लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   BKU leader Rakesh Tikait to campaign against Agneepath Scheme from Aug 7

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए किसान, टिकैत बोले- सात अगस्त से शुरू करेंगे आंदोलन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्राची प्रियम Updated Thu, 04 Aug 2022 09:47 AM IST
सार

राकेश टिकैत ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन सात अगस्त को शुरू होगा और करीब एक सप्ताह तक चलेगा। इसके अलावा उन्होंने किसानो की समस्याओं पर भी बातचीत की।

राकेश टिकैत।
राकेश टिकैत। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को कहा कि किसान एक बार फिर बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। वो केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ 7 अगस्त से आंदोलन करेंगे। 


पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के टिकरी इलाके में बुधवार को किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ लड़ाई अभी शुरू नहीं हुई है।


उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन सात अगस्त को शुरू होगा और करीब एक सप्ताह तक चलेगा। इसके अलावा उन्होंने किसानो की समस्याओं पर भी बातचीत की। टिकैत ने कहा कि हाल में किसानों द्वारा किए गए बड़े विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें डराने धमकाने के लिए उनके खिलाफ दर्ज पुराने मामलों को फिर से खोला जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनी तो उनकी पार्टी के सदस्यों के खिलाफ दर्ज केस बंद कर दिए गए। इसलिए या तो उन्हें मामलों के लिए तैयार रहना चाहिए या हम आंदोलन के लिए तैयार हैं।

टिकैत ने कहा कि लखनऊ और दिल्ली में बैठने वाले सुन लें, आप राजनीतिक दलों को तोड़ सकते हैं आप किसान समूहों के नेताओं को अलग कर सकते हैं लेकिन किसानों को नहीं तोड़ सकते। किसान आपके खिलाफ आंदोलन करेंगे

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00