विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

प्रतापगढ़ : नदी में डूबता रहा छात्र, दोस्त बनाते रहे वीडियो, कई घंटे की मशक्कत के बाद मिला शव

प्रतापगढ़ में मानधाता थाना क्षेत्र के सरायमेदीराय निवासी राजू के पुत्र शनी (16) वर्ष की बकुलाही नदी में डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि वह नदी में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसके साथ मौजूद उसके दोस्त किसी से मदद के लिए कहने के बजाय उसका वीडियो बनाते रहे। जब छात्र डूब गया तो उसके साथ चीख पुकार करते हुए डर के चलते घर भाग गए। काफी देर बाद पहुंचे ग्रामीणों ने काफी खोजबीन के बाद शव काफी दूर से बरामद किया। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

शनी कटरा गुलाब सिंह क्षेत्र के जदवापुर में एक प्राइवेट विद्यालय में कक्षा नौ का छात्र था। वह अपने साथियों के साथ विद्यालय से घर वापस आ रहा था। जैसे ही घर के समीप छतौना गांव में जेठवारा बकुलाही नदी के पास पहुंचा था कि नदी में नहाने के लिए उसने छलांग लगा दी। बताया जाता है कि उसके अन्य साथी उसका वीडियो बनाने लगे। इसी बीच वह गहरे पानी मे डूबने लगा तो मौके पर मौजूद साथी शोर मचाते हुए घर भाग गए। काफी देर बाद गांव में यह बात पता लगी तो काफी लोग जुट गए।

लोगों ने नदी में जाकर उसकी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला। काफी देर तक खोजने के बाद उसका शव मानधाता थाना क्षेत्र के शिवरा गांव के पास मिला। घटना से अनजान जेठवारा और मानधाता पुलिस एक दूसरे के क्षेत्र का मामला बताते हुए घटना से पल्ला झाड़ लिया। बाद में लोगों के हस्तक्षेप के बाद मानधाता पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना की जानकारी होने पर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी का अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई विदाई

उत्तराखंड के चमोली में भू स्खलन से शहीद हुए प्रतापगढ़ में लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी का अंतिम संस्कार सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। शहीद का पार्थिव शरीर घर पर पहुंचते ही चीख पुकार मच गई। पूरे गांव में शोक की लहर रही। हर आंखें नम दिखीं। सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार अंतिम सलामी के बाद श्रृंगवेरपुर गंगा घाट पर किया गया। योगेश तिवारी अमर रहें के जयकारे से पूरा वातावरण गुंजायमान रहा। 

लंबे इंतजार के बाद जब शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल योगेश तिवारी का शव घर पहुंचा तो क्षेत्र हजारों की संख्या में मौजूद लोगों के द्वारा योगेश भैया जिंदाबाद के नारे से गूंज उठा। उत्तराखंड के चमोली में भूस्खलन की चपेट में आने से शहीद लेफ्टिनेंट योगेश त्रिपाठी के पैतृक गांव जेठवारा थाना क्षेत्र के बलीपुर पर्सन गांव में लगभग 10:15 बजे सेना के अधिकारियों के साथ एंबुलेंस से पहुंचा। लखनऊ स्थितआवास में रह रहे शोकाकुल परिजन पार्थिव शरीर के पहुंचने के लगभग 15 मिनट पहले सपरिवार पैतृक गांव पहुंच गए थे।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : दिनदहाड़े तीन नकाबपोश बदमाशों ने प्रधानपति को मारी गोली, रेफर

दिनदहाड़े बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने सपा नेता प्रधानपति को गोली मार दी। आसपास के लोगों के दौड़ने पर बदमाश भाग निकले। गंभीर रूप से घायल प्रधानपति को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। प्रधानपति व जिला पंचायत सदस्य के भाई को गोली मारने की खबर मिलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने जेठवारा- मोहनगंज मार्ग पर जाम लगा दिया। हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के समझाने पर लोग मान गए। प्रधानपति की हालत गंभीर बनी हुई है।

जेठवारा थाना क्षेत्र के सरियापुर निवासी जिला पंचायत सदस्य महेंद्र यादव के भाई राजकुमार यादव (48) प्रधानपति हैं। सोमवार दोपहर वह खाना खाने के लिए घर गए थे। वहां से लाई कारखाने पर लौटते समय नौबस्ता के करीब तीन नकाबपोश बदमाश सामने आ गए। बदमाशों ने बिना समय गंवाए राजकुमार यादव पर फायर झोंक दिया। चार राउंड गोली मारने के बाद बदमाश भाग निकले।
... और पढ़ें

pratapgarh :  अस्तित्व में आया मेडिकल कॉलेज, प्रधानमंत्री ने वर्चुअली किया डॉ. सोनेलाल पटेल स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय का शुभारंभ

