जामिया के पूर्व छात्र होने पर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आए शाहरुख, पूछा- 'आप चुप क्यों हैं '

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: anand anand Updated Mon, 16 Dec 2019 07:17 PM IST
Shah rukh Khan
1 of 5
विज्ञापन
नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizen Amendment act 2019) को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध और प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। इस कानून को लेकर बीते कुछ दिनों से जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र भी प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन रविवार को छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया। दिल्ली पुलिस और छात्रों के बीच काफी झड़प देखने को मिली। ऐसे में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के कई फैंस ने जामिया की घटना पर उनके चुप रहने पर सवाल किए हैं। 
शाहरुख खान
2 of 5
बॉलीवुड के कई सितारे जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र रह चुके हैं। सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी जामिया से पढ़ाई की है। ऐसे में कई सोशल मीडिया यूजर्स और शाहरुख के फैंस उनसे गुहार लगा रहे हैं कि वह भी जामिया में छात्रों के साथ हुई हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया दें। Srivatsa ने अपनी ट्विटर हैंडल पर लिखा- 'शाहरुख खान स्वतंत्रता सेनानी के बेटे हैं और जामिया के पूर्व छात्र हैं। आमिर खान का परिवार भी स्वतंत्रता सेनानी रहा है, वह मौलाना आजाद के वंशज के हैं। वहीं सलमान खान बीइंग ह्यूमन हैं। भारतीयों ने इन्हें स्टार बनाया है, लेकिन ये सब चुप हैं जब इनकी आवाज की जरूरत है। आप लोग किस चीज से डर रहे हैं ?'
 

 
विज्ञापन
Shah Rukh khan
3 of 5
Shubham Singh नाम के ट्विटर हैंडल ने शाहरुख खान को टैग करते हुए लिखा, 'प्रिय शाहरुख खान आप जामिया के पूर्व छात्र हैं, लेकिन आप इस पूरी घटना में बिल्कुल चुप हैं। आपके पास प्यार फैलाने का जादू है। इस समय आपके इस प्यार की जरूर है।' Sidrah ने शाहरुख को अपने ट्वीट में टैग किया और लिखा, जामिया के पूर्व छात्र आप हो ? आपके बच्चे विदेश की यूनिवर्सिटी पर पढ़ते हैं, या नहीं? अगर आपको थोड़ी शर्म हो तो अपने दोस्तों को कॉल करें और उन्हें 'गांधीवादी' मूल्यों के बारे में बताएं। इस क्रूरता को रोकें जो जामिया और एएमयू पर लागू नहीं हुई है?
 

 

 
जामिया के छात्रों का दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी
4 of 5
इसके अलावा और भी कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शाहरुख खान को टैग करके उनके चुप होने की वजह पूछी है। वहीं नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizen Amendment act 2019) के विरोध में बीते कुछ दिनों से चल रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन रविवार को काफी उग्र हो गया। यूनिवर्सिटी के कैंपस और लाइब्रेरी में घूसकर दिल्ली पुलिस ने छात्रों में लाठीचार्ज भी किया। छात्रों और पुलिस के बीच हुई इस झड़प से बॉलीवुड के कई सितारों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। 
 

 
विज्ञापन
विज्ञापन
Sayani Gupta
5 of 5
फिल्म आर्टिकल 15 की अभिनेत्री सयानी गुप्ता ने सोशल मीडिया पर बेहद खास तस्वीर साझा करते हुए फिल्मी सितारों से इस घटना पर बोलने का अनुरोध किया है। सयानी गुप्ता ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पीएम नरेंद्र मोदी की बॉलीवुड के मशहूर सितारों के साथी की सेल्फी साझा की। इस तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मेरा आप सभी से अनुरोध है कि जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों की ओर से कम से कम आप में से कोई एक ट्वीट करे या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश दे। छात्रों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता और हिंसा की निंदा करनी चाहिए। दोस्तों बोलने का समय आ गया है। हाँ? नहीं? शायद?' । सायनी गुप्ता के इस ट्वीट पर कोई सोशल मीडिया यूजर्स और फिल्मी हस्तियां अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। उन्होंने अपनी इस ट्वीट में अभिनेता रणवीर सिंह, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और करण जौहर को टैग किया है। 

पढ़ें: Bigg Boss 13: सलमान ने लगाई अरहान की क्लास तो रश्मि की खुली आंखें !,'प्रेम की नैया' फंसी मजधार में
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00