लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमले से बॉलीवुड सेलेब्स खौफजदा, जावेद अख्तर बोले- मुझे उम्मीद है...

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Sat, 13 Aug 2022 12:21 PM IST
कंगना, सलमान और जावेद अख्तर
1 of 4
विज्ञापन
शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान अंग्रेजी भाषा के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलमान रुश्दी पर चाकू से 20 सेकंड में 10 से 15 वार किए, जिसकी वजह से उनके हाथों की नसें कट गई हैं। उनके लीवर को नुकसान पहुंचा है और उनकी एक आंख भी खराब हो गई है। हालत इतनी खराब हो गई है कि उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। लेखक पर हुई इस बर्बर हमले पर बॉलीवुड सेलेब्स का भी रिएक्शन सामने आ रहा है।
कंगना रणौत
2 of 4
कंगना रणौत ने बुकर पुरस्कार विजेता पर हमले की निंदा की है। अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर कर लिखा, "एक और दिन, जिहादियों द्वारा किया गया एक और भयावह कृत्य। 'द सैटेनिक वर्सेज' अपने समय की सबसे महान पुस्तकों में से एक थी। मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैं हिल गई हूं..भयावह ..।" बता दें कि कंगना रणौत ने इसके साथ ही एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें कहा गया था कि हमले के बाद रुश्दी वेंटिलेटर पर हैं।

विज्ञापन
कंगना रणौत, जावेद अख्तर
3 of 4
कंगना के अलावा गीतकार जावेद अख्तर ने भी सलमान रुश्दी पर हुए हमले की निंदा करते हुए सोशल मीडिया पोस्ट शेयर की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "मैं कुछ कट्टरपंथियों द्वारा सलमान रुश्दी पर किए गए बर्बर हमले की निंदा करता हूं। मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क पुलिस और अदालत हमलावर (एसआईसी) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।"

सलमान रुश्दी
4 of 4
वहीं लेखक तसलीमा नसरीन लिखते हैं, "मुझे अभी पता चला है कि न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमला हुआ था। मैं वास्तव में स्तब्ध हूं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। वह पश्चिम में रह रहे हैं, और उन्हें 1989 से सुरक्षा प्राप्त है। अगर उन पर हमला हो सकता है, तो कोई भी जो कट्टर इस्लाम है, उस पर हमला हो सकता है। मैं चिंतित हूं।" 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00