जिला अस्पताल को उच्चीकृत कर बनाया गया डॉ. सोनेलाल पटेल स्वशासी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय सोमवार को अस्तित्व में आ गया। सिद्धार्थनगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया। पांच साल बाद इस महाविद्यालय से हर साल सौ डॉक्टर निकलेंगे। साथ ही जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। गंभीर मरीजों का जिले में ही इलाज हो सकेगा। 

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के वर्चुअल लोकार्पण के बाद चिकित्सा शिक्षा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सुरेश खन्ना ने फीता काटकर मेडिकल कॉलेज की औपचारिक शुरुआत की। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज एक बड़ी उपलब्धि है। जिले के होनहार युवाओं को डॉक्टर बनने के लिए अब बाहर नहीं जाना होगा। वे जनपद में रहकर पढ़ाई कर डॉक्टर बन सकते हैं। 

मेडिकल कॉलेज का संचालन इसी सत्र से शुरू हो जाएगा। डॉ. सोनेलाल पटेल स्वशासी राजकीय चिकित्सालय में एमबीबीएस की सौ सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज में शिक्षण कार्य के लिए प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर रेजिडेंट और  जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर नियुक्त कर लिए गए हैं। कॉलेज में 21 विभाग हैं। मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण पर उन्होंने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के प्रति अभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ वासियों को दिवाली पर मेडिकल कॉलेज का तोहफा मिला है।
... और पढ़ें
Pratapgarh News : पीएम मोदी के द्वारा वर्चुअल उद्घाटन के बाद फीता काटकर मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ करते कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना। Pratapgarh News : पीएम मोदी के द्वारा वर्चुअल उद्घाटन के बाद फीता काटकर मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ करते कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना।

प्रतापगढ़ : सपा सहित छोटे दल एक हो जाएं तो भाजपा सरकार को हटा देंगे-शिवपाल

सपा से अलग होकर नई पार्टी बनाकर प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन रथ लेकर निकले शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि छोटे दल और सपा एक हो जाएं तो भाजपा सरकार को हटाया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं।

शुक्रवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव प्रयागराज से जिले में सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर पहुंचे। देल्हूपुर बाजार में पार्टी के नेताओं ने उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। मीडिया से बातचीत में प्रसपा मुखिया ने कहा कि छोटे दल और सपा एक हो जाएं तो आसानी से भाजपा सरकार को हटाया जा सकता है।

सपा से गठबंधन की बात पर किनारा करते हुए उन्होंने आगरा में सफाईकर्मी की हिरासत में मौत के मामले को कानून व्यवस्था की खामी करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के कंट्रोल में अधिकारी नहीं हैं। अफसरों की मनमानी के कारण प्रदेश के लोग परेशान हो रहे हैं। प्रसपा मुखिया का परिवर्तन रथ प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग से होते हुए भंगवाचुंगी चौराहे पर पहुंचा। यहां पंडित आलोक मिश्र के साथ शंखनाद कर उनका स्वागत किया गया। परिवर्तन रथ करीब पांच मिनट के लिए रुका।

इसके बाद अमेठी जनपद की ओर रवाना हो गया। संडवाचंद्रिका में पार्टी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। समर्थकों का स्वागत व उत्साह देख राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। परिवर्तन रथ में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव, प्रदेश सचिव व अधिवक्ता विनोद पांडेय, युवजन सभा के राष्ट्रीय महासचिव दुर्गा प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : मंहगाई का आम आदमी पर असर नहीं वाला बयान जख्म पर नमक - प्रमोद तिवारी

केंद्रीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य व पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदेश के मंत्री उपेंद्र तिवारी द्वारा दिए गए बयान को गैर जिम्मेदाराना और आम आदमी के जख्म पर नमक छिड़कने वाला करार दिया है। तिवारी ने कहा कि मंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से दिए गए बयान में कहा गया है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने से आम आदमी पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

