इंतजार करते रहे दर्शक इसे देखने फिर भी पहुंच रहे हैं। सिनेमाघरों में फिल्म के पोस्टर न लगे होने से दर्शकों को ये भी नहीं पता चल रहा कि किस सिनेमाघर में ये फिल्म लगी है और वहां इसके कितने शोज हो रहे हैं। दिल्ली यूपी में फिल्म सिर्फ दो सौ स्क्रीन्स पर ही दिखाई जा रही है। फिल्म के अंतिम आंकड़े शुरुआती रुझान से और बेहतर हुए और फिल्म की शनिवार की अब तक की एडवांस बुकिंग से ये संकेत मिल रहे हैं कि फिल्म की शनिवार की कमाई शुक्रवार से दूनी हो सकती है।

Rocketry Movie Review: तिरंगे के नीचे भीगते नारायणन दंपती को देख नहीं रुकेंगे आंसू, माधवन ने खींची लंबी लकीर
रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट
2 of 5
आईएमडीबी पर शानदार रेटिंग
आईएमडीबी पर 8.7 की रेटिंग पा चुकी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को पूरे देश में हिंदी के अलावा तमिल और मलयालम में भी रिलीज किया गया है। ये फिल्म केरल में जन्मे एक ऐसे अंतरिक्ष वैज्ञानिक नांबी नारायणन की कहानी है जिसे जासूसी के आरोप में गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया था। पुलिस हिरासत में उन्हें थर्ड डिग्री टार्चर भी किया गया। बताया जाता है कि नांबी नारायण की अंतरिक्ष विज्ञान में की गई महत्वपूर्ण खोजों पर आगे का काम रोकने के लिए ऐसा विदेशी शक्तियों के इशारे पर किया गया। जिस समय ये पूरा घटनाक्रम हुआ, उस समय केंद्र में यूपीए की सरकार थी। हाल ही में गिरफ्तार हुए सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर आर बी श्रीकुमार की इस पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका रही।
विज्ञापन
रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट
3 of 5
नहीं मिली कायदे की रिलीज
अंतरिक्ष वैज्ञानिक नांबी नारायणन को अदालत ने दोषमुक्त कर दिया है और वह अपने मामले मे दोषी सरकारी अफसरों को सजा दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में जा चुके हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया है। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ के क्लाइमेक्स में नांबी नारायणन खुद परदे पर शाहरुख खान के साथ दिखते हैं और इस सीन में शाहरुख खान उनसे देश की तरफ से घुटनों पर बैठकर माफी मांगते दिखते हैं। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को विदेश में यशराज फिल्म्स ने और देश में अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग वितरकों ने रिलीज किया है। हिंदी में ये फिल्म यूएफओ मूवीज ने रिलीज की है।
रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट
4 of 5
पहले दिन उम्मीद से बेहतर कमाई जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को बहुत ही सीमित संख्या में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। फिल्म ट्रेड ने इस फिल्म के पहले दिन करीब एक करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान लगाया था लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन इससे करीब 73 फीसदी ज्यादा यानी 1.73 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। पहले दिन के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने तमिल में 75 लाख रुपये, हिंदी में 90 लाख रुपये और मलयालम में चार लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया। फिल्म की शनिवार की एडवांस बुकिंग काफी उत्साहजनक रही है और अभी तक के संकेत बताते हैं कि फिल्म शनिवार को लंबी छलांग लगाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
राष्ट्र कवच ओम, रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट
5 of 5
बॉक्स ऑफिस पर ओम’ से आगे फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ का पहले दिन 1.73 करोड़ रुपये का कारोबार करना फिल्म की रिलीज हाइप के हिसाब से काफी अच्छा माना जा रहा है। फिल्म के ओटीटी और डिजिटल राइट्स पहले ही करीब 35 करोड़ रुपये में बिक चुके हैं। इस फिल्म के साथ रिलीज हुई आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘राष्ट्रकवच ओम’ पहले दिन के कलेक्शन के मामले में फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ से पिछड़ गई है। ट्रेड को उम्मीद थी कि ये फिल्म पहले दिन करीब 2 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी लेकिन फिल्म का कलेक्शन रिलीज के पहले दिन के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक करीब 1.51 करोड़ रुपये ही हो सका है।

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00