जन्मदिन: 13 साल की उम्र से एरियाना ग्रांडे ने कर दिया था गाना शुरू, जस्टिन बीबर भी हैं दीवाने

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शुभांगी गुप्ता Updated Sat, 26 Jun 2021 07:42 PM IST
एरियाना ग्रांडे
1 of 5
विज्ञापन
दुनियाभर में मशहूर अमेरिकन पॉप सिंगर और अभिनेत्री एरियाना ग्रांडे (Ariana Grande) अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और फैंस भी अपनी पसंदीदा सिलेब्रिटी के ताजा अपडेट्स का बेसब्री से इंतजार करते हैं। बीते दिनों एरियाना अपनी शादी को लेकर खूब चर्चा में आ गई थीं। एरियाना ने डाल्टन गोमेज को अपना जीवन साथी चुना है। आज एरियाना अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए खास मौके पर बताते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों के बारे में ...

छोटी सी उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में इतना नाम कमाने के लिए एरियाना को तीन बाद अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड भी मिल चुका है। 26 जून 1993 को अमेरिका के फ्लोरिडा में जन्मीं एरियाना का पूरा नाम एरियाना ग्रांडे बुटेरा है। ग्रांड की मां का नाम जोन ग्रांड बुटेरा है जो नेवी के उपकरण बनाने वाली एक कंपनी चलाती हैं। वहीं ग्रांड के पिता एडवर्ड बुटेरा एक ग्राफिक डिजाइनर हैं और आईबीआई डिजाइन नाम से एक कंपनी चलाते हैं। जब एरियाना नौ साल की थीं तब उनके माता-पिता ने तलाक ले लिया था।
एरियाना ग्रांडे
2 of 5
एरियाना का एक सौतेला भाई फ्रैंकी भी है जो उनसे 10 साल छोटा है। फ्रैंकी एक म्यूजिक थिएटर एक्टर और प्रोड्यूसर है। एरियाना ने 13 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था। एरियाना एक एक्ट्रेस भी हैं जिन्होंने कई थिएटर प्ले और टेलीविजन शो में काम किया है। साल 2009 में आए टीवी शो 'विक्टोरियस' से एरियाना को पहचान मिली थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
एरियाना ग्रांडे
3 of 5
एरियाना का पहला एल्बम साल 2011 में रिलीज हुआ था। इस एल्बम का नाम 'साउंडट्रैक म्यूजिक फ्रॉम विक्टोरियस' था। इसके बाद से एरियाना  "Problem", "Break Free", "Bang Bang" और "Love Me Harder" जैसे एल्बम लॉन्च हो चुके हैं। जिसे एरियाना के फैंस ने काफी पसंद किया था। साल 2014 में एरियाना का नाम टॉप 10 सिंगल आर्टिस्ट में शामिल किया गया था। 


 
एरियाना ग्रांडे, डाल्टन गोमेज
4 of 5
एरियाना पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं। ग्रांडे पहले ‘सैटरडे नाइट लाइव’ (Saturday Night Live) कॉमेडियन पीट डेविसन (Pete Davison) के साथ रिश्ते में थीं। सगाई 2018 में हुई थी, लेकिन पांच महीने बाद यह टूट गई थी। 28 वर्षीय गायिका इससे पहले रैपर मैक मिलर (Mac Miller) के साथ भी रिलेशनशिप में थीं। मैक मिलर की 2018 में अलग होने के चार महीने बाद ड्रग्स के ओवरडोज के कारण मृत्यु हो गई थी। कुछ समय पहले ही एरियाना डाल्टन गोमेज के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
एरियाना ग्रांडे के साथ जस्टिन बीबर
5 of 5
एरियाना और जस्टिस बीबर भी काफी काफी अच्छे दोस्त रह चुके हैं। जब जस्टिन डिप्रेशन का शिकार हो गए थे, उस समय एरियाना ही थीं जिन्होंने उनका साथ दिया और उस मुश्किल दौर से निकलने की हिम्मत दी। जस्टिन बीबर ने अपनी डॉक्यूमेंट्री जस्टिन बीबर: सीजन्स के शुरुआती एपिसोड में इसका खुलासा किया। इस डॉक्यूमेंट्री में जस्टिन ने बताया कि एरियाना ग्रांडे ने उन्हें कहा था- जहां से खत्म किया दोबारा वहीं से शुरुआत करो। ये पहला मौका नहीं है जब एरियाना ने जस्टिन का साथ दिया हो। दोनों अकसर दोस्ती की मिसाल पेश करते रहते हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट Hollywood News और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00