लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Maruti Suzuki Alto: मारुति की सबसे सस्ती कार ऑल्टो पर मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट, जानें कर सकते हैं कितनी बचत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 30 Sep 2022 02:59 PM IST
Maruti Suzuki Alto K10
1 of 8
विज्ञापन
भारत में एंट्री लेवल कारों की मांग हमेशा से रही है। पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहकों को किफायती कार की तलाश रहती है। वहीं त्योहारी सीजने से पहले कार बाजार में मांग और बढ़ जाती है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) ने महीने भर पहले ही भारत में Alto K10 (ऑल्टो के10) हैचबैक की तीसरी पीढ़ी को लॉन्च किया है। यह कार इस समय बाजार में सबसे सस्ती हैचबैक कार है। 
Maruti Suzuki Alto K10
2 of 8
त्योहारी सीजन के दौरान, मारुति सुजुकी ने हैचबैक पर बड़ी छूट का एलान कर इसे ग्राहकों के लिए थोड़ा और किफायती बनाने का फैसला किया। मारुति सुजुकी नई 2022 Alto K10 पर 25,000 रुपये की छूट दे रही है। जबकि Alto 800cc (ऑल्टो 800cc) हैचबैक पर 29,000 रुपये के बेनिफिट्स मिल रहे हैं। यह उन ग्राहकों के लिए एक रोमांचक ऑफर हो सकता है जो एक किफायती कार खरीदना चाहते हैं। ऐसा कम ही देखा गया है कि मारुति सुजुकी हाल ही में लॉन्च की गई कार को इस तरह की योजना में इतनी जल्दी शामिल कर रही है। 
विज्ञापन
Maruti Suzuki Alto K10
3 of 8
कितनी है कीमत
Maruti Suzuki Alto K10 (मारुति सुजुकी ऑल्टो K10) को पहली बार 2011 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद इस कार का थर्ड जेनरेशन मॉडल 18 अगस्त को लॉन्च किया गया था। नई ऑल्टो K10 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये है, जो टॉप-स्पेक ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। जबकि, ऑल्टो के 800cc मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये है।
मारूति ऑल्टो के10
4 of 8
इंजन और माइलेज
Maruti Suzuki Alto K10 एक नई पीढ़ी के 1.0-लीटर K-Series डुअल-जेट, डुअल VVT इंजन द्वारा संचालित है। 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 5,500 rpm पर 66 bhp का पावर और 3,500 rpm पर 89 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। यह वही इंजन है जो नई Celerio, WagonR और S-Presso में भी लगा है। AGS गियरबॉक्स के अलावा, मारुति सुजुकी इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी है। इंजन 24.90 kmpl का माइलेज देता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Maruti Suzuki Alto K10
5 of 8
फीचर्स
केबिन के अंदर कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। उनमें से सबसे बड़ा स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी मिलती है। अन्य फीचर्स में रिमोट की एक्सेस, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल आदि शामिल हैं। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00