Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   cheteshwar pujara hit by Neil Wagner bouncer during india vs new zealand icc world test championship final at southampton watch video

Video: मैदान पर बाल-बाल बचे पुजारा, वैगनर की बाउंसर गेंद से टूट गया हेलमेट का सेफ्टी गार्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, साउथम्पटन Published by: ओम. प्रकाश Updated Sat, 19 Jun 2021 09:11 PM IST

सार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच में चेतेश्वर पुजारा बाल-बाल बच गए। मैच के दौरान वैगनर की एक गेंद उनके हेलमेट पर लगी और उसका गार्ड टूट गया। 
चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। भारत ने इस मैच में 122 रन पर तीन विकेट खो दिए हैं। इस दौरान टीम इंडिया के भरोसमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को मैच में नील वैगनर की खतरनाक बाउंसर का सामना करना पड़ा जिसमें वह बाल-बाल बचे। 



दरअसल भारत की पारी का 37वां ओवर नील वैगनर फेंक रहे थे। उस समय चेतेश्वर पुजारा उनके सामने थे। इस दौरान उनकी एक गेंद पुजारा के हेल्मेट पर लगी और उनके हेलमेट का सेफ्टी गार्ड चकनाचूर हो गया। पुजारा ने उनकी गेंद पर पुल शॉट लगाने की कोशिश की थी। इसके बाद फीजियो को मैदान पर आना पड़ा।  

चेतेश्वर पुजारा इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और वह 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने यह 8 रन 54 गेंदों पर बनाए थे। पुजारा को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। इस मैच में ये दूसरा मौका था जब किसी खिलाड़ी को गेंद लगी। इसके पहले 17वें ओवर में काइल जेमीसन की गेंद शुभमन गिल के हेलमेट पर लगी थी। खास बात ये रही गेंद लगने से किसी दोनों में से कई भी भारतीय बल्लेबाज चोटिल नहीं हुआ। 


गिल के हेलमेट पर भी लगी थी गेंद
पुजारा से पहले पारी के 17वें ओवर में काइल जैमिसन की पांचवीं गेंद शुभमन गिल के हेलमेट पर लगी थी। अतिरिक्त उछाल को गिल पूरी तरह समझ पाते इससे पहले ही गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी। हालांकि, खिलाड़ी को गंभीर चोट नहीं आई।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00