लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

KBC 14 Crorepati: 7.5 करोड़ की धनराशि जीतने से चूक गईं कविता चावला, बताया क्यों नहीं हारने का दुख

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Wed, 21 Sep 2022 12:11 AM IST
कौन बनेगा करोड़पति 14
1 of 4
विज्ञापन
'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। लगातार होते खुलासों के बीच आज क्विज रियलिटी शो केबीसी को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। अमिताभ द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस गेम शो के 14वें सीजन की पहली करोड़पति कोल्हापुर की रहने वाली 45 साल की हाउसवाइफ कविता चावला बनी हैं। कविता ने शानदार तरीके के से खेल खेलकर एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने नाम की है। महज 12वीं पास होने के बावजूद अपनी मेहनत और लगन से जो मकाम कविता ने हासिल किया है वह काबिले तारीफ है। केबीसी के मंच पर ऐतिहासिक जीत के साथ कविता ने एक मिसाल पेश की है, लेकिन वह 7.5 करोड़ रुपये के सवाल पर अटक गईं और उनका सफर थम गया।  
कौन बनेगा करोड़पति 14
2 of 4
अपनी कर्मठता से सभी का दिल जीतने वाली कविता चावला ने अपनी समझदारी और सूझबूझ के साथ बड़े ही शानदार तरीके से खेल खेलते हुए एक करोड़ जैसी बड़ी रकम अपने नाम की। लेकिन वह 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं, जिसकी वजह से कविता आखिरी पड़ाव पर जाकर चूक गई। आखिरी सवाल का जवाब न देने पर कविता चावला ने  एक मीडिया संस्थान से बातचीत की और बताया कि आखिर क्यों उन्होंने खेल को आगे नहीं बढ़ाया और रिस्क नहीं लिया। कविता ने बताया, 'फाइनल सवाल क्रिकेट के खिलाड़ी गुंडप्पा विश्वनाथ से जुड़ा था। मैं इसका जवाब नहीं दे पाई थी, जिसका बड़ा कारण क्रिकेट में मेरी दिलचस्पी न होना रही। यह सबसे बड़ी वजह थी कि मुझे जरा भी मलाल नहीं था कि मैं यह सवाल छोड़ रही हूं, बल्कि मैं तो कहूंगी कि मुझे संतुष्टि इस बात से हो गई कि मैं चाहूं भी तो इस सवाल के लिए रिस्क नहीं ले सकती थी। यह ऐसा सवाल था जिसकी कोई जानकारी नहीं थी।'
विज्ञापन
कौन बनेगा करोड़पति 14
3 of 4
अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कविता ने कहा, 'मुझे संतुष्टि है कि मैं एक करोड़ रुपये जीती क्योंकि केबीसी के इतिहास में मैं पहली बनी थी, जिसके सामने 7.5 करोड़ रुपये का सवाल। इससे पहले सिर्फ सात करोड़ रुपये तक का सवाल पूछा गया था। उनका कहना है कि मुझे खुशी है कि पूरी दुनिया मुझे यह सवाल फेस करते हुए देखेगी। मैं जीत नहीं पाई लेकिन मैं फिर भी बहुत खुश हूं। '
कौन बनेगा करोड़पति 14
4 of 4
आपको बता दें कि कविता साल 2000 में जब से कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत हुई थी, तभी से इस शो में भाग लेना चाह रही थी।  21 साल, 10 महीने के बाद उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। इस मौके का कविता ने बखूबी इस्तेमाल किया और अपने नाम एक करोड़ रुपये कर लिए।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00