बहुत कम लोग ऐसे हैं जिनके पास चार पहिया वाहन हैं। शुक्रवार को लालगंज स्थित विधायक मोना के कैंप कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश के मंत्री द्वारा कहा जा रहा है कि अधिकतर लोग दुपहिया वाहन का प्रयोग करते हैं, जिससे मंहगाई का असर नहीं पड़ता। तिवारी ने कहा कि इससे पहले सत्ता के नशे में चूर केंद्र सरकार के मंत्री की ओर से इस तरह गैर जिम्मेदाराना बयान आया, जिसमें कहा गया कि पेट्रोल व डीजल के दाम बढने से आम आदमी पर कोई असर नहीं हुआ।

पूर्व सांसद प्रमोद ने कोरोना वैक्सीन को दूसरे देशों में देने,  आवारा जानवारों से किसानों की बदहाली व कोयला घोटाला का आरोप लगाते हुए भी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। इसके बाद सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी कैथौला गांव पहुंचे और दुर्गा पूजा प्रतिमा विसर्जन के दौरान सई में डूबने से हुई युवक की असमय मौत पर परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।

तिवारी ने बेलहा में रामबाबू श्रीवास्तव व धारूपुर रामफकीरे साहू के संयोजन में आयोजित भागवत कथा में भी शामिल हुए और विभिन्न बाजारों में लोगों से मुलाकात कर हाल पूछा। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिावरी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बबलू, ब्लाक प्रमुख इंजीनियर अमित प्रताप सिंह, पप्पू तिवारी, प्रधानाचार्य सुधाकर पांडेय, छोटेलाल सरोज, लल्लन सिंह, ददन सिंह, प्रीतेंद्र ओझा, रामू मिश्रा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : हाईवे पर दिनदहाड़े शराब गोदाम के कैशियर से सवा आठ लाख रुपये और बाइक लूटी

प्रयागराज-अयोध्या राजमार्ग पर बुधवार अपराह्न करीब तीन बजे बदमाशों ने बैंक जा रहे पोंटी चड्ढा ग्रुप के शराब गोदाम के कैशियर से सवा आठ लाख रुपये और बाइक लूट ली। दो बाइक से आए छह बदमाश बेल्हा देवी पुल के पास वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बदमाशों की धरपकड़ के निर्देश दिए।

नगर कोतवाली के महुली में पोंटी चड्ढा ग्रुप का अंग्रेजी शराब का गोदाम है। यहां प्रयागराज निवासी अनिल मिश्र कैशियर और सूर्य नारायण पांडेय गार्ड के रूप में कार्यरत हैं। बुधवार को अपराह्न करीब तीन बजे अनिल मिश्र बाइक की डिग्गी में 8,25,388 रुपये रखकर शहर स्थित आईसीआईसीआई बैंक में जमा करने जा रहे थे। बाइक पर पीछे गार्ड सूर्य नारायण पांडेय बैठा था। कैशियर अनिल के अनुसार, बेल्हा देवी पुल से पहले दो बाइक से आए छह बदमाशों ने उन्हें घेरकर रोक लिया।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : पुलिस की गोली से मरे बदमाश का शव पहुंचा तो मचा कोहराम, पुलिस के प्रति भारी आक्रोश 

Pratapgarh : घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।
लालगंज कोतवाली के बाबूतारा में शनिवार की रात पुलिस की गोली से मरे बदमाश तौफीक उर्फ बब्बू का शव सोमवार को घर पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो उठे। बवाल की आशंका को देखते हुए कई थानों की फोर्स तैनात रही। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी परिवार के लोगों को अंतिम संस्कार के लिए मनाने का प्रयास करते रहे। खबर लिखे जाने तक मौके पर सपा नेताओं समेत भारी संख्या में ग्रामीण डटे रहे।

लालगंज कोतवाली के बाबूतारा गांव में शनिवार की आधी रात पुलिस की गोली से शातिर बदमाश तौफीक की मौत हो गई थी। पुलिस का दावा था कि पुलिस की उससे मुठभेड़ हुई थी और दो सिपाहियों को भी गोली लगी है। इस मामले में लालगंज कोतवाल की ओर से सिपाहियों पर जानलेवा हमला करने के मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। घटना के बाद बवाल की आशंका को देखते हुए रात से ही पुलिस सतर्क रही। सोमवार को अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा फोर्स लेकर लालगंज से सगरासुंदरपुर तक चक्रमण करते रहे। देर शाम तौफीक का शव लेकर परिजन लखनऊ से घर पहुंचे। जिसके बाद कोहराम मच गया।
 
