लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Top 5 Automatic Cars: 10 लाख रुपये से कम में आनेवाली टॉप-5 ऑटोमैटिक कारें, जानें माइलेज और कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 17 Aug 2022 12:35 PM IST
Automatic Gearbox Car
1 of 7
विज्ञापन
भारतीय कार बाजार दुनिया में सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट में से एक है। भारतीय वाहन बाजार में तीन लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच वाले प्राइस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। एंट्री-लेवल, सब-कॉम्पैक्ट, कॉम्पैक्ट मॉडल्स की सबसे ज्यादा डिमांड है। इस सेगमेंट की बिक्री में नई पीढ़ी के उपभोक्ता एक महत्वपूर्ण प्रतिशत योगदान करते हैं और वे अपनी कारों से ड्राइविंग के दौरान ज्यादा आराम चाहते हैं। 
Automatic Gearbox
2 of 7
उपभोक्ताओं के खरीद निर्णय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रमुख कारणों में से एक कारों का ट्रांसमिशन ऑप्शन है। पिछले कुछ वर्षों में ऑटोमैटिक कारों की मांग में तेजी देखी जा रही है। खासतौर पर ज्यादा भीड़भाड़ वाली शहरी सड़कों में मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस कारों की तुलना में ऑटोमैटिक कार ड्राइविंग में आराम की पेशकश करते हैं। इस समय बाजार में एक किफायती ऑटोमैटिक कार के कई विकल्प मौजूद हैं। यहां हम आपको 10 लाख रुपये से कम कीमत वाले टॉप-5 मॉडल के बारे में बता रहे हैं। 
विज्ञापन
Maruti Suzuki Swift Facelift 2021
3 of 7
Maruti Suzuki Swift
Maruti Suzuki Swift (मारुति सुजुकी स्विफ्ट) भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद से भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। अपने डिजाइन और ऑनबोर्ड फीचर्स के कारण कार की मौजूदगी काफी प्रीमियम है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध है, जो 23.2 किमी प्रति लीटर से लेकर 23.76 किमी प्रति लीटर के बीच माइलेज देता है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक कार की कीमत 5.90 लाख रुपये से लेकर 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 
Tata Punch
4 of 7
Tata Punch
Tata Punch (टाटा पंच) घरेलू ऑटोमेकर की लेटेस्ट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में आती है। टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 18.82 किमी प्रति लीटर से लेकर 18.97 किमी प्रति लीटर के बीच का माइलेज देता है। टाटा पंच एसयूवी 5.64 लाख रुपये और 8.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Tiago
5 of 7
Tata Tiago
Tata Tiago (टाटा टियागो) ने भारत में टाटा मोटर्स की यात्री कारों की बिक्री की रफ्तार को बदल दिया। हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है और एक स्टाइलिश विजुअल मौजूदगी के साथ-साथ कई अपमार्केट फीचर्स के साथ आती है। टियागो को 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से पावर मिलता है जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। टाटा टियागो पेट्रोल 5.19 लाख रुपये और 7.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00