लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Jammu and Kashmir ›   Jammu ›   Terrorists Attack In Srinagar Terrorists target police team in Lal Bazar

Terrorist Attack In Srinagar: लाल बाजार में आतंकियों ने पुलिस की टीम पर की फायरिंग, एक जवान शहीद और दो घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Published by: प्रशांत कुमार Updated Wed, 13 Jul 2022 01:50 AM IST
सार

इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है। हमला करने के बाद आतंकी फरार हो गए। आतंकियों की तलाश में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया है।

आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन
आतंकियों की तलाश में ऑपरेशन - फोटो : बासित जरगर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कश्मीर संभाग के श्रीनगर में आतंकियों ने हमला किया है। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दो घायल हुए हैं। जिनका नजदीकी अस्पताल में उपचार चल रहा है। शहीद जवान की पहचान मुश्ताक अहमद के रूप में हुई है। इसके साथ ही हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है। 

अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों ने मंगलवार को श्रीनगर शहर के लाल बाजार इलाके में पुलिस की नाका पार्टी पर हमला किया। इसमें एक एएसआई शहीद हो गए, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हैं। वहीं, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में गैस सिलेंडर बम से सुरक्षा बलों के वाहनों को उड़ाने की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम किया है। 

श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में मंगलवार की शाम पहुंचे आतंकियों ने पुलिस की नाका पार्टी को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की तो आतंकी मौके से भाग निकले। इस बीच खून से लथपथ पड़े तीनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन एएसआई मुश्ताक अहमद ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य दो घायलों का इलाज चल रहा है। घटना के तत्काल बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया, ताकि हमलावरों का सुराग लग सके। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इस बीच एडीजीपी विजय सिंह ने बताया कि संदिग्ध स्थानों पर दबिश जारी है। सीसीटीवी फुटेज की सहायता से हमलावरों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। 

वहीं, आतंकियों ने पुलवामा जिले में चौधरीबाग-लिट्टर रोड पर पांच किलो वजन के पटाखे व बम से लैस गैस सिलिंडर को प्लांट किया था विशेष सूचना के आधार पर पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ व सेना की संयुक्त टीम ने चौधरीबाग-लिट्टर रोड पर सिलिंडर को बरामद कर लिया। बम की बरामदगी होते ही पूरे इलाके को सील कर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। बाद में बम निरोधक दस्ते ने उसे सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

दुकानदारों से आम लोगों को पुलिस वर्दी न बेचने का आग्रह
श्रीनगर। पुलिस ने दुकानदारों से सुरक्षा कारणों के चलते आम नागरिकों को पुलिस वर्दी नहीं बेचने का आग्रह किया है। बताया जाता है कि यह कदम हाल ही में पुलिस वर्दी में आतंकी हरकतों को अंजाम देने के कारण उठाया गया है। ब्यूरो

शोपियां में आतंकी भाग निकले
शोपियां। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के छित्तरगाम में सोमवार की रात सुरक्षाबलों से संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद रात के अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग निकले। इलाके में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की सूचना थी। सुबह तलाशी अभियान के दौरान एक भी आतंकी मौके से नहीं मिला। इसके बाद ऑपरेशन को बंद कर दिया गया। संवाद
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00