पत्नी आलिया व भतीजा रोते हुए बेहोश हो गए। यह देख लोग आक्रोशित हो उठे। मौके पर मौजूद पुलिस अफसर शव को सुपुर्दे खाक करने के लिए परिवार के लोगों से बातचीत करने का प्रयास करने लगी। एएसपी पश्चिमी भी परिवार के लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश करते रहे, मगर कोई उनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था। ग्रामीणों ने बर्फ मंगाकर शव को उस पर रख दिया। बाबूतारा में कई थानों की फोर्स लेकर एएसपी पश्चिमी रोहित मिश्रा, अपर जिलाधिकारी पंकज शुक्ला समेत अन्य पुलिस अफसर डटे रहे। दूसरी ओर सपा नेताओं समेत आसपास के ग्रामीण भी पुलिस पर जुल्म का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

सगरा बाजार छावनी में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
बाबूतारा में पुलिस की मुठभेड़ के दौरान बदमाश तौफीक की मौत के बाद से पुलिस सतर्क रही। सुबह ही सगरासुंदरपुर बाजार में एक कंपनी पीएसी तैनात कर दी गई। उधर, लालगंज में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा व एसडीएम राहुल यादव के साथ दो सीओ व आधा दर्जन थानों की फोर्स जुटी थी। लखनऊ से तौफीक के शव को घर लाने के लिए कोतवाली के दो दरोगा लगाए गए थे। कोतवाली पुलिस की छह टीमें शांतिपूर्ण अंतिम संस्कार के लिए तैनात की गईं। 

सपाइयों का आरोप, मुठभेड़ की कहानी झूठी, तौफीक की हुई हत्या

लालगंज कोतवाली के बाबूतारा में तौफीक उर्फ बब्बू की पुलिस की गोली से हुई मौत की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक श्याद अली के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को  परिवार से मिलने पहुंचा। सपाइयों ने मृतक की पत्नी आलिया को ढांढस बंधाया और दुख की घड़ी में परिजनों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने की बात कही। सपा नेता व पूर्व विधायक श्याद अली ने बाबूतारा में पुलिस की मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए कहा कि प्रदेश में पुलिस पूरी तरह से निरंकुश हो चुकी है।
 
उन्होंने कहा कि बाबूतारा में मुठभेड़ में तौफीक की मौत नहीं हुई, बल्कि उसकी पुलिस द्वारा सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है। जब तक मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, पचास लाख की आर्थिक सहायता व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं होता, तब तक शव को सुपुर्दे खाक नहीं किया जाएगा। सपा के प्रतिनिधि मंडल में जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी, वासिक खान, इरफान अली, साबिर अली, इंद्रदेव तिवारी, पूर्व अध्यक्ष भइयाराम पटेल,  पूर्व ब्लाक प्रमुख शांति सिंह, राहुल सिंह, अहमद अली, जय नारायण आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ :  कक्षा दो की छात्रा से छेड़खानी का आरोपी शिक्षक निलंबित, ग्रामीणों के हंगामे के बाद हुई कार्रवाई  

कक्षा दो की छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोपी शिक्षक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद बीएसए ने बीईओ से मामले की जांच कराई थी। जांच में आरोप सही पाए गए। निलंबित शिक्षक को गौरा बीआरसी से संबद्ध किया गया है। 

कुंडा ब्लॉक के एक प्राथमिक विद्यालय में पढने वाली कक्षा दो की छात्रा के साथ सहायक अध्यापक अखिलेश कुमार सोनी पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों और परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया था। मामले की शिकायत बीएसए से की गई। बीएसए ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए कुंडा बीईओ रतनलाल को तत्काल जांच कर आख्या देने को कहा। बीईओ स्कूल पहुंचे तो शिक्षक की हरकतें जानकर सन्न रह गए।
 
स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने बताया कि शिक्षक अखिलेश आए दिन स्कूल में आपत्तिजनक हरकतें करता है। छात्रा व अभिभावकों से बात करने के बाद बीईओ ने आरोपित शिक्षक से भी पूछताछ की। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। बीएसए सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षक पर लगाए गए आरोप जांच में सही पाए जाने पर उसे निलंबित कर दिया गया है। मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है।
... और पढ़ें

Pratapgarh : पुलिस मुठभेड़ में बदमाश की मौत, पत्नी का आरोप- भागते समय पुलिस ने पीछे से मारी गोली

लालगंज कोतवाली के बाबूतारा गांव में शनिवार की आधी रात दबिश देने गई पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें बदमाश तौफीक गंभीर रूप से घायल हो गया। डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर किया है। रास्ते में तौफीक की मौत हो गई। पत्नी का आरोप है कि भागते समय पुलिस ने तौफीक को पीछे से गोली मारी है।

