लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

आमिर-रणबीर जैसे सितारों संग पर्दे पर रोमांस कर चुकी हैं ये विदेशी हसीनाएं, हिंदी फिल्मों में लहराया हुनर का परचम

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: दीपाली श्रीवास्तव Updated Sun, 16 May 2021 03:35 PM IST
हॉलीवुड एक्ट्रेसेस
1 of 6
विज्ञापन
हमने कई बॉलीवुड स्टार्स को हॉलीवुड फिल्मों में काम करते हुए देखा है और उन्होंने अपने अभिनय के दम पर विदेशों में भी पहचान बनाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हिंदी फिल्मों में भी विदेशी सितारों ने काम किया है। आज हम खास तौर पर हॉलीवुड की हसीनाओं की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों में अभिनय किया और अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल भी जीता। खास बात ये है कि विदेशी अभिनेत्रियां आज से नहीं बल्कि गुजरे जमाने से हिंदी फिल्मों में काम करती नजर आ रहीं हैं। अभिनेता राज कपूर से लेकर रणबीर कपूर और आमिर खान तक के साथ विदेशी अभिनेत्रियां रोमांस कर चुकी हैं। सिर्फ यही नहीं ये एक्ट्रेसेस भारत में मशहूर भी हुईं। तो आज हम उन मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई। 
मेरा नाम जोकर के दृश्य में एडवर्ड जेराडा
2 of 6
एडवर्ड जेराडा

साल 1970 में रिलीज हुई फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में 'शोमैन' राज कपूर के अभिनय को काफी सराहा गया था। इसके साथ ही फिल्म में सरकस भी असली दिखाया गया। ये सीन एकदम असली लगे इसके लिए सोवियत स्टेट सरकस से कलाकारों को बुलाया गया था। इसी में से एक कलाकार एडवर्ड जेराडा को राज कपूर ने फिल्म में मुख्य भूमिका दी थी। 
विज्ञापन
लगान के दृश्य में रशेल शैली
3 of 6
रशेल शैली

फिल्म 'लगान' आपने जरूर देखी होगी। जिसमें अंग्रेजों के शासन से मुक्ति पाने के लिये गांव वाले उनसे क्रिकेट मैच खेलते हैं। इस फिल्म में अंग्रेजों की टीम में एक महिला होती है, जो गांव वालों की क्रिकेट सिखाने में मदद करती है, वो और कोई नहीं बल्कि इंग्लैंड की मॉडल और एक्ट्रेस रशेल शैली हैं।
रंग दे बसंती के दृश्य में एलिस पैटन
4 of 6
एलिस पैटन

आमिर खान स्टारर फिल्म 'रंग दे बसंती' युवाओं को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में भी एक विदेशी हसीना को कास्ट किया गया था। फिल्म में आमिर खान के साथ रोमांस करती हुईं दिखाई गईं एक्ट्रेस एलिस पैटन हैं, जो कि इंग्लैंड की रहने वालीं हैं। फिल्म में उन्होंने सू की भूमिका निभाई है, जो कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने भारत आती है।
विज्ञापन
विज्ञापन
काइट्स के दृश्य में बारबरा मोरी
5 of 6
बारबरा मोरी

साल 2010 में आई फिल्म 'काइट्स' में ऋतिक रोशन लीड रोल में थे। फिल्म में नताशा के किरदार में मैक्सिकों की मॉडल बारबरा मोरी भी थीं। फिल्म में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी। इसके साथ ही उनके और ऋतिक के अफेयर की अफवाह भी उड़ी थी, जिसे उनकी पत्नी सुजैन ने खारिज किया था।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00