लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Nutrition Scheme: Aadhar is not necessary to give benefits of nutrition scheme to children, the ministry clarified

Nutrition Scheme: बच्चों को पोषण योजना का लाभ देने के लिए आधार जरूरी नहीं, मंत्रालय ने किया साफ

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 30 Jun 2022 06:37 PM IST
सार

मंत्रालय की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि इस योजना का लाभ लेने के लिए पोषण ट्रैकर ऐप पर मां के बायोमेट्रिक कार्ड का इस्तेमाल कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।
 

Nutrition Scheme
Nutrition Scheme - फोटो : Nutrition Scheme
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महिला व बाल विकास मंत्रालय ने यह साफ कर दिया है कि पोषण योजना का लाभ लेने के लिए बच्चों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य नहीं हैं। मंत्रालय की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि इस योजना का लाभ लेने के लिए पोषण ट्रैकर ऐप पर मां के बायोमेट्रिक कार्ड का इस्तेमाल कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।



मंत्रालय की ओर से यह सफाई मीडिया में चल रही उस रिपोर्ट के बाद दी गई है जिसे में यह कहा गया था कि जल्द ही लाखों बच्चों के लिए पोषण योजना का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। अब इस रिपोर्ट को खारिज करने हुए महिला और बाल विकास मंत्रालय ने यह साफ कर दिया है कि बच्चों को पोषण योजना का लाभ देने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य नहीं हैं।


उन्हें मां के आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पोषण स्कीम का लाभ दिया जाएगा। प्रेस इन्फॉरमेशन ब्यूरो फैक्ट चेक ने भी इस बारे में ट्वीट करते हुए स्पष्टीकरण दिया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00