वहीं, पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ के दौरान दो सिपाहियों के पैर में भी गोली लग गई। उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। छानबीन के दौरान पुलिस को घटनास्थल से दो असलहे व कारतूस मिला। इस मामले में लालगंज कोतवाल की तहरीर पर सिपाहियों पर अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया 
गया है।
... और पढ़ें

प्रतापगढ : पहले पुलिस से दोस्ती, फिर नजरअंदाज करना तौफीक को पड़ा भारी

लालगंज के बाबूतारा में पुलिस की गोली से मरे बदमाश तौफीक उर्फ बब्बू के मोबाइल में पुलिस के भी कई राज छुपे हैं। सूत्रों का कहना है कि उसकी कुछ पुलिसकर्मियों से बातचीत होती थी। यदि मोबाइल नंबर के सीडीआर और व्हाट्सएप काल के साथ मैसेज खंगाले जाएं तो हकीकत सामने आ जाएगी। उधर, शनिवार की रात स्वॉट टीम के पांच पुलिसकर्मी उसकी तलाश में दबिश देने गए थे। मुठभेड़ के दौरान बदमाश गोली लगने के बाद कुएं में गिर गया। उसके साथ एक सिपाही भी कुंए में गिर गया था। काफी मशक्कत के बाद वह बाहर निकल सका था।

लालगंज कोतवाली के बाबूतारा निवासी बदमाश तौफीक उर्फ बब्बू का करीब साल भर से पुलिस से याराना था। इलाके के लोगों के अनुसार स्वॉट टीम व लालगंज कोतवाली के जिम्मेदारों के संपर्क में आने के बाद वह सिपाहियों को नजरअंदाज करने लगा था। वह पुलिस के जिम्मेदारों से बातचीत भी करता था। मोबाइल से व्हाट्सएप काल करने के साथ ही मैसेज से जरूरी बातें करता था। तौफीक का अचानक कन्नी काटना सिपाहियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा था।

सूत्रों के अनुसार बाबूतारा में शनिवार की रात दबिश देने के लिए स्वॉट टीम के पांच सिपाही गए थे। चर्चाओं के अनुसार, स्वॉट टीम की दबिश के दौरान तौफीक भागने लगा। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में उसे गोली लग गई। हालांकि, पुलिस मुठभेड़ और फायरिंग में सिपाही सत्यम यादव व श्रीराम सिंह के घायल होने का दावा कर रही है। पुलिस की गोली से बदमाश तौफीक घायल हो गया और वह खेत में स्थित कुएं में गिर गया। पीछा कर रहा एक सिपाही भी कुएं में गिर गया था।

जिसे साथी पुलिसकर्मियों ने मशक्कत के बाद बांस के सहारे निकाला। शोरशराबा व फायरिंग होने पर गांव के लोग एकत्र होने लगे थे। यह देख दबिश देने गई स्वॉट टीम वहां से भाग निकली। चूंकि गोली लगने से घायल तौफीक को सिपाही ने करीब से देखा था। इसलिए सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के बाद सिपाहियों ने लालगंज पुलिस को जानकारी दी। तब लालगंज पुलिस के साथ कई थानाध्यक्ष व पुलिस अधिकारियों का बाबूतारा पहुंचना प्रारंभ हुआ। 

भाग रहा है, पैर में मारना गोली की आई थीं आवाजें
बाबूतारा में सालभर के भीतर पुलिस के चलते दो लोगों की जान चली गई। पुलिस से गांव के लोग बुरी तरह सहमे हुए हैं। नाम न छापने की शर्त पर पड़ोसियों ने बताया कि रात में पुलिसवालों के आने की आहट कुत्तों के भौंकने से मिल गई। पुलिस के करीब पहुंचते ही तौफीक अपने मकान की छत से कूदकर भागने लगा। तभी पुलिस वालों की ओर से आवाज आई कि भाग रहा है पैर में गोली मारो। भागकर जाने न पाए। इसके बाद तीन राउंड फायरिंग की आवाज व चीख सुनाई पड़ी। पुलिस के जाने के बाद घायल तौफीक को ग्रामीणों की मदद से कुएं से निकालकर परिजन उपचार के लिए ले गए। 

अचानक 4 से 15 हो गई मुकदमों की संख्या 
लालगंज कोतवाली के बाबूतारा निवासी बदमाश तौफीक उर्फ बब्बू से पुलिस मुठभेड़ के बाद सांगीपुर व लालगंज में चार मुकदमे दर्ज होने की बात बताई जा रही थी। सोमवार को पुलिस की ओर से फिर तौफीक के आपराधिक इतिहास की जानकारी दी गई। जिसमें उसके खिलाफ प्रयागराज, अमेठी, सुलतानपुर में 11 अन्य मुकदमे दर्ज होने का दावा किया गया। अधिकांश मुकदमे धोखाधड़ी के हैं। केवल एक मुकदमा सुलतानपुर में गैंगस्टर का है। कौन-कौन से मामले में वह वांछित था, इसकी जानकारी पुलिस के पास नहीं है।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : भूमि विवाद को लेकर तड़तड़ाई गोलियां, अधिवक्ता पुत्र की हालत नाजुक

पूरे गोसाई में खराब होने के मौसम के बाद भी मौसम खराब हो सकता है। अलार्म घड़ी की ओर से 15 से अधिक बजे तक। इस तरह के मामले में है। वह गंभीर रूप से खतरनाक हो गया है। मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। तनाव को जाँचें।

बलींग थैना क्षेत्र के पूरे गोसाईंशंकर मिश्री कचहरी में तापमान होते हैं। रमाकांत से पृथ्वी पर मामला। हेल्कासी के लिए आरामदायक स्थिति है। रमाकांत त्रिपाठी के लड्डू के लिए बेहतर होगा। शिवशंकर मिश्री का मिश्रण (25)

रमाकांत के लोगों ने पीट दिया। अलार्म बजने के बाद अलार्म बजने के साथ-साथ चालू होने के बाद भी। इस समय यह अच्छा रहेगा। अलार्म के हिसाब से, एक ओर से 15 बजे तक। शराबा के अंत में अंतिम बार अंतिम समाप्त हुआ। सूचना पर जांच की गई।

मेडिकल कॉलेज कॉलेज में भर्ती किया गया था। घटना के बाद की प्रक्रिया। तनाव को गांव में पुलिस थी। सीओ रानी अंजन अंजन त्रिपाठी ने आगे की कार्रवाई की। पेट में पेट और पेट सुरक्षित रखें। घटनाओं का उपयोग किया गया है। I

दीवार और रोग पर 
संपूर्ण गोसाई में संपूर्ण गोसाईंशंकर मिश्रा और रमाकांत सिंहाशंकर मिश्रा और रमांण्धुन्धा धोव और टीवी के बीच के क्षेत्र में हैं। शिवशंकर के धुंए की दीवार पर लगे धुंध के धब्बे हैं। यह भी सुरक्षित है।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़ : बदमाश को गोली लगने के बाद पुलिस ने रची कहानी !

लालगंज कोतवाली के बाबूतारा गांव में पुलिस की मुठभेड़ की कहानी पूरी तरह से फिल्मी है। पुलिस की गोली से घायल से तौफीक की पत्नी आलिया का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने तौफीक को दौड़ाकर गोली मार दी। पुलिस से बचने के लिए वह भाग रहा था। तभी पुलिसकर्मियों ने उस पर फायर झोंक दिया। बाद में पुलिस ने मुठभेड़ दिखा दी। 

तौफीक उर्फ बब्बू की पत्नी आलिया समेत परिवार की अन्य महिलाएं पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगा रही हैं। तौफीक की पत्नी का कहना है कि शनिवार आधी रात अचानक पुलिस उसके घर पहुंची। उस समय तौफीक सो रहा था। पुलिस के पहुंचने पर वह जाग गया। पुलिस से बचने के लिए वह भागने लगा। पीछा करते हुए पुलिसकर्मियों ने उसे गोली मार दी।  जिसके बाद वह कुएं में गिर गया था। पुलिस उसे मरा समझकर लौट गई। घायल तौफीक को किसी तरह कुएं से निकालकर अस्पताल ले जाया गया।

एक घंटे बाद पुलिसकर्मी फिर लौटे। उनके साथ खुर्शीद उर्फ वकील भी था। पुलिसकर्मी कुएं में बांस डालकर तौफीक की खोजबीन करते रहे। इस दौरान पुलिसकर्मी फिर से फायरिंग करने लगे। बाद में किसी सिपाही को गोली लगने की चर्चा करते हुए लौट गए। कुछ देर बाद फिर फोर्स पहुंची और कुंए के इर्द-गिर्द खोजबीन करते हुए फोटो खींचती रही। इसके पूर्व 20 सितंबर 2020 को भी दबिश के दौरान सांगीपुर पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग मकबूल की मौत हो गई थी। कोर्ट से पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमे का आदेश भी हो चुका है, मगर पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00