लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

शिमला: सीएम जयराम ठाकुर से सम्मान पाकर खुश हुए मेधावी, यहां देखें तस्वीरें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Published by: अरविन्द ठाकुर Updated Fri, 07 Oct 2022 11:58 PM IST
अमर उजाला मेधावी छात्र सम्मान समारोह-2022
1 of 137
विज्ञापन
अभिनंदन, आत्मविश्वास और उत्साह का पल। मेधावियों का महोत्सव है तो रौनक तो होगी ही। खिलखिलाते चेहरे, चमकती आंखें। उल्लास और उमंग। सूबे के कोने-कोने से आए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 2022 की मेरिट सूची में आने वाले दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के कामयाब सितारे। ये वे सितारे हैं, जो चुनौतियों के पार गए। दिखा दिया वे अलग हैं। अपनी मेहनत से, लगन से कोरोना जैसी चुनौतियों को इन्होंने अवसर में बदल दिया। ऐसी कामयाबी का जश्न तो खास होना ही चाहिए। हुआ भी। ये उड़ना चाहते हैं उन्मुक्त... सपनों के आकाश में। ये जज्बा बरकरार रहे इसलिए है यह उत्सव। यह सिलसिला कायम रहे इसलिए है यह उत्सव। यही परंपरा है ‘अमर उजाला’ की। बदलाव ऐसे ही तो आता है... मेधा ऐसे ही आकाश जीतती है... मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। अमर उजाला मेधावी छात्र सम्मान समारोह-2022 में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं तथा बारहवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 216 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इनमें 10वीं कक्षा के 103 और 12वीं कक्षा के 113 टॉपर्स शामिल हैं।
Amar Ujala Medhavi Chhatra Samman CM Jairam Thakur  felicitates the meritorious students of Himachal Pradesh
2 of 137
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में जितने भी बच्चे सम्मानित किए गए हैं, उनमें बहुत संख्या में बेटियों ने अच्छे स्थान हासिल किए हैं। वह बेटियों को तो यही कह सकते हैं कि वे आगे बढ़ें। एक समय कहते थे कि बेटी पढ़ाओ, पर अब दौर यह आ गया है कि बेटों को पढ़ाओ बोलना पड़ेगा। मुख्यमंत्री शुक्रवार को शिमला के खलीनी स्थित होटल ईस्ट बोर्न में अमर उजाला के मेधावी छात्र सम्मान समारोह -2022 में बतौर मुख्य अतिथि  संबोधित कर रहे थे।
विज्ञापन
Amar Ujala Medhavi Chhatra Samman CM Jairam Thakur  felicitates the meritorious students of Himachal Pradesh
3 of 137
उन्होंने राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के 216 मेधावियों को सम्मानित किया। इनमें दसवीं के 103 और 12वीं में कला संकाय के 27, वाणिज्य के 23 और विज्ञान के 63 विद्यार्थी सम्मानित हुए। इनमें कुछ मेधावी पहुंच नहीं पाए थे, जिनके मेडल उनके अभिभावकों ने लिए। जिनके अभिभावक भी नहीं पहुंच पाए, उनके मेडल घर भेजे गए हैं।  इस सम्मान समारोह में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग और कृषि एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 
Amar Ujala Medhavi Chhatra Samman CM Jairam Thakur  felicitates the meritorious students of Himachal Pradesh
4 of 137
उन्होंने छात्रों को निरंतर परिश्रम करते हुए प्रतिस्पर्धा के इस दौर में लक्षित रहकर केंद्रित प्रयास करने का भी आहवान किया ताकि वे एक सफल भविष्य की नींव रख सकें। ।उन्होंने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे पूर्ण जिम्मेवारी से बच्चों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करें, क्योंकि उनके पहले गुरु माता-पिता ही होते हैं और बच्चों को भी उनका सम्मान करना चाहिए।
विज्ञापन
विज्ञापन
Amar Ujala Medhavi Chhatra Samman CM Jairam Thakur  felicitates the meritorious students of Himachal Pradesh
5 of 137
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रौद्योगिकी के इस युग में संस्कारित एवं एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करना बच्चों के भविष्य के लिए आवश्यक है। इसके लिए अभिभावकों और शिक्षकों को सामूहिक प्रयास करने होंगे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00