लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   India vs Leicestershire: Team India strange practice match, Shreyas Iyer Ravindra Jadeja batted three times each, Cheteshwar Pujara played for both the teams

IND vs LEIC: टीम इंडिया की अजीबोगरीब प्रैक्टिस, श्रेयस-जडेजा ने तीन-तीन बार बल्लेबाजी की, पुजारा दोनों टीमों के लिए खेले

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लीसेस्टर Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 25 Jun 2022 10:31 PM IST
सार

India vs Leicestershire: कुछ खिलाड़ी जो रिजर्व के तौर पर भारतीय स्क्वॉड के साथ इंग्लैंड गए हैं, उन्हें भी खेलने का मौका मिला। इनमें कमलेश नागरकोटी, नवदीप सैनी और आरसाई किशोर शामिल हैं।

श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा
श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और लीसेस्टरशायर के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने नौ विकेट गंवाकर 364 रन बना लिए हैं। हालांकि, इस मैच में टीम इंडिया की अजीबोगरीब प्रैक्टिस देखने को मिली। जब मैच शुरू हुआ था तो दोनों टीमों की घोषणा की गई थी। भारत के चार खिलाड़ियों को लीसेस्टरशायर से खेलाने का फैसला लिया गया था। इनमें चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

पुजारा ने दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की

यह फैसला इसलिए लिया गया था ताकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस का मौका मिल सके। हालांकि, तीसरे दिन तक जाते-जाते पूरा समीकरण और टीमें भी बदल गईं। पुजारा ने पहली पारी में लीसेस्टरशायर के लिए ही बल्लेबाजी की और बिना खाता खोले आउट हुए। हालांकि, तीसरे दिन जब भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की तो पुजारा भारत के लिए भी बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की। भारत के लिए पुजारा 22 रन बना सके।

श्रेयस-जडेजा ने तीन-तीन बार बल्लेबाजी की

इतना ही नहीं भारत की दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा दो-दो बार बल्लेबाजी के लिए आए। यानी मैच में इन दोनों ने कुल तीन-तीन बार बल्लेबाजी की। पहली पारी में जडेजा 13 रन और श्रेयस अय्यर शून्य बना सके थे। इसके बाद दूसरी पारी में जब ये दोनों टीम इंडिया के लिए पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे, तब भी कुछ खास करने में नाकाम रहे। जडेजा दूसरी पारी में जब पहली बार बल्लेबाजी के लिए आए तो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

वहीं, श्रेयस भी दूसरी पारी में पहली बार में 30 रन बना सके। दूसरी पारी में जब भारत ने सात विकेट गंवा दिए थे तो जडेजा फिर से बल्लेबाजी के लिए आए। इसके बाद कोहली के आउट होते ही श्रेयस अय्यर भी फिर से बल्लेबाजी करने के लिए पहुंचे। हालांकि, तीसरी बार बल्लेबाजी करते हुए अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया। वहीं, जडेजा ने भी अर्धशतक लगाया।

रिजर्व खिलाड़ियों को भी मिला मौका

सिर्फ इतना ही नहीं कुछ खिलाड़ी जो रिजर्व के तौर पर भारतीय स्क्वॉड के साथ इंग्लैंड गए हैं, उन्हें भी खेलने का मौका मिला। इनमें कमलेश नागरकोटी, नवदीप सैनी और आरसाई किशोर शामिल हैं। इन तीनों ने लीसेस्टरशायर के लिए गेंदबाजी की। सैनी ने तीन विकेट भी झटके। नागरकोटी को दो और साईकिशोर को एक विकेट मिला। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00