लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

TV Show Banned In Pak: बिग बॉस से लेकर नागिन तक, पाकिस्तान में बैन हैं टीवी की ये टॉप सीरियल्स, जानें वजह

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: कविता गोसाईंवाल Updated Sat, 24 Sep 2022 09:05 AM IST
पाकिस्तान में बैन सीरियल्स
1 of 6
विज्ञापन
भारत और पाकिस्तान के बीच के फासले किसी से छिपे नहीं हैं। दोनों देश के रिश्ते ज्यादा खास नहीं है और इस जंग का असर सिनेमा पर भी दिखता है। पाकिस्तान से भारत में कई ऐसे कलाकार आते हैं, जो बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहते हैं और यहां आकर उन्होंने नाम भी कमाया है। लेकिन पाकिस्तान में कई भारतीय टीवी सीरियल्स और रियलिटी शो को बैन किया गया है। आइए आपको उन सीरियल्स और इनके बैन होने का कारण बताते हैं। 
बिग बॉस
2 of 6
बिग बॉस 
'बिग बॉस' भारत में सबसे पॉपुलर रियलिटी शोज में से एक है। सलमान खान के इस रियलिटी शो के अब तक 15 सीजन आ चुके हैं और अब फैंस को 16वें सीजन का इंतजार है। हालांकि, पाकिस्तान में इस शो को बैन किया गया है। इसकी वजह शो में बोली जानी वाली अभद्र भाषा है। इस शो में सेलेब्स बतौर कंटेस्टेंट नजर आते हैं। इसी बीच खेल-खेल में उनके बीच कई बार विवाद हो जाता है, जिस वजह से सेलेब्स के बीच बवाल होते दिखे हैं। इसीलिए पाकिस्तान सरकार ने इस शो को बैन कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss: इन कपल्स ने बिग बॉस में पार कीं सारी हदें, नेशनल टीवी पर कर डालीं ऐसी हरकतें, भड़क गए थे सलमान
 
विज्ञापन
नागिन 2
3 of 6
नागिन
'बिग बॉस' के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम 'नागिन' का है, जो एकता कपूर का पॉपुलर सीरियल है। इस शो में कई एक्ट्रेस बतौर नागिन नजर आ चुकी है और इस शो की टीआरपी भी चर्चा में रहती है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान में भी इस शो को खूब पसंद किया जाता है। पाकिस्तान में इस सीरियल का पहला सीजन टेलीकास्ट हुआ था लेकिन इसके सीजन 1 के बाद पाकिस्तान सरकार ने दूसरे सीजन के रिलीज होने से 2 दिन पहले बैन कर दिया था।

यह भी पढ़ें- TV Celebs Comeback: मेकर्स TRP के लिए इन किरदारों की शो में करा चुके हैं वापसी, लिस्ट में शामिल हैं कई नाम
 
भाभी जी घर पर हैं
4 of 6
भाबी जी घर पर है
'भाबी जी घर पर हैं' एक कॉमेडी सीरियल है, जिसमें शिल्पा शिंदे अंगूरी भाभी का किरदार निभाती थीं। लेकिन अब शुभांगी अत्रे इस रोल को निभा रही हैं। इस सीरियल में दो ऐसे पड़ोसी की कहानी दिखाई गई है, जो एक-दूसरे की पत्नी पर ज्यादा ध्यान देते हैं। भारत के हिसाब से इस शो का कॉन्सेप्ट बिल्कुल ठीक है लेकिन पाकिस्तान इस शो पर पाबंदी लगा दी गई।

यह भी पढ़ें- TV Actress Look: देवी का किरदार निभा चुकी ये एक्ट्रेस असल जिंदगी में हैं बेहद ग्लैमरस, देखें तस्वीरें
 
विज्ञापन
विज्ञापन
कुबूल है
5 of 6
कुबूल है
सुरभि ज्योति और करण सिंह ग्रोवर स्टारर सीरियल 'कुबूल है' साल 2012 से लेकर 2016 तक टेलीकास्ट हुआ था। इस सीरियल की कहानी में एक भारतीय मुस्लिम परिवार को दिखाया गया था। लेकिन पाकिस्तान में इस शो को भी बैन कर दिया। बता दें कि इस सीरियल को भारतीय छोटे पर्दे पर मुस्लिम समाज पर आधारित नई कहानियां शुरू करने का क्रेडिट दिया जाता है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे Bollywood